Latest News

Thursday, March 3, 2022

वोट के लिए चन्दन का टिका लगाने वाले ने बांधा साफा, इसी को राजनीती कहते?

वोट की खातिर नेता कोई कोर कसर नही छोड़ रहे है. कोई जनता के दर पर जाकर उठक बैठक लगा रहा है तो कोई बुजुर्ग की तेल मालिश क्र रहा है. गुरुवार को वायरल हो रही एक तस्वीर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है जिसमे काशी के महंत वोट के लिए मौलाना का वेश धारण किये हुए है.




जानकारी के अनुसार वाराणसी दक्षिणी सीट के सपा के उम्मीदवार किशन महाराज का फोटो इस समय वायरल हो रहा है और आम जन मानस के बिच चर्चा का विषय बना हुआ है जिसमे महाराज मौलाना के रूप में नजर आ रहें है और दुसरे फोटो में किसी मौलाना का पैर छूते हुए नजर आ रहें है.




आपको बतादें कि हिन्दू संस्कृति में सभी हिन्दू भाई बहन पंडित या फिर महाराज के पैर छूते है. चाहे वह कोई बड़ी जाति का हो या फिर छोटी जाती का लेकिन आज तक हिन्दू संस्कृति में कभी भी किसी जाति के लोगो ने किसी ब्राह्मण से अपना पैर नही पकड़वाया है.

यात्रीगण ध्यान दें! ट्रेन अब में नहीं डाल सकेगा कोई किसी की नींद में खलल, जानें नई गाइडलाइन

क्या परम्परा से ऊपर है राजनीती?

यह देश सभी का है और सभी अपने अपने धर्मों का निर्वहन करते है लेकिन क्या राजनीती में ये ठीक है की प्रत्याशी अपने धर्म की और अपनी मर्यादा तोड़ दें इसके लिए क्या हिन्दू समाज आपको वोट देगा. यह एक सोचनीय विषय है. अगर प्रत्याशियों को लगता है कि इस तरह से वह चुनाव जीत जायेंगे तो यह भी विचार करें कि कल को आप जब वापस उस पद पर आशिन होंगे जहाँ पर थे उस समय उनको कितने लोगो का सम्मान मिलेगा.

विपक्ष की सरकारों में होता था अपराधी और माफियाओ का दबदबा

प्रत्याशी राजनीती करें लेकिन अपने धर्म और समाज के लोगो और अपने पद की गरिमा को देखते हुए. कही ऐसा न हो की चुनाव तो आप जित जाये लेकिन अपनी गरिमा और अपना पद हार जाय यह जीत किस काम की.

वाराणसी में ममता बनर्जी को तीन जगह दिखाए गए काले झंडे, बोलीं-हार के डर से कर रहे विरोध, सीढ़ियों पर बैठकर देखी गंगा आरती 

 

इस आर्टिकल को शेयर करें

 

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें 

https://chat.whatsapp.com/KdKAvSxlcnKJIGutmfkh6x

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 


No comments:

Post a Comment