Latest News

Sunday, November 20, 2022

तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन की मसाज का वीडियो सामने आने के बाद, केजरीवाल सरकार पर BJP हमलावर, AAP का ये रिएक्शन

दिल्ली की तिहाड़ जेल से कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह मसाज कराते हुए दिख रहे हैं. इसको लेकर बीजेपी आम आदमी पार्टी पर हमलावर हो गई है. बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि आप सरकार ने जेल नियमों का उल्लंघन किया और सजा की जगह सत्येंद्र जैन को पूरा वीवीआईपी मजा दिया जा रहा है. अब आम आदमी पार्टी की ओर से भी प्रतिक्रिया आई है. 


गाजियाबाद के कौशांबी में स्थित रेडिसन ब्लू होटल के मालिक ने दिल्ली के फ्लैट में की आत्महत्या

तिहाड़ जेल के सीसीटीवी फुटेज में सत्येंद्र जैन बेड पर लेटे हुए दिख रहे हैं और कोई दस्तावेज देख रहे हैं. इस दौरान एक शख्स उनके पैर में मसाज कर रहा है. सत्येंद्र जैन अपने पैर उसके ऊपर रखकर मसाज करा रहे हैं. 

इस वीडियो के सामने आने के बाद बीजेपी केजरीवाल सरकार पर हमलावर हो गई है. बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि आप सरकार ने जेल नियमों का उल्लंघन किया और सजा की जगह सत्येंद्र जैन को पूरा वीवीआईपी मजा दिया जा रहा है. इसके साथ ही बीजेपी सांसद ने वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल के हवाला कारोबारी जेल मंत्री जेल में मसाज का आनंद लेते हुए. अब तो सबूत प्रयाप्त होंगे? क्या ठग सुकेश से इसके लिए ही वसूली की थी

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर पंडित राम प्रवेश चौबे पीजी एवं इंटर कॉलेज के संयुक्त तत्वाधान में साइकिल रेस का हुआ आयोजन

कन्नौज से बीजेपी सांसद ने उठाए सवाल

वहीं कन्नौज से बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक ने कहा कि जेलमंत्री का जेल के अंदर का ट्रीटमेंट साफ बताता है कि क्या चल रहा है. उन्होंने कहा कि कोर्ट की टिप्पणी के बाद भी सत्येंद्र जैन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. जेल मंत्री की जेल में खातिरदारी से आम आदमी पार्टी का चेहरा सामने आया है. उन्होंने कहा कि तिहाड़ जेल दिल्ली सरकार के अधीन है, ऐसे में सरकार का पूरा संरक्षण है.

कैसे सत्येंद्र जैन का तिहाड़ जेल वाला वीडियो हुआ लीक? कोर्ट ने भेजा नोटिस 

AAP ने आरोपों पर दिया जवाब

वहीं इसको लेकर आम आदमी पार्टी की ओर से प्रतिक्रिया आई है. AAP ने कहा कि जेल में सत्येंद्र जैन को एक्यूपंचर थेरेपी दी जाती है. शारीरिक कॉम्प्लिकेशंस के चलते जेल में हर तरह के इलाज के आदेश अदालत ने दिए थे. ऑक्सीजन की किल्लत के चलते रात को सत्येंद्र जैन कई बार बायपेप्स लगाकर भी सोते हैं. दवाइयों के साथ-साथ एक्यूपंक्चर थेरेपी भी उनके इलाज का हिस्सा है. चूंकि जेल में जैन की तबीयत खराब हो जाती है, इसलिए उन्हें इलाज इलाज मुहैया कराने के आदेश दिए गए थे.

पिंडरा के विधायक डॉ अवधेश सिंह ने वाराणसी अक्षय पात्र किचन का किया अवलोकन

ईडी ने कोर्ट में लगाया था आरोप

इससे पहले सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी. ईडी ने आरोप लगाया था कि सतेन्द्र जैन को तिहाड़ जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. इडी ने सत्येंद्र जैन से संबंधित समस्त डेटा गृह मंत्रालय को भी दिया था. ईडी का आरोप है कि सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में रहते हुए जेल अधिकारियों की मिलीभगत से सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं. इसके बाद गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार के चीफ सेक्रेट्री से इस मामले में रिपोर्ट मांगी थी. 

ईडी ने कोर्ट को सबूत भी सौंपे थे

ईडी ने कोर्ट से की गई शिकायत में कहा था कि सत्येंद्र जैन जेल के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. इतना ही नहीं ईडी ने सत्येंद्र जैन के ऐशो-आराम की तमाम सीसीटीवी फुटेज भी कोर्ट को सौंपी थीं. ED ने अपनी शिकायत में कहा था कि तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को हेड मसाज, फुट मसाज और बैक मसाज जैसी तमाम सुविधाएं दी जा रही हैं.

जेल नंबर 7 के जेलर हुए थे सस्पेंड

इसके बाद बीते 14 नवंबर को जेल नंबर 7 के 58 जेल स्टाफ का तबादला किया गया था, इनमें 4 सीनियर अधिकारी भी शामिल थे. इनमें 2 डिप्टी जेलर, 3 सहायक जेलर, 7 हेड वार्डर समेत सभी वार्डरों का ट्रांसफर कर दिया गया था. इसके अलावा जेल नंबर 7 के जेल अधीक्षक अजीत कुमार को पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है. जेल नंबर 5 के अधीक्षक अशोक रावत को इस जेल की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई थी.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार हुए थे सत्येंद्र जैन

गौरतलब है कि ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया था. इससे पहले अप्रैल महीने में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम, 2002 के तहत जैन के परिवार और कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियां कुर्क की थीं. जैन पर कथित आरोप हैं कि उन्होंने दिल्ली में कई शेल कंपनियां बनाई और कोलकाता के तीन हवाला ऑपरेटरों की 54 शेल कंपनियों के माध्यम से 16.39 करोड़ रुपये के काले धन को भी सफेद किया.

हत्या का आरोपित 25 हजार का ईनामी अपराधी सूफियान पुलिस मुठभेड़ में हुआ गिरफ्तार

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment