Latest News

Thursday, March 2, 2023

मेडिकल स्टोर में चल रही थी पूर्वांचल स्किन क्लीनिक, औचक निरीक्षण में हुआ खुलासा

वाराणसी: पाण्डेयपुर स्थित एक मेडिकल स्टोर के अंदर पूर्वांचल स्किन क्लीनिक चलती मिली। मामले की गंभरीता को देखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बिना रजिस्ट्रेशन चल रही इस क्लीनिक के संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है।


गर्भावस्था में खून की कमी हो सकती है खतरनाक

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संदीप चौधरी ने बताया कि पाण्डेयपुर स्थित पूर्वांचल स्किन क्लीनिक का औचक निरीक्षण कराने पर पता चला कि यह क्लीनिक पूर्वाचंल मेडिकल स्टोर के अन्दर ही संचालित हो रही है। निरीक्षण के दौरान क्लीनिक के अन्दर एक व्यक्ति बैठा मिला जो अन्दर मरीजों को दवाये लिख रहा था। पूछ-ताछ करने पर न तो उस व्यक्ति ने और न ही मेडिकल स्टोर संचालक ने कोई संतोषजनक उत्तर दिया। 

महंगा पड़ सकता है होली पर ये काम करना, पढ़िए क्या है अपर पुलिस आयुक्त का आदेश

इतना ही नहीं उन्होंने तुरन्त ही मरीजों को वहाँ से हटा दिया। यह भी पता चला कि क्लीनिक का पंजीयन कार्यालय मुख्य चिकित्सा अधिकारी वाराणसी के पंजीयन अनुभाग में नहीं है। पूछताछ में पता चला कि मेडिकल स्टोर की प्रोपराईटर अनीता यादव एवं फार्मासिस्ट संतोष कुमार गुप्ता है। निरीक्षण के दौरान वहाँ उपस्थित दोनों व्यक्तियों ने कोई भी पैड अथवा अन्दर की फोटो लेने से मना कर दिया। सीएमओ ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए उक्त अपंजीकृत क्लीनिक के विरुद्ध संबंधित थाने में सुसंगत धाराओं में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

बलिया-छपरा रूट पर रेलवे के इस काम से यात्री और मालगाड़ियां अब समय पर पहुंचेंगी

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें पूर्वांचल खबर आज की ताजा खबरलाइव न्यूज अपडेटपढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी ऑनलाइन न्यूज़ वेबसाइट purvanchalkhabar.co.in हिंदी |

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment