Latest News

Tuesday, June 11, 2024

इन चार राशियों पर मेहरबान रहेंगे बजरंगबली, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे?

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11June 2024, मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


यह भी पढ़ें:  'द ट्रायल' फेम नूर मालाबिका दास ने पंखे से लटककर किया खुदखुशी 

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज शाम को कोई बुरी खबर मिल सकती है. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें. परिवार के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा.

वृष राशि: इस राशि के जातकों के लिए मंगलवार बढ़िया रहेगा. पुराने मित्र से शुभ समाचार मिलेगा. धार्मिक कार्य में रुचि रहेगी. नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. विदेश में नौकरी करने के लिए जाना पड़ सकता है. लव लाइफ ठीक है.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगी. आज शाम को किसी पुराने दोस्त का घर आना हो सकता है. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा.आज भूमि संबंधित कार्य में लगे लोगों को विशेष सफलता प्राप्त होगी. गाड़ी खरीदने के सोच सकते हैं.

यह भी पढ़ें: रामनगर पुलिस ने ट्रक चालक से 55 हजार रुपये लूटने वाले दो अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए मंगलवार का दिन साधारण रहेगा. विद्यार्थी वर्ग विद्या अध्ययन मे रुचि न लेकर इधर-उधर की बातों में अधिक रुचि लेंगे. कामकाज ठीक चलेगा. सेहत ठीक रहेगी. 

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज अटके काम पूरे होंगे. किसी रिश्तेदार की तरफ से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. कला, अभिनय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्ति को जनता से आपस समर्थन मिलेगा.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. रोजगार के मौके प्राप्त होंगे. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे.  आज किसी सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. कृषि कार्य में विभिन्न बाधाओं का सामना करना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें: लखनऊ में 1100 घरों को तोड़ रहा बुलडोजर

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए मंगलवार का दिन मध्यम रहेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य से आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आज नौकरी में पदोन्नति के साथ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी. छात्रों की विद्या अध्ययन में अभिरुचि रहेगी. परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज व्यापार में नए साझेदार बनेंगे. राजनीति में पद एवं कद बढ़ेगा. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट की आशंका है. युवा आज गुस्सा करने से बचें.

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन हल्का फुल्का रहेगा. काम काज के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. नौकरी में प्रमोशन के योग है. बिजनेस बढ़ाने की सोच सकते हैं. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें.

यह भी पढ़ें: इस राशि के जातकों को मिल सकती है प्रेम में सफलता, पढ़ें दैनिक राशिफल

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन सही रहेगा. महिलाओं को आज खूब मस्ती का मौका मिलेगा. लव लाइफ ठीक चलेगी.राजनीति में किसी उच्च पदस्थ व्यक्ति से भेंट होगी. नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है. 

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा.  नौकरी में तरक्की के योग है. छात्र और युवा करियर पर फोकस रखें. सामाजिक गतिविधियों के प्रति अधिक जागरूक रहे. लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं. 

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस ठीक चलेगा. समाज में सम्मान बढ़ेगा. काम के सिलसिले में बाहर जाएंगे. नौकरी ठीक ठाक चलेगी. आज का दिन आपके लिए सामान्य सुख एवं उन्नति कारक रहेगा. 

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार 3.0 में 10 मंत्रियों के साथ टॉप पर यूपी

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment