Latest News

Monday, January 2, 2023

दिल्ली में लड़की की घसीटकर हत्या पर बोले एलजी - 'मेरा सिर शर्म से झुक गया है'

वाराणसी: दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में एक 20 साल की लड़की की दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रया दी है। सड़क पर लड़की को कई किलोमीटर तक घसीटकर मारने की घटना पर एलजी ने ट्वीट कर लिखा, "आज सुबह कंझावला-सुल्तानपुरी में हुए अमानवीय अपराध पर मेरा सिर शर्म से झुक गया है और मैं अपराधियों की राक्षसी संवेदनहीनता से स्तब्ध हूं।"


राजस्थान के पाली में सूर्यनगरी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, S3 से S5 तक के डिब्बे पलटे

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में बताया कि पुलिस आयुक्त दिल्ली के साथ इस मामले की निगरानी कर रहे हैं और आरोपियों को पकड़ लिया गया है। सभी पहलुओं पर गहनता से विचार किया जा रहा है। यहां तक कि पीड़ित परिवार को हर संभव मदद सुनिश्चित की जाएगी।

युवती को 11 किमी तक घसीटा

उल्लेखनीय है कि नव वर्ष की पूर्व संध्या पर बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी थानाक्षेत्र में एक रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना घटी। इसमें शराब के नशे और नए साल के जश्न में डूबे युवा टक्कर के बाद कार में फंसी स्कूटी सवार युवती को घसीटते रहे। इससे युवती के शरीर से कपड़ों के साथ ही मांस के भी चीथड़े उड़ गए, लेकिन युवकों ने कार नहीं रोकी। करीब 11 किमी बाद आरोपितों ने कार बैक करके युवती का शव निकाला और फरार हो गए।

इस बीच, उसका शव कंकाल में तब्दील हो चुका था और युवती के दोनों पैर, सिर व शरीर के अन्य हिस्से कटकर अलग हो गए थे। हादसे के बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से बलेनो कार की पहचान कर पांच युवकों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान विजय विहार के रहने वाले दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्ण, मिथुन और मनोज मित्तल के रूप में हुई है। इनके खिलाफ हिट एंड रन का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आज यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 2 जनवरी के बड़े समाचार

क्या करती थी युवती

पुलिस के मुताबिक, अमन विहार की रहने वाली युवती शादी समारोह में अतिथियों का स्वागत करने का काम करती थी। देर रात में वह कंझावला क्षेत्र में किसी रिश्तेदार के यहां जन्मदिन की पार्टी में गई थी। रात में करीब साढ़े तीन बजे वह स्कूटी से अमन विहार जा रही थी।

रास्ते में सुल्तानपुरी के पास एक संकरी सड़क पर सामने से आ रही तेज रफ्तार बलेनो कार ने उसे टक्कर मार दी। इससे युवती कार के अगले पहियों के बीच फंस गई। हादसे के बाद भी युवक कार दौड़ाते रहे। राहगीरों ने जब कार के साथ युवती को घसीटते देखा तो पुलिस को सूचना दी। फोन करने वाले से मिले कार के नंबर के आधार पर पुलिस कंझावला की तरफ जाने वाले रास्ते पर लगे पिकेट को सतर्क किया, लेकिन युवती का पता नहीं लग सका।

फ्रंटलाइन वर्कर्स को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं पर मिली टिप्स

सीसीटीवी की मदद से कार बरामद 

इसी बीच, तड़के चार बजे के करीब कंझावला पुलिस को सड़क पर युवती का कंकाल पड़ा हुआ होने की सूचना मिली। इसके बाद रोहिणी जिले की क्राइम टीम ने कंकाल बन चुके शव को कब्जे में लेकर क्षतिग्रस्त स्कूटी को बरामद कर लिया। बाद में सीसीटीवी की मदद से कार को भी अवंतिका से बरामद कर लिया।

पांच युवक गिरफ्तार

कार मालिक ने बताया कि विजय विहार का रहने वाला एक परिचित उसकी कार लेकर गया था। इसके बाद पुलिस टीम ने घटना के दौरान कार में मौजूद पांचों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी बाहरी जिला हरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि आरोपितों में एक हेयर ड्रेसर है, एक राशन की दुकान चलाता है। एक ग्रामीण सेवा चालक व एक क्रेडिट कार्ड बनाने का काम करता है। पुलिस ने बताया कि शनिवार की रात सभी मुरथल गए थे।

लौटते वक्त रास्ते में कार में तेज आवाज में संगीत बज रहा था। इसकी वजह से उन्हें यह पता नहीं चल सका कि कार के पहिये में युवती फंसी हुई है। कंझावला के पास जब उन्हें इसका अहसास हुआ तो कार बैक करके शव को निकाला और फरार हो गए।

चौबेपुर में हुई हत्या के विरोध में परिजनों ने किया उपमुख्यमंत्री का घेराव, घरवालों का आरोप प्रधान के इशारे पर हुई हत्या

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment