Latest News

Monday, September 5, 2022

आज यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 5 सितंबर के बड़े समाचार

आज 5 September 2022, दिन सोमवार है. आज शिक्षक दिवस है. सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर लोकभवन में कई बोर्ड के मेधावियों के आठ प्रधानाचार्यों को सम्मानित करने के साथ ही बेसिक शिक्षा विभाग के 75 शिक्षकों को भी राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित करेंगे.लखनऊ प्रवास पर रहेंगे राधा मोहन सिंह​..सीएम पुष्कर सिंह धामी आज सुबह 11.30 बजे शहीद स्थल खुमाड़ में शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. सोमवार शाम को प्रदेश भाजपा कोर कमेटी की बैठक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होगी. समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  ​

 


ब्रेकिंग न्यूज: रोड दुर्घटना में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की मौत

शिक्षा विभाग के पांच पोर्टल का शुभारंभ करेंगे सीएम योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर लोकभवन में कई बोर्ड के मेधावियों के आठ प्रधानाचार्यों को सम्मानित करने के साथ ही बेसिक शिक्षा विभाग के 75 शिक्षकों को भी राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित करेंगे. सीएम योगी माध्यमिक शिक्षा विभाग के पांच पोर्टल का शुभारंभ करेंगे. 

5 सितंबर को हर वर्ष पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस के अवसर पर शिक्षक दिवस मनाया जाता है. भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इस वर्ष 5 सितंबर को 46 शिक्षकों को विज्ञान भवन में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित करेंगी.

लखनऊ -मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिक्षकों को करेंगे सम्मानित
सुबह 11:00 बजे शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को सीएम योगी सम्मानित करेंगे. ये कार्यक्रम सभागार, लोक भवन में होगा.

पशु तस्करों का पीछा करते समय एसपी नार्थ की गाड़ी डिवाइडर से टकराई

लखनऊ प्रवास पर रहेंगे राधा मोहन सिंह​

लखनऊ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी  राधा मोहन सिंह  कल दिनांक 5 सितंबर 2022 को लखनऊ प्रवास पर रहेंगे.

सीएम धामी के आज के कार्यक्रम
सीएम पुष्कर सिंह धामी आज सुबह 11.30 बजे शहीद स्थल खुमाड़ में शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. 
11:15
बजे - शहीदों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग / जनसभा का सम्बोधन
कार्यक्रम स्थल (रा०इ०का० खुमाड़, अल्मोड़ा ) ।
14:10
बजे  देहरादून आगमन
16:00
बजे- शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित 'बोधिसत्व मंथन' कार्यक्रम में प्रतिभाग
14:10
बजे  देहरादून आगमन
14.10-1600
बजे आरक्षित/शासकीय कार्य

16:00 बजे- शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित 'बोधिसत्व मंथन' कार्यक्रम में प्रतिभाग

(कार्यक्रम स्थल, मुख्य सेवक सदन)
18:00-22:00
बजे
शासकीय कार्य
(
मा० मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून।)

बलिया में छात्र को तालिबानी सजा देने वाले सहायक अध्यापक को बीएसए ने किया सस्पेंड

भाजपा कोर कमेटी की बैठक
लखनऊ सोमवार शाम को प्रदेश भाजपा कोर कमेटी की बैठक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होगी. इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महामंत्री संगठन, दोनों उप मुख्यमंत्री तथा प्रदेश प्रभारी शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि इस बैठक में मनोनयन कोटे से एमएलसी की छह सीटों के लिए नेताओं के नाम पर चर्चा की जाएगी. फरवरी में रिक्त होने वाले स्नातक व शिक्षक एमएलसी क्षेत्र चुनाव तथा निकाय चुनावों की तैयारी पर भी चर्चा होगी.

दिए जाएंगे 75 शिक्षकों को राज्य शिक्षक पुरस्कार 2021
​बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों के 75 शिक्षकों को राज्य शिक्षक पुरस्कार 2021 दिये जाएंगे. बेसिक शिक्षा विभाग ने शनिवार को शिक्षकों की सूची जारी कर दी है. रैंकिंग के आधार पर टॉप 10 शिक्षकों को सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के द्वारा शिक्षक दिवस पर सोमवार को उन्हें लखनऊ में सम्मानित किया जाएगा.

शिक्षकों को सम्मानित करेंगे सीएम योगी
लखनऊ  शिक्षक दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकभवन में यूपी सीबीएसई ,सीआईएससीई उत्तर प्रदेश संस्कृत शिक्षा परिषद के मेधावी विद्यार्थियों शिक्षक को सम्मानित करेंगे.  इसके साथ पांच पोर्टल पहुंच पंख प्रज्ञान परख और पहचान का शुभारंभ करेंगे.

लखनऊ - भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल और प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह सोमवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में संगठनात्मक बैठक करेंगे. इस बैठक से भाजपा के सभी जिलाध्यक्ष वर्चुअल जुड़ेंगे. बताया जा रहा है कि संगठनात्मक बैठकों के माध्यम से सेवा पखवाड़ा में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों पर चर्चा के साथ ही क्या करना है जिलाध्यक्षों को बताया जाएगा.

जिले की 84 हजार गर्भवती पीएमएमवीवाई से लाभान्वित, टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर मिलेगा समस्या का समाधान

डिप्टी सीएम का थाने में छापा
यूपी के सीतापुर में दौरे पर पहुंचे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने लखनऊ लौटते समय एनएच 24 पर पड़ने वाले कमलापुर थाने में मारा छापा. डिप्टी सीएम ने थाने में मौजूद दीवान से उनके रजिस्टर भी देखें. मुकदमों की जांच के बारे में भी पूछा.  इसके बाद डिप्टी सीएम कंप्यूटर कक्ष का भी निरीक्षण किया.  थाने के अंदर जर्जर लाइट वायरिंग को ठीक कराने के निर्देश दिए. कमलापुर थाने का निरीक्षण करने के बाद डिप्टी सीएम लखनऊ के लिए रवाना हो गए.

साधु संतो की बड़ी बैठक
संगम क्षेत्र में मांस मदिरा पर पाबंदी लगाने की मांग को लेकर साधु संतो की बड़ी बैठक.त्रिवेणी संगम क्षेत्र के चारों तरफ पांच कोष में मांस मदिरा पर तत्काल रोक लगाए जाने की मांग.

देवरिया-देसही देवरिया ब्लॉक के संविलियन स्कूल सहवा के विज्ञान शिक्षक खुर्शीद अहमद की शिक्षा के प्रति प्रतिबद्धता ने उन्हें दूसरों का प्रेरणास्त्रोत बना दिया है. राष्ट्रीय अध्यापक पुरस्कार के लिए देश भर के 47 शिक्षकों की सूची में प्रदेश से अकेले खुर्शीद का नाम देखकर पूरा जिला अपने शिक्षक पर गर्व कर रहा है. वह बच्चों को खेल-खेल में विज्ञान पढाने जैसे अपने प्रयोगों से चर्चा में रहते हैं.

हनुमान जी की इन चार राशियों पर बरसेगी कृपा, होगा धनलाभ, जानें मेष से मीन राशि तक का हाल

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।


No comments:

Post a Comment