Latest News

Friday, March 4, 2022

काशी में प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो LIVE: शहनाई की गूंज के बीच मोदी का भगवा अवतार, बाबा विश्वनाथ का षोडशोपचार पूजन कर डमरू भी बजाया

वाराणसी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मेगा शो चल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने यहां मलदहिया से गोदौलिया चौराहे तक तीन किमी लंबा रोड शो किया। प्रधानमंत्री मोदी ने सिर पर भगवा टोपी पहन रखी थी। सबसे पहले उन्होंने मलदहिया चौराहे पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद रोड शो के लिए निकले।




रोड शो मलदहिया, लहुराबीर, कबीरचौरा, मैदागिन चौराहा होते हुए करीब 2:46 घंटे बाद श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचा। जगह-जगह लोगों ने पीएम मोदी का फूल-माला और पटकों से स्वागत किया। एक कलाकार ने भोले बाबा के भेष में भभूत लगाकर नृत्य किया। उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की फोटो लगाकर समर्थकों ने शहनाई बजाई। 2014, 2017 और 2019 के बाद काशी में यह पीएम मोदी का चौथा मेगा रोड शो है। अंत में श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन किया। इसके बाद फिर से पीएम का काफिला आगे बढ़ रहा है।


LIVE अपडेट्स

  • बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी का काफिला गोदौलिया चौराहे की तरफ बढ़ रहा है।
  • प्रधानमंत्री मोदी पूजन के बाद गर्भगृह से बाहर निकले हैं। बाहर उनके समर्थकों की भीड़ है। लोग हर-हर महादेव का जयघोष कर रहे हैं।
  • प्रधानमंत्री मोदी श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे हैं। यहां वे 20 मिनट रहेंगे। मोदी यहां षोडशोपचार पूजन विधि से बाबा भोले का आशीर्वाद लेंगे।
  • प्रधानमंत्री का काफिला चौक क्षेत्र में पहुंच चुका है। आबादी मुस्लिम बाहुल्य है। लोग छतों से फूलों की बारिश कर रहे हैं।
  • बच्चों की एक टोली ने स्केटिंग करते हुए प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया।
  • प्रधानमंत्री मोदी काशी विश्वनाथ धाम में षोडशोपचार पूजन करेंगे। वे 16 प्रकार की वस्तुओं को भोलेनाथ को चढ़ाएंगे।
  • रोड शो में शामिल एक व्यक्ति ने बताया, 'मैं उनके यहां आने से बहुत खुश हूं। प्रधानमंत्री मोदी ने भारत के पूरे इतिहास को बदल दिया है। उनके जैसा पीएम कोई दूसरा नहीं हो सकता है'।
  • प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में काशीवासियों के हर-हर महादेव के उद्घोष से काशी की सड़कें गूंज रही हैं।
  • भाजपा कार्यकर्ताओं ने डमरू और शंख बजाकर अपने सांसद और प्रधानमंत्री का स्वागत किया।
  • बच्चियों ने हाथ में तिरंगा लेकर नृत्य करते हुए प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया।
  • छतों से लोग प्रधानमंत्री मोदी पर पुष्प वर्षा कर रहे हैं। समर्थकों के लिए मोदी कार पर 360 डिग्री घूमकर अभिवादन कर रहे हैं।
  • काशी की सड़कों पर गुलाब की पंखुड़ियों से प्रधानमंत्री मोदी का लोग स्वागत कर रहे हैं। सभी प्रधानमंत्री मोदी की एक झलक पाने को बेताब दिखे।
  • प्रधानमंत्री मोदी हुजूम में शामिल लोगों का हाथ जोड़कर अभिवादन कर रहे हैं। वे लोगों के भेंट को भी स्वीकार कर रहे हैं।
  • मलदहिया चौराहा से लहुराबीर की ओर रोड शो बढ़ रहा है। उनके काफिले में तमाम बाइकें भी हैं। उनकी गाड़ी फूलों से लद गई है।
  • रोड शो में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उत्तराखंड के सीएम, सहित प्रदेश और देश के बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल हैं।
तस्वीरों में देखिए पीएम मोदी का रोड शो








बनारस दक्षिण सीट भाजपा के लिए नाक का सवाल बनी

पीएम नरेंद्र मोदी इस रोड शो के जरिए शहर दक्षिणी, शहर उत्तरी और कैंट विधानसभा के भाजपा प्रत्याशियों के लिए मतदाताओं से वोट मांग रहे हैं। आपको बता दें कि वाराणसी दक्षिण सीट से नीलकंठ तिवारी चुनाव लड़ रहे हैं। नीलकंठ योगी सरकार में मंत्री हैं। यह सीट भाजपा के लिए नाक का सवाल बनी हुई है।

आज काशी 'मोदीमय' होगी, 7वें चरण की वोटिंग से पहले वाराणसी में रोड शो करेंगे पीएम मोदी

शनिवार को खजूरी में जनसभा कर वह वाराणसी की आठों विधानसभा के भाजपा और अपना दल (एस) के प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाएंगे। इसके बाद महमूरगंज क्षेत्र में जनता से संवाद कर वह वापस दिल्ली लौट जाएंगे।

अपराधी बुलडोजर देखते ही भाग खड़े होते हैं: अश्विनी चौबे

7 मार्च को आखिरी रण, पिछली बार 36 सीटें भाजपा ने जीती थी
7 मार्च को विधानसभा के 7वें चरण का मतदान होना है। 9 जिलों आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, चंदौली और सोनभद्र जिले की 54 सीटों पर वोटिंग होगी। 2017 में बीजेपी वाराणसी की कैंट, शहर दक्षिणी, शहर उत्तरी, शिवपुर, रोहनिया और पिंडरा सीट पर जीती थी। सेवापुरी से उसके सहयोगी दल अपना दल (एस) और अजगरा (सु.) से सुभासपा प्रत्याशी ने जीत दर्ज की थी।

लोगों को NHAI ने दी बड़ी राहत, टोल प्लाजा पर 100 मीटर लंबी लाइन लगी तो नहीं भरना होगा टैक्स

वहीं, कुल 54 सीटों में से बीजेपी और उसके सहयोगियों ने 36 सीटें जीती थीं, जबकि 11 सीटें एसपी, 5 बीएसपी और एक निषाद पार्टी को हासिल हुई थी।

राष्ट्र और देश के कल्याण के लिए करें मतदान - सदगुरु श्री ऋतेश्वर जी  

मलदहिया से शुरू हुआ रोड शो
मोदी का रोड शो लहुराबीर, कबीरचौरा, मैदागिन, बुलानाला, चौक होते हुए श्रीकाशी विश्वनाथ धाम तक जाएगा। बाबा विश्वनाथ के दर्शन-पूजन के बाद प्रधानमंत्री गोदौलिया, सोनारपुरा से अस्सी होते हुए लंका स्थित मालवीय चौराहा पहुंचेंगे। लंका में वह महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

अखिलेश यादव के रैली में दिखी सपा कार्यकर्ताओ की गुंडाई, पुलिसकर्मियों पर किया डंडे से हमला

रूट की छतों पर रूफ टॉप फोर्स
SPG के अभेद्य सुरक्षा घेरे और NSG कमांडो से घिरे रहने वाले प्रधानमंत्री की सुरक्षा की कमान 12 IPS ने संभाल रखी हैं। प्रधानमंत्री के रोड शो के रूट पर 11 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी, PAC और सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात हैं। रोड शो के रूट पर पड़ने वाली बहुमंजिला इमारतों पर रूफ टॉप फोर्स तैनात है।

वोट के लिए चन्दन का टिका लगाने वाले ने बांधा साफा, इसी को राजनीती कहते?

समर्थकों की भीड़ में 1000 महिला-पुरुष पुलिस कर्मी सादे कपड़े में तैनात है। केंद्र की शीर्ष खुफिया इकाइयों के साथ ही लोकल इंटेलिजेंस यूनिट अलर्ट मोड पर है। रोड शो के रूट पर ड्रोन कैमरे उड़ाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके साथ ही पीएम मोदी के रोड शो का रूट नो फ्लाइंग जोन है।

राष्ट्र और देश के कल्याण के लिए करें मतदान - सदगुरु श्री ऋतेश्वर जी 

मिर्जापुर में मोदी बोले- काली स्याही से भरा परिवारवादियों का इतिहास

इससे पहले मिर्जापुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हम यूक्रेन से हमारे छात्रों को लगातार वापस ला रहे हैं। जिस अभियान के साथ मां गंगा का नाम जुड़ा है, मुझे विश्वास है कि वह अभियान जरूर सफल होगा। हमारे जहाज लगातार उड़ान भर रहे हैं।

अखिलेश यादव के रैली में दिखी सपा कार्यकर्ताओ की गुंडाई, पुलिसकर्मियों पर किया डंडे से हमला

परिवारवादियों का इतिहास काला
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि- ये जो घोर परिवारवादी लोग हैं, इनके इतिहास का एक-एक पन्ना काली स्याही से भरा हुआ है। इनका इतिहास हजारों-करोड़ों के घोटाले करने का है। उत्तर प्रदेश को लूटने का है। इनका इतिहास दंगाइयों की मदद करने और आतंकियों को छोड़ने का है। इन परिवारवादियों की डिक्शनरी में मेहनत शब्द नहीं है।

विपक्ष की सरकारों में होता था अपराधी और माफियाओ का दबदबा

कोरोना काल में की मदद
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि- जब देश पर कोरोना का संकट आया तब बड़े-बड़े देशों ने हार मान ली थी। भारत ने इस कोरोना काल में महिलाओं के बैंक खातों में सीधे 30 हजार करोड़ रुपए भेजे। लॉकडाउन में लोगों की मदद की। भारत पिछले दो साल से अपने 80 करोड़ नागरिकों को मुफ्त राशन दे रहा है।

पांच साल में भाजपा की सरकार लाई यूपी में सकारात्मक बदलाव- डॉ दिनेश शर्मा


इस आर्टिकल को शेयर करें

 

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें 

https://chat.whatsapp.com/KdKAvSxlcnKJIGutmfkh6x

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment