Latest News

Saturday, September 3, 2022

हनुमान जी की इन चार राशियों पर बरसेगी कृपा, होगा धनलाभ, जानें मेष से मीन राशि तक का हाल

वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 3 सिंतबर,  2022 दिन शनिवार  है. ये दिन हनुमान जी और शनिदेव को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


आज यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 3 सितंबर के बड़े समाचार

मेष: मेष राशि को धन लाभ की स्थिति बन रही है. आज के दिन आपको जो खाली समय मिलने वाला है, उसका भरपूर लाभ लें. परिवार के साथ समय गुजारें. जल्दी ही आपको आपका जीवन-साथी भी मिल सकता है.आज आपको साँसों से जुड़ी तक़लीफ़ का सामना करना पड़ सकता है। सीढ़ियाँ चढ़ते वक़्त दमे के मरीज़ों को सावधान रहना चाहिए

वृषभ: घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा. आज थोड़ी ही मेहनत करने से कुछ जरुरी काम पूरे हो जायेंगे. इस राशि के छात्र अपनी फेवरेट कलर की शर्ट पहनकर निकलें, तरक्की की नयी ऊंचाईयों हासिल कर सकेंगे. आज आपको कई सारे निमंत्रण मिलेंगे.  आज का दिन आपके लिए कुछ खास लेकर आने वाला है.  परिवार की सेहत का ध्यान रखें.

मिथुन: मिथुन राशि को  छोटी परेशानियां घेरे रहेंगी.  बिजनेस में दिन मध्यम दिख रहा है. आज के दिन अपने निजी विचारों को छोड़कर, दूसरों के विचारों पर भी ध्यान देने की सलाह है. कार्यक्षेत्र में धन, पुरस्कार और सम्मान मिल सकता है.  कोई दोस्त आपसे पैसा मांग सकता है. घर के काम करते समय सकारात्मक रवैया रखें.

12वीं किस्त चाहिए तो आज ही कर लें यह काम वरना पड़ेगा पछताना 

कर्क: इस राशि के कई काम तंग आर्थिक हालात के चलते बीच में अटक सकते हैं. बहन की शादी की ख़बर आपके लिए ख़ुशी का सबब लेकर आएगी. आज के दिन आप काम को अलग रखकर थोड़ा आराम करें और कुछ ऐसा करें जिसमें आपकी दिलचस्पी हो. आज आपके दिन की शुरुआत अच्छे मूड से होगी. मौसम में परिवर्तन की वजह से आपकी सेहत में उतार चढ़ाव हो सकता है. आपके लिए आज लाल रंग शुभ रहेगा.

सिंह: आज आपका दिन ठीक-ठाक दिख रहा है. आज किसी काम में आपको थोड़ी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है.  शिक्षकों का ट्रान्सफर उनकी मनपसंद जगह पर हो सकता है. आज अपना ध्यान किसी रचनात्मक कार्य में लगा सकते हैं. फालतू खर्चों से बचें. किसी अनुभवी की मदद आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. आज के दिेन नया काम शुरू करने से बचें. सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. टेक्सटाइल का कारोबार कर रहे लोगों के काम में अच्छा लाभ होगा.

कन्या: कन्या राशि के लिए आज का दिन बहुत शुभ रहेगा.  कामवृत्तियों पर संयम रखने की कोशिश करें.मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, खराब हो सकता है.  वाणी की मधुरता से दूसरे लोगों के मन पर अपनी सकारात्मक छाप छोड़ सकेंगे. आपके पारिवारिक जीवन में शांति एवं खुशहाली बनी रहेगी. व्यक्ति को बिना परखे पैसों का लेन देन आपको नुकसान दे सकता है. 

भारत माता की जय के नारो से गुंजा मदरसा

तुला: अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें. कामकाज पर ध्यान की बजाय ज़्यादा सोशल मीडिया का उपयोग आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है. पत्नी के साथ समय गुजारे, जीवन में मिठास भर जाएगी. आज का दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है. गरीबों की मदद करें.

वृश्चिक: वृश्चिक राशि का आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. आज आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है.  इस राशि के जो लोग बेरोजगार हैं, उन्हें रोजगार का सुनहरा अवसर मिल सकता है.  पक्षियों को दाना डालें. इस राशि के छात्रों के लिए भी आज का दिन बेहतर है। आपका पढ़ाई में मन लगेगा. सफलता आपके कदम चूमेगी. धर्म-कर्म के कार्य करें.

धनु: आज सामाजिक कार्यों में अधिक रुचि बनी रहेगी.  शुरू से ही एक दूसरे के प्रति ईमानदारी और खुलेपन से व्यवहार करना अच्छा रहेगा. बिजनेस में उन्नति होगी. किसी बाहरी व्यक्ति के दखल से निजी जीवन अशांत होगा. बड़ों और मित्रों के साथ संपर्क या व्यवहार बन सकते हैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. बाहर का खाना खाने से बचें.

पं.कमलापति त्रिपाठी की जयन्ती समारोह इस वर्ष उनके औरंगाबाद आवासीय परिसर में 03 सितम्बर को होगा आयोजित

मकर: आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है. लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है. पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। 

कुंभ: कुंभ राशि के लिए दिन बेहतरीन रहेगा. दूसरों के साथ आपका तालमेल अच्छा बना रहेगा.  आर्थिक स्थिति मजबूत दिख रही है. परिवार में मनमुटाव हो सकता है.  आज आपकी रुचि नई चीजों की कलेक्शन करने में रहेगी.  आपको अपनी मेहनत का सुखद परिणाम मिलेगा. आज ऑफिस में भी कुछ नया हो सकता है. आज किस्मत आपके साथ रहने वाली है.  कार्यक्षेत्र में आज कुछ नया करने की कोशिश करें. आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से हो सकता है. दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे.

मीन: आज आपका दिन जीवन में नई दिशा लेकर आएगा. आपके लिए आज लकी कलर ऑरेंज है. आपको घर के बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है.  विद्यार्थियों को अपने करियर का चुनाव करने का अच्छा अवसर है. आपके दांपत्य रिश्ते में सौहार्द बना रहेगा.  राजनीति से जुड़े लोगों का समाज में दबदबा कायम रहेगा. कुल मिलाकर दिन अच्छा दिख रहा है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. purvanchalkhabar.co.in इसकी पुष्टि नहीं करता है.

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अब “डोर-टू-डोर” चिकित्सकीय सेवा

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment