Latest News

Saturday, December 3, 2022

दण्डनात्मक करवाईयो के बावजूद कर्मचारियों के हौसले बुलंद , मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन जारी रखने की घोषणा

वाराणसी: विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति उत्तर प्रदेश के आवाहन पर विद्युत अभियंता अवर अभियंता एवं कर्मचारियों का अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार शनिवार 3 दिसंबर को पांचवे दिन भी जारी रहा विद्युत कर्मियों के कार्य बहिष्कार के चलते कार्यालयों में ताले लटके रहे. वाराणसी शहर एवं देहात के कई क्षेत्रों में अंधेरा रहा आज भी अभियंताओं एवं अवर अभियंताओं कर्मचारियों ने भिखारीपुर स्थित प्रबंध निदेशक कार्यालय  पूर्वांचल के कार्यालय पर ढोल नगाड़ों को बजाकर अपनी आवाज ऊर्जा प्रबन्धन तक पहुचाने का कार्य कर जोरदार प्रदर्शन किया. 


अब निःसंतानता को है हराना तो पापुलर हॉस्पिटल ही है आना, पूर्वांचल का सबसे किफायती और भरोसेमंद

सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने प्रबंधन की दमनकारी नीति एवं उत्पीड़नात्मक कार्यवाही के बावजूद सभी कर्मियों के हौसले बुलंद है। महिला कर्मी भी बढ़-चढ़कर आंदोलन में भाग ले रही है और आज कार्यबहिष्कार सभा में भारी संख्या में उपस्थित होकर ढोल नगाड़ों और लोकगीत के द्वारा कर्मचारियों ने अपनी आवाज को शीर्ष ऊर्जा प्रबन्धन तक पहुँचाने का प्रयास किया।

वही वक्ताओं ने कहा कि प्रबंधन का यह कहना है कि कर्मचारियों की जायज मांगों को पूरा करने हेतु धन की कमी है वहीं दूसरी तरफ 25000 करोड़ के मीटर खरीदने का सौदा किया जा रहा है जबकि कर्मचारी कोई नई मांग नहीं मांग रहा है वर्ष 2000 में राज्य सरकार, ऊर्जा प्रबंधन एवं संघर्ष समिति के मध्य सम्पन्न लिखित समझौते में किए गए बजट के अनुसार राज्य विद्युत परिषद के गठन से पूर्व  अभियंताओं अवर अभियंता एवं कर्मचारियों को मिल रही सुविधाओं को प्रबंधन द्वारा उक्त समझौते का उल्लंघन कर वापस लेने की कार्रवाई की जा रही है उसका विरोध संघर्ष समिति द्वारा किया जा रहा है।

MBBS स्टुडेंट ने किया सुसाइड, पुलिस कर रही जांच

प्रबंधन को आंदोलन के कारण ध्वस्त हो रही विद्युत व्यवस्था एवं जनमानस को हो रही कठिनाइयों से कोई लेना-देना नहीं जैसे लगता है कि किसी षड्यंत्र के तहत लोकप्रिय उत्तर प्रदेश की सरकार की छवि धूमिल करने का प्रबंधन द्वारा प्रयास किया जा रहा है एवं मेंज की वार्ता पर ना बैठ कर कर्मचारियों से टकराने का कार्य किया जा रहा है। 

वक्ताओं ने उन जयचंदों से कहा कि उच्च प्रबंधन समय आने पर आपको भी नहीं बक्शेगा इसलिए इस धर्म युद्ध में भागीदार न बनकर अपने ऊपर लगे जयचंद की धब्बे को मिटाने का कार्य करें और हठवादी सरकार विरोधी जनमानस विरोधी उच्च प्रबंधन के घमंड को चकनाचूर करने में योगदान दें वक्ताओं ने विद्युत अभियंता अवर अभियंता एवं सभी कर्मचारियों से अपील किया कि इस धर्मयुद्ध में प्रबंधन के दमनात्मक कार्यवाहियों की परवाह न करते हुए अनिश्चितकालीन आंदोलन को जारी रखें विजय सत्य की होगी विजय आपकी होगी वक्ताओं ने प्रबंधन की हटवादी के कारण जनमानस को बिजली के अभाव में हो रही कठिनाइयों के प्रति खेद प्रकट किया।

सभा की अध्यक्षता वीरेंद्र सिंह एवं संचालन ई0 राजेश यादव ने किया। सभा को सर्वश्री डॉ0आर0बी0सिंह, मायाशंकर तिवारी, राजेन्द्र सिंह, ओ0पी0सिंह, रामसखी राम, ई0एस0के0सिंह, ई0 आशीष कुमार, ई0 संजय भारती, ओ0पी0 भारद्वाज, सुनीता मजूमदार, ई0 श्रीपति तिवारी, संतोष वर्मा, अभय यादव, मदनलाल श्रीवास्तव, राजेश कुमार, जिउतलाल, आर0के0 पाण्डेय, सौरभ श्रीवास्तव, अंकुर पाण्डेय, रविन्द्र वर्मा, अखिलेश, अमित, श्रीभगवान आदि ने संबोधित किया।

Breaking news: चौबेपुर थानांतर्गत गौराकला गांव में मिली बोरे में अज्ञात लाश 

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment