Latest News

Friday, March 15, 2024

इस राशि के जातकों को होगा धन लाभ, बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, पढ़ें आज का राशिफल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 15 मार्च 2024, दिन शुक्रवार है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


यह भी पढ़ें: यात्रीगण ध्यान दें; बरौनी से ग्वालियर आने जाने वाली ट्रेन का इस स्टेशनों पर भी होगा ठहराव

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए शुक्रवार का दिन मिला जुला रहेगा. नौकरी ठीक ठाक चलेगी, काम का दबाव  रहेगा. समाज में आज आपका सम्मान होगा.  युवा जातक पढ़ाई लिखाई पर फोकस बनाकर रखें, आपके लिए समय अच्छा चल रहा है. गर्भवती महिलाएं सेहत को लेकर थोड़ा सा सावधान रहें.

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए शुक्रवार का दिन बढ़िया रहेगा. लाइफ पार्टनर के साथ समय गुजारेंगे. परिवार में सब ठीक ठाक रहेगा. छोटे व्यापारियों का दिन निम्न गुजरेगा. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी. आज गुस्से पर काबू रखें.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन उतार -चढ़ाव वाला रहेगा. लव लाइफ में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. आप किसी के साथ डेट पर जा सकते हैं. छात्र अपनी पढ़ाई पर फोकस रखेंगे. सेहत का ध्यान रखें, कब्ज से संबंधित पेट की कोई समस्या है तो तेल मसाले वाला खाना खाने से बचें. आज आपके पैसे गुम हो सकते हैं, ध्यान रखें.

यह भी पढ़ें: वाराणसी विकास प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई हो रहे अवैध निर्माण को क्रियाशील

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा है. ऑफिस में आज काम ज्यादा रहेगा, जिससे शाम को थकान होगी. घर से बाहर निकलें तो बड़ों का आशीर्वाद लें. सेहत में हरारत हो सकती है, तबीयत ज्यादा खराब न हो इसके लिए आराम करें. पुराने दोस्तों के साथ आज तकरार हो सकती है.

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम है. आज युवा वर्ग घूमने का प्लान बनाएंगे पर ये कैंसिल हो सकता है. छात्र पढ़ाई के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. सेहत को लेकर सावधान रहें, खासकर अस्थमा के मरीज।

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए 15 मार्च का दिन मध्यम रहेगा. छात्रों को आज अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना होगा. बिजनेस में आज किसी भी तरह की डील साइन करने से  बचें. युवा वर्ग करियर पर फोकस रखें. लव लाइफ ठीक चलेगी. सेहत का ध्यान रखें, बाहर का खाना खाने से बचें.

यह भी पढ़ें: बड़े बदलाव के लिए तैयार रहे ये तीन राशि के जातक, पढ़ें गुरुवार को क्या कहते हैं आपके सितारे?

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. बिजनेस ठीक ठाक चलेगा. घर-परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.
सेहत ठीक रहेगी. महिलाओं के लिए दिन अच्छा है. दुकानदार अपने ग्राहकों की पसंद का भी पूरा ख्याल रखें. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा. आपका आपके जीवन साथी के साथ में अच्छा तालमेल बना रहेगा. युवा  जातक मन को किसी भी प्रकार से चिंता ग्रस्त ना होने दें.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में आप पर आज काम का बोझ ज्यादा रहेगा. छोटे व्यापारी को आज नुकसान हो सकता है. सेहत नरम रहेगी. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कार्य क्षेत्र पर अपनी पुरानी गलतियों को फिर ना दोहरायें अन्यथा,नौकरी से निकला भी जा सकता है. छात्र और युवा अपने काम पर फोकस रखें.

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए 15 मार्च का दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस भी ठीक चलेगा. खर्च बढ़ेंगे, सोच समझ कर चलें. छात्र पढ़ाई के लिए बाहर जाएंगे. सेहत में हाइपरटेंशन के कारण स्वास्थ्य कुछ नरम हो  सकता है. शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है.

यह भी पढ़ें: हैप्पी बेबी प्रोग्राम पर लर्निंग एक्सचेंज कार्यक्रम का हुआ आयोजन 

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए शुक्रवार का दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस में कुछ दिक्कत आ सकती है. गाड़ी चलाएं तो सावधानी बरतें, चोट लग सकती है. आज खर्चों पर लगाम लगाएं, वरना पैसे की परेशानी हो सकती है.

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन शानदार से मध्यम रहेगा. छात्र अपनी पढ़ाई पर फोकस रखेंगे. व्याापार ठीक-ठाक चलेगा, दोपहर बाद धन लाभ होगा. पति-पत्नी के बीच किसी बात पर विवाद हो सकता है. सेहत को लेकर सावधान रहें. आप पर जो उधार है वो आप लौटा सकते हैं.

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. शाम को किसी धर्म के कार्य में शामिल होंगे. महिलाओं को आज संभलने की जरुरत है चोट लग  सकती है. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. युवा वर्ग का दिन ठीक रहेगा.

यह भी पढ़ें: आम आदमी के असली मुद्दे चुनाव से गायब हो रहे हैं

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment