Latest News

Saturday, March 16, 2024

इन तीन राशि के जातकों के लिए बढ़िया रहेगा शनिवार, बरसेगी बजरंगबली की कृपा, पढ़ें राशिफल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 16 मार्च 2024, दिन शनिवार है. ये दिन हनुमान जी और शनिदेव दी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


यह भी पढ़ें: मोनिका पाल के हत्यारें को कपसेठी पुलिस ने किया गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त साक्ष्य को किया बरामद

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए शनिवार का दिन ठीक रहेगा. बिजनेस में मंदी का सामना करना पड़ सकता है. सेहत का ध्यान रखें, तबीयत खराब हो सकती है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें, सफलता हाथ लेगी.  लव लाइफ ठीक है.

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन हल्का रहेगा. पढ़ाई के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. महिलाएं आज किचन में सावधानी से काम करें, चोट लग सकती है. परिवार में सब ठीक रहेगा.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए 16 मार्च का दिन मध्यम रहेगा. शाम को घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं. युवा वर्ग काम पर फोकस रखें, इधर-उधन भटकने से बचें. शाम को परिवार के साथ अच्छा समय गुजारेंगे.

यह भी पढ़ें: यूपी के सैफई मेडिकल कॉलेज की पैरामेडिकल की छात्रा का शव क्षत-विक्षत हालत में मिला, जांच में जुटी पुलिस

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन हल्का फुल्का रहेगा. ऑफिस में आज जरा सावधान रहें, विरोधी मुखर हो सकते हैं. मेडिकल से जुड़े लोगों को फायदा होगा. घर से बाहर निकलें तो बड़ों का आशीर्वाद लें, काम सफल होंगे.

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन कुछ तनाव भरा रह सकता है. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. बिजनेस में सब ठीक ठाक रहेगा. युवा वर्ग करियर पर खास ध्यान दें. सेहत के प्रति थोड़ा सा सावधान रहे,खानपान में संतुलन  बरतें. 

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए शनिवार का दिन मिला जुला रहेगा. आज छात्र पढ़ाई के सिलसिले में बाहर जा सकते है. नौकरी ठीक ठाक चलेगी. युवा जातक आज बड़े-बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें. आज किसी ऐसे कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं जहां पर आपकी मुलाकात आपके पुराने रिश्तेदारों से होगी. सेहत सामान्य रहेगी.

यह भी पढ़ें: इस राशि के जातकों को होगा धन लाभ, बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, पढ़ें आज का राशिफल

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए 16 मार्च का दिन मध्यम रहेगा. आज अटके काम पूरे हो सकते हैं. युवा जातक भविष्य की योजनाओं को लेकर बहुत अधिक व्यस्त नजर आ सकते हैं. काम के सिलसिले में  कही. पर यात्रा करने के लिए जा सकते हैं. बिजनेस वाले आज उधार लेकर पैसा निवेश नहीं करें.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा है. आज खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें, परीक्षाओं की तैयारी को और भी पूरे जोरों शोरों से शुरू करें. सेहत में दमा और खांसी के मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. सेहत नरम रहेगी.

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए शनिवार का दिन बढ़िया रहेगा. आज दफ्तर में कार्यभार बहुत अधिक बढ़ सकता है, अच्छे से मैनेज  करने की कोशिश करें. नौकरी की तलाश कर रहें तो अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. परिवार के किसी सदस्य की बीमारी में भी खर्च हो सकता है.

यह भी पढ़ें: यात्रीगण ध्यान दें; बरौनी से ग्वालियर आने जाने वाली ट्रेन का इस स्टेशनों पर भी होगा ठहराव 

मकर राशि- इस राशि के जातकों के लिए दिन सही रहेगा. प्रॉपर्टी डीलिंग का व्यापार करने वाले जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा. बिजनेस में दोपहर बाद मुनाफा होगा.  युवा जातकों को अपनी लव लाइफ में परेशानी हो सकती है. नया काम शुरू कर सकते हैं. आज अपने गुस्से पर काबू रखें, किसी के साथ  बात बढ़ सकती है.

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए शनिवार का दिन मिला जुला रहेगा. छोटे व्यापारियों को फायदा होगा. पति-पत्नी परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे. समाज में सम्मान होगा. युवा जातक शनिवार को किसी पर भी अधिक विश्वास ना करें अन्यथा, धोखा मिल सकता है. परिवार में सब ठीक रहेगा. 

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन कुछ उतार-चढ़ाव वाला रहेगा.  शाम को किसी दोस्त से अनबन हो सकती है. सेहत नरम रहेगी, पेट दर्द या खांसी की समस्या बहुत अधिक परेशान कर सकती है. बिजनेस ठीक रहेगा. गाड़ी चलाएं तो सावधानी रखें, चोट की आशंका है. आज किसी को पैसा उधान नहीं दें.

यह भी पढ़ें: वाराणसी विकास प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई हो रहे अवैध निर्माण को क्रियाशील

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

No comments:

Post a Comment