Latest News

Thursday, February 22, 2024

दो दिवसीय दौर के लिए आज काशी होंगे प्रधानमंत्री मोदी, करोड़ों की सौगात व अपने संबोधन से करेंगे चुनावी शंखनाद

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशीवासियों को सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम वाराणसी पहुंचेंगे. पीएम मोदी अपने 18 घंटे के काशी प्रवास के समय 23 फरवरी को सीरगोवर्धन व करखियांव में भारी जनसभा को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव का शंखनाद भी करेंगे. इसके अलावा यहां पीएम मोदी संत शिरोमणि रविदास की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे और संगत में लंगर भी छकेंगे.


यह भी पढ़ें: Gram Parikrama Yatra: भाजपा किसान मोर्चा ने चौबेपुर मंडल में ग्राम परिक्रमा यात्रा निकाली

सीरगोवर्धन में जनसभा को अपने संबोधन देने से पहले पीएम मोदी बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में जाकर सांसद खेलकूद, फोटोग्राफी, ज्ञान व संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं के बीच पुरस्कार वितरण करेंगे और उनके साथ संवाद भी करेंगे. दोपहर के बाद पिंडरा के करखियांव में अमूल प्लांट के साथ ही पूर्वांचल को पीएम मोदी 14316.07 करोड़ रुपये की कुछ 36 परियोजना सौगात में देंगे जिनमें 10972 करोड़ की 23 परियोजना का लोकार्पण व 3344.07 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाका शिलान्यास करना शामिल होगा.

यह भी पढ़ें: इन 3 राशि के जातकों के लिए शानदार रहेगा गुरुवार, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे 

23 परियोजना का लोकर्पण

प्रधानमंत्री 22 फरवरी की देर रात को पीएम मोदी सूरत से वाराणसी आएंगे और बरेका के गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद 23 फरवरी को सीरगोवर्धन स्थित रविदास मंदिर जाएंगे. इसके बाद जनसभा को संबोधित करके संत रविदास की 25 फीट प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. इसके बाद में बनास काशी संकुल का औद्योगिक क्षेत्र करखियांव में उद्घाटन भी पीएम मोदी करेंगे. अमूल प्लांट बनास डेयरी से संबंधित किसानों को लाभांश भी वितरित करेंगे. पीएम मोदी भेल के एडवांस रिसर्च एंड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट समेत 13 परियोजना का शिलान्यास और 23 परियोजना का लोकर्पण भी करेंगे. 

यह भी पढ़ें: वाराणसी में मोतियाबिंद के 43 हजार से अधिक मरीजों को मिली ‘आँखों की रोशनी’ 

लाभार्थियों से भी संवाद

भेल के प्रस्तावित प्लांट की जमीन पर पीएम मोदी जनसभा के लिए पहुंचेंगे.अमूल प्लांट का भ्रमण कर पहले यहां गीर गाय के गोपालकों से बात करेंगे और उनके अनुभवों को जानेंगे. भेल की प्रदर्शनी का उद्घाटन और अलग-अलग सरकरी योजनाओं के लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे. मंच पर वे लेखपाल, एएनएम सहित बाकी के विभागों में रोजगार पाने वालों को सर्टिफिटेक देंगे. पूर्वांचल के जीआई उत्पादों के ऑथराइज्ड यूजर को भी टैग व बुजुर्ग दिव्यांगों को उपकरण बांटेंगे. 

यह भी पढ़ें: कृषि वैज्ञानिकों ने दिये मोटे अनाज की खेती के टिप्स 

राज्यपाल और मुख्यमंत्री करेंगे आगवानी

पीएम मोदी की काशी में आने को लेकर 22 फरवरी की शाम को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व सीएम योगी आदित्यनाथ बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और उनके स्वागत में करने के बाद उन्हें बरेका गेस्ट हाउस लाएंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ भी काशी में ही दौरा करेंगे.

No comments:

Post a Comment