Latest News

Monday, January 2, 2023

आज यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 2 जनवरी के बड़े समाचार

वाराणसी: आज साल 2023 का दूसरा  दिन है. लखनऊ-लोकभवन में सीएम योगी की अध्यक्षता में टीम 9 बैठक है. भाजपा मुख्यालय पर होने वाली बैठक में बीएल संतोष अध्यक्षता करेंगे. मथुरा-शाही ईदगाह के अमीन सर्वे के आदेश का मामला. आज अमीन कोर्ट लेगा आदेश की कॉपी. मुस्लिम पक्ष पुनर्विचार याचिका करेगा दाखिल. मेरठ-अंगीठी जलाकर सोए पति-पत्नी समेत 3 की मौत, पूरा परिवार हुआ खत्म. लखनऊ-कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों का समय बदला. सुबह 10 से 2 बजे तक खुलेंगे स्कूल समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​


फ्रंटलाइन वर्कर्स को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं पर मिली टिप्स

लखनऊ-लोकभवन में टीम 9 बैठक

सीएम योगी की अध्यक्षता में आज लखनऊ के लोकभवन में टीम 9 की बैठक है. ये बैठक 10.30 पर होगी.

देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रस्तावित कार्यक्रम
11:30
बजे रा.बा.इ.का. कौलागढ़ के नवनिर्मित भवन एवं नेताजी सुभाष चन्द्र बोस आवासीय छात्रावास झड़ीपानी का लोकार्पण. नेताजी सुभाष चन्द्र बोस आवासीय छात्रावास कौलागढ़ का होगा  शिलान्यास, सम्पर्क स्मार्टशाला टी०वी० डिवाइस तथा स्पोकन इंग्लिश कार्यक्रम का होगा शुभारम्भ. रा.बा.इ.का. कौलागढ़, देहरादून, 15:40-18:00 बजे  करेगे शासकीय कार्य सचिवालय में, 18:10-22:00 बजे करेगे  शासकीय कार्य  कैम्प कार्यालय.

बीजेपी की बैठक आज
बैठक 12 बजे से शुरू होगी . भाजपा मुख्यालय पर होने वाली बैठक में बीएल संतोष करेंगे अध्यक्षता, राधा मोहन सिंह,भूपेंद्र चौधरी, धर्मपाल सिंह भी रहेंगे मौजूद, प्रदेश के पदाधिकारियों को बैठक के लिए बुलाया गया. सभी मोर्चो और प्रकोष्ठों के अध्यक्ष भी रहेंगे मौजूद. सीएम योगी भी आज या कल बैठक में हो सकते है शामिल.

चौबेपुर में हुई हत्या के विरोध में परिजनों ने किया उपमुख्यमंत्री का घेराव, घरवालों का आरोप प्रधान के इशारे पर हुई हत्या

राहुल गांधी के बयान से यूपी की राजनीति गरमाई, सपा ने किया पलटवार, कहा-कांग्रेस है सत्ताप्रेमी दल
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के सपा को लेकर दिए गए हालिया बयान के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. अब समाजवादी पार्टी (SP) की ओर से राहुल गांधी  पर पलटवार किया गया है. समाजवादी पार्टी की मीडिया सेल ने रविवार (1 जनवरी) को ट्विटर पर लिखा कि, "राहुल गांधी कह रहे हैं कि सपा की कोई राष्ट्रीय विचारधारा नहीं है. राहुल गांधी ये जान लें कि समाजवादी विचारधारा सिर्फ देश ही नहीं पूरे विश्व में है." समाजवादी पार्टी ने आगे कहा कि, "भगत सिंह, लोहिया जी, नेल्सन मंडेला, महात्मा गांधी जैसे विश्व क्रांतिकारी और नेता समाजवादी विचारधारा के ही थे. हां कांग्रेस की कोई विचारधारा नहीं, कांग्रेस वैचारिक पार्टी नहीं बल्कि सत्ताप्रेमी दल है. बीजेपी और कांग्रेस की विचारधारा इस मामले में मिलती जुलती है. इन दोनों दलों को हर कीमत पर सत्ता चाहिए उसके लिए चाहें जो समझौते करने पड़े, लेकिन समाजवादी विचारधारा संविधान का पालन करती है."

झपकी, हाई स्‍पीड या फिर गड्ढा... ऋषभ पंत का एक्सीडेंट कैसे हुआ?
भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ भीषण सड़क दुर्घटना घटी. कार एक्सीडेंट में पंत गंभीर रुप से घायल हो गए.  अगर सही वक्त पर मौके पर पहुंचे लोगों ने उन्हें बचाया नहीं होता तो शायद कुछ अनहोनी हो गई होती.  पंत का इलाज मैक्स अस्पताल में चल रहा है। उनके परिवार वाले भी मौजूद हैं. इस बीच पंत से मुलाकात करने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे. सीएम धामी ने पंत का हालचाल जाना इसके साथ ही उनकी मां से भी मुलाकात की है. अभी तक दो MRI किया जा चुका है, इसके बाद तीसरा MRI स्कैन भी किया जाना है.। लेकिन पंत को हो रहे दर्द की वजह से ये अभी संभव नहीं हो पाया है. तीसरा स्कैन होने के बाद उसे बीसीसीआई के पास भेजा जाएगा. वहीं से ये निर्णय लिया जाएगा कि आखिर उन्हें दिल्ली या मुंबई लिफ्ट करना है या नहीं.

सीएमओ कार्यालय में निजी चिकित्सालयों संग हुई समीक्षा बैठक

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मुठभेड़, यूपी एसटीएफ ने एक लाख का इनामी मार गिराया
यूपी एसटीएफ़ की नोएडा यूनिट और बिसरख पुलिस की टीम के साथ थाना बिसरख गौतम बुद्ध नगर क्षेत्र में बदमाशों से मुठभेड़ हो गई जिसमे एक बदमाश को गोली लगी है जिसे उपचार के लिये अस्पताल ले ज़ाया गया है जन्हा उसे मृत घोषित कर दिया गया है . बदमाश की पहचान कुख्यात अपराधी कपिल पुत्र कृपाल , बसी थाना खेकड़ा बाग़पत के रूप में हुई है. इस पर दोहरे हत्या के अभियोग में बागपत से एक लाख का इनाम घोषित था. इस पर हत्या , हत्या के प्रयास और लूट जैसे गंभीर घटनाओं के 35 से अधिक अभियोग पंजीकृत है. ये पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी योगेश भदोड़ा का शार्प शूटर रहा है । बाद में ये सुनील राठी गैंग से जुड़ गया था.

मेरठ-अंगीठी जलाकर सोए पति-पत्नी समेत 3 की मौत, पूरा परिवार हुआ खत्म
नए साल के जश्न में बड़ा हादसा. घर में अंगीठी जलाकर सोए पूरे परिवार की मौत. ऑक्सीजन की कमी से मौत की आशंका. पति पत्नी और मासूम बच्ची ने दम तोड़ा , नेपाल का रहने वाला था परिवार, थाना टीपी नगर क्षेत्र का मामला.

दिल्ली कांड का CCTV फुटेज आया सामने, कार में फंसी दिखी युवती
दिल्ली के कंझावला में युवती की मौत के मामले का सीसीटीवी (CCTV) फुटेज सामने आया है. सीसीटीवी में लड़की कार में फंसी हुई नजर आ रही है. जब कार युवती को घसीटते हुए सड़क से गुजर रही थी तो सीसीटीवी में कैद हो गई. ये सीसीटीवी फुटेज रविवार (1 जनवरी) की सुबह 3 बजकर 28 मिनट का है. इस वीडियो में कार के नीचे कुछ फंसा हुआ नजर आ रहा है और बताया जा रहा है कि कार के नीचे युवती ही फंसी दिख रही है. इस वीडियो में कार की स्पीड भी ज्यादा नहीं लग रही है. एबीपी न्यूज़ से चश्मदीद ने भी ये दावा किया था कि कार ज्यादा तेज नहीं चल रही थी. इस हादसे में युवती की मौत हो गई है और पुलिस ने कार में सवार सभी पांच युवकों को गिरफ्तार कर लिया है.

कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों का समय बदला
लखनऊ-कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों का समय बदला. सुबह 10 से 2 बजे तक खुलेंगे स्कूल. 2 जनवरी से 10 जनवरी तक बदला गया समय. शीतलहर को देखते हुए लिया गया फ़ैसला. ज़िला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जारी किए निर्देश.

मथुरा-शाही ईदगाह के अमीन सर्वे के आदेश का मामला
आज अमीन कोर्ट लेगा आदेश की कॉपी. मुस्लिम पक्ष पुनर्विचार याचिका करेगा दाखिल. अखिल भारत हिंदू महासभा अमीन के साथ ईदगाह में जाने की मांगेगी कोर्ट से इजाजत. शाही ईदगाह के अमीन सर्वे के मथुरा कोर्ट ने दिए हैं आदेश. श्री कृष्ण जन्म भूमि की 13.37 एकड़ भूमि से जुड़ा है मामला. हिंदू पथ शाही ईदगाह को बता रहा है अवैध.1 दर्जन से अधिक मामले न्यायालय में हैं विचाराधीन.

रासपा संस्थापक शशिप्रताप के साथ समस्त कार्यकर्ताओं ने किया पीएम मोदी की मां को श्रद्धासुमन अर्पित

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment