Latest News

Thursday, March 2, 2023

महंगा पड़ सकता है होली पर ये काम करना, पढ़िए क्या है अपर पुलिस आयुक्त का आदेश

वाराणसी: दिनांक 02.03.2023 को संतोष कुमार सिंह अपर पुलिस आयुक्त, कमिश्नरेट वाराणसी की अध्यक्षता में, आर0 एस0 गौतम पुलिस उपायुक्त जोन-काशी द्वारा थाना आदमपुर क्षेत्र अन्तर्गत आगामी त्यौहार होलिका दहन, होली तथा शब-ए-बरात को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु गोष्ठी आहूत की गयी। 


बलिया-छपरा रूट पर रेलवे के इस काम से यात्री और मालगाड़ियां अब समय पर पहुंचेंगी

जिसमें एडीएम वाराणसी, जोनल नगर निगम, सहायक पुलिस आयुक्त कोतवाली प्रतीक कुमार, प्रभारी निरीक्षक जैतपुरा, प्रभारी निरीक्षक आदमपुर, प्रभारी निरीक्षक रामनगर, प्रभारी निरीक्षक रामनगर, सम्भ्रांत नागरिकगण/विभिन्न समाजसेवी संगठन के पदाधिकारी, पार्षद/पूर्व पार्षद, पीस कमेटी के सदस्य जमाल अंसारी, इम्तिआज, छोटेलाल जायसवाल आदि तथा होलिका दहन व होली जुलूसों के आयोजकगण मौजूद रहे, बैठक के दौरान पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा निम्न निर्देश दिए गयेः-

वाराणसी पुलिस ने गुमशुदा लैपटाप व अन्य कीमती सामान दर्शनार्थी को सकुशल किया सुपुर्द

  • पुलिस उपायुक्त काशी-जोन महोदय द्वारा काशी वासियों से यह भी अपील की गयी कि परंपरागत स्थलों पर ही होलिका दहन करें व परंपरागत जुलूस ही निकालें तथा जुलूस पूर्व निर्धारित मार्ग से ही निकालें जाएं।
  • आगामी होलिका दहन, होली व शब-ए-बरात के त्यौहार पर नागरिकों से किसी प्रकार के नशे का सेवन न करने तथा किचड़ व केमिकल युक्त रंगों का प्रयोग न करने की अपील की गयी ।
  • आगामी होली के त्यौहार के दृष्टिगत महिलाओं के साथ छेड़खानी आदि की घटनाएं कारित न हो तथा अन्य समुदाय के स्थलों पर रंग व गुलाल न फेंकने की अपील करते हुए सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्यौहार का उत्सव मनाये जाने के दृष्टिगत बैठक में मौजूद समस्त समाजसेवी संगठन के पदाधिकारी व जुलूस के आयोकगणों से अपील की गयी।
  • होलिका दहन कमेटी द्वारा अपने स्वयं सेवको को पहचान पत्र देकर कार्यक्रम में तैनाती की जाए तथा स्वयं सेवकों को होली जुलूस के आगे-पीछे व दाएँ-बाएँ तैनात करेंगें।
  • कोई भी संदिग्ध वस्तु/सूचना मिलने पर तत्काल सम्बन्धित थानाध्यक्ष व सहायक पुलिस आयुक्त को करायेंगे।
  • बैठक में जुलूस के आयोजकगण को अवगत कराया गया कि जुलूस में हाथी का प्रयोग किया जाना वर्जित है तथा अपील किया गया कि जुलूस के दौरान किसी भी प्रकार से हाथी का प्रयोग न करें।
  • पुलिस उपायुक्त काशी-जोन महोदय द्वारा नागरिकों से अपील की गयी कि सोशल मीडिया/अन्य माध्यमों से नफरत व द्वेष फैलाने वाले अफवाहों से बचें तथा स्वयं भी सोशल मीडिया के माध्यम से इस प्रकार को कोई मैसेज न भेजे जिससे कानून व्यवस्था के प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न होने पाये। सोशल मीडिया पर निरंतर निगरानी रखी जा रही है।
  • सम्भ्रांत नागरिकगण/विभिन्न समाजसेवी संगठन के पदाधिकारी से यह अपील की गयी कि होलिका दहन तथा होली बारात व शब-ए-बरात त्यौहार को शांति पूर्वक मनाये जिससे किसी प्रकार से कानून व्यवस्था संबंधित समस्या उत्पन्न न हो।

 डीएम, सीडीओ ने गोद लिए क्षय रोगियों का जाना हाल
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें पूर्वांचल खबर आज की ताजा खबरलाइव न्यूज अपडेटपढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी ऑनलाइन न्यूज़ वेबसाइट purvanchalkhabar.co.in हिंदी |

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment