Latest News

Saturday, December 3, 2022

अंतर महाविद्यालय क्रॉस कंट्री दौड़ में महादेव पीजी कॉलेज बरियासनपुर विजयी

वाराणसी: सावित्री बाई फुले राजकीय महाविद्यालय चकिया चन्दौली में शनिवार को दस किलोमीटर क्रास कंट्री रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। क्रास कंट्री रेस नहर से आरंभ होकर गांव तक पहुंचने के बाद पुन: नहर पर आकर समाप्त हुई। इसमें महादेव पीजी कॉलेज बरियासनपुर वाराणसी के महिला वर्ग में प्रेम लता यादव ने गोल्ड मेडल, संगीता पाल ने सिल्वर मेडल, करिश्मा सिंह, आकांक्षा पटेल ने कांस्य पदक तथा पुरूष वर्ग में चंदन भारद्वाज ने गोल्ड मेडल, जुगुनू कुमार ने सिल्वर मेडल, राजीव कुमार व सुभाष कुमार ने कांस्य पदक प्राप्त किया।


जिला स्तरीय दो दिवसीय नन्ही कली खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

मीडियाकर्मियों से बात करते महादेव पीजी कॉलेज बरियासनपुर के प्रवक्ता डॉ भीम शंकर मिश्रा (डिपार्टमेंट स्पो‌र्ट्स एंड फिजिकल एजुकेशन) ने कहाँ कि संसाधनों के अभाव के बावजूद ग्रामीण क्षेत्र के युवा देश व प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। हमारी बेटियां भी घर-परिवार व क्षेत्र का नाम रोशन करने में किसी से पीछे नहीं हैं। हालांकि वर्तमान में खेल व खिलाड़ी दोनों निराशाजनक स्थिति में हैं। इसके पीछे संसाधन की कमी है। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि छात्रों को शिक्षा के साथ-साथ खेल पर भी ध्यान देने की जरूरत है निराश नहीं होना है।

मिली जानकारी के अनुसार चिरईगांव स्थित महादेव पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ दयाशंकर सिंह ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा युवाओं को खेल को अपने दिनचर्या में शामिल करने की आवश्यकता है। खेल से शरीर व मन दोनों स्वस्थ रहते हैं ।

महादेव पीजी कॉलेज के प्रबंधक अजय सिंह ने कहा कि विवि प्रशासन खिलाड़ियों को सभी जरूरी सुविधाएं व उत्कृष्ट खेल ढांचा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। महादेव पीजी कॉलेज के छात्र खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल उपलब्धियों से अपनी धाक जमाई है। उन्होंने खेल निदेशक डॉ भीम शंकर मिश्र व उनकी टीम को खेल उपलब्धियों के लिए सराहा।

दण्डनात्मक करवाईयो के बावजूद कर्मचारियों के हौसले बुलंद , मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन जारी रखने की घोषणा

विशिष्ट अतिथि काशी विद्यापीठ वाराणसी वॉलीबॉल के कोच व खेल अधिकारी डॉ राधेश्याम राय और कॉलेज के प्राचार्य संगीता सिन्हा ने विजेता खिलाड़ियों पदक वितरण कर उनका उत्साहवर्धन किया। कॉलेज के प्रबंधक अजय सिंह, प्राचार्य दयाशंकर सिंह, डॉ धर्मेंद्र प्रताप, डॉक्टर संजय मिश्रा, हंसराज पाल, डॉक्टर लोकनाथ पांडेय, डाक्टर मारूत नंदन मिश्र, गौरव मिश्र, पीयूष सिंह, अवनीश सिंह, डॉ किरण सिंह व समस्त प्रवक्ता गण ने प्रतिभागी खिलाडियों को जीत की बधाई दी।

अब निःसंतानता को है हराना तो पापुलर हॉस्पिटल ही है आना, पूर्वांचल का सबसे किफायती और भरोसेमंद

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment