Latest News

Saturday, November 19, 2022

कैसे सत्येंद्र जैन का तिहाड़ जेल वाला वीडियो हुआ लीक? कोर्ट ने भेजा नोटिस

दिल्ली: तिहाड़ जेल से कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन का वीडियो वायरल होने के बाद कोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी किया है. जिसमें वीडियो लीक होने के बारे मे जवाब मांगा गया है. वीडियो लीक होने के बाद सत्येंद्र जैन की कानूनी टीम प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ अवमानना ​​कार्रवाई की मांग को लेकर विशेष कोर्ट पहुंची थी. जैन की कानूनी टीम का आरोप है कि ईडी ने कोर्ट में दिए गए हलफनामे के बावजूद सीसीटीवी वीडियो लीक किया है. अब इसको लेकर स्पेशल कोर्ट के जज विकास ढुल ने ईडी को नोटिस जारी किया है और मामले की सुनवाई के लिए 21 नवंबर की तारीख तय की. 


आज यूपी और उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 19 नवंबर के बड़े समाचार

दरअसल, तिहाड़ जेल की सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हुई है. जिसमें सत्येंद्र जैन बेड पर लेटे हुए दिख रहे हैं और कोई दस्तावेज देख रहे हैं. इस दौरान एक शख्स उनके पैर में मसाज कर रहा है. सत्येंद्र जैन अपने पैर उसके ऊपर रखकर मसाज करा रहे हैं. अब इसको लेकर विपक्ष लगातार आम आदमी पार्टी पर लगातार आम आदमी पार्टी पर निशाना साध रही है.

आ गया प्रधानमंत्री का वाराणसी शहर का प्रोटोकॉल , देखिए कब और कहां जाएंगे प्रधानमंत्री

30 मई को हुई थी गिरफ्तारी

आपको बता दें कि ईडी ने 30 मई को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था. इससे पहले अप्रैल महीने में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम, 2002 के तहत जैन के परिवार और कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियां कुर्क की थीं. जैन पर कथित आरोप हैं कि उन्होंने दिल्ली में कई शेल कंपनियां बनाई और कोलकाता के तीन हवाला ऑपरेटरों की 54 शेल कंपनियों के माध्यम से 16.39 करोड़ रुपये के काले धन को भी सफेद किया. इसके बाद से ही वह तिहाड़ जेल में बंद है.

पिंडरा के विधायक डॉ अवधेश सिंह ने वाराणसी अक्षय पात्र किचन का किया अवलोकन

जेल में मिल रहीं विशेष सुविधाएं

जेल में बंद जैन पर विशेष सुविधाएं जैसे मसाज आदि मिलने के लगातार आरोप लग रहे थे. ईडी ने भी कोर्ट से इसकी शिकायत की थी. जिसमें कहा गया था कि सत्येंद्र जैन जेल के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. जैन के ऐशो-आराम की तमाम सीसीटीवी फुटेज भी कोर्ट को सौंपी गई थीं. ED ने अपनी शिकायत में कहा था कि तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को हेड मसाज, फुट मसाज और बैक मसाज जैसी तमाम सुविधाएं दी जा रही हैं. लेकिन आम आदमी पार्टी इसे नकारती रही. ऐसे में CCTV फुटेज लीक हो जाने के बाद आम आदमी पार्टी बैकफुट पर है. 

 Chamoli Road Accident: राहत कार्य जारी, यहां पढ़ें मृतकों और घायलों की पूरी जानकारी

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment