Latest News

Monday, September 5, 2022

इस राशि के खर्चे होंगे बेलगाम, इन जातकों को रखना होगा सेहत का ध्यान, जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र

वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 5 सिंतबर,  2022 दिन सोमवार  है. ये दिन शिवजी जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


आज यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 5 सितंबर के बड़े समाचार

मेष:  मेष राशि को धन लाभ की स्थिति बन रही है. आज के दिन आपको जो खाली समय मिलने वाला है, उसका भरपूर लाभ लें. परिवार के साथ समय गुजारें.  सीढ़ियाँ चढ़ते वक़्त दमे के मरीज़ों को सावधान रहना चाहिए. आज कहीं भी बाहर जाने से बचें. शिव की आराधना करें. रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं.

वृषभ:  घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा. थोड़ी ही मेहनत करने से कुछ जरुरी काम पूरे हो जायेंगे. आज आपको कई सारे निमंत्रण मिलेंगे.  आज का दिन आपके लिए कुछ खास लेकर आने वाला है.  परिवार की सेहत का ध्यान रखें. कहीं से किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुलावा आ सकता है. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. सेहत नरम रह सकती है.

मिथुन: बिजनेस के लिहाज से दिन मध्यम दिख रहा है. आज के दिन अपने निजी विचारों को छोड़कर, दूसरों के विचारों पर भी ध्यान देने की सलाह है.  कोई दोस्त आपसे पैसा मांग सकता है. घर के काम करते समय सकारात्मक रवैया रखें. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. कार्यक्षेत्र में धन, पुरस्कार और सम्मान मिल सकता है. किसी को पैसे उधार न दें.

ब्रेकिंग न्यूज: रोड दुर्घटना में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की मौत

कर्क: सोमवार के दिन की शुरुआत अच्छे मूड से होगी. मौसम में परिवर्तन की वजह से आपकी सेहत में उतार चढ़ाव हो सकता है. आपके लिए आज लाल रंग शुभ रहेगा. गरीबों की मदद करें. किसी रिश्तेदार का घर में आगमन हो सकता है. धार्मिक कार्यों का आयोजन कर सकते हैं.

सिंह:  आज किसी काम में आपको थोड़ी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है.  आज के दिन फालतू के खर्चों से बचें. किसी अनुभवी की मदद आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. आज के दिेन नया काम शुरू करने से बचें. सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. 

कन्या:  कन्या जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. कामवृत्तियों पर संयम रखने की कोशिश करें. वाणी की मधुरता से दूसरे लोगों के मन पर अपनी सकारात्मक छाप छोड़ सकेंगे. आपके पारिवारिक जीवन में शांति एवं खुशहाली बनी रहेगी. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, खराब हो सकता है. ऑफिस में आपके विरोधी मुखर हो सकते हैं, सावधान रहें. 

पशु तस्करों का पीछा करते समय एसपी नार्थ की गाड़ी डिवाइडर से टकराई

तुला: आज हाथ खोलकर खर्च करने से बचें. कामकाज पर ध्यान की बजाय ज़्यादा सोशल मीडिया का उपयोग आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है. आज का दिन आपके वैवाहिक जीवन में थोड़ी उथल-पुथल हो सकती है. गरीबों की मदद करें. जीवन साथी के साथ समय बिताएं. छात्रों को कड़ी मेहनत करनी होगी.

वृश्चिक: वृश्चिक राशि का आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. आज आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है.  इस राशि के जो लोग बेरोजगार हैं, उन्हें रोजगार का सुनहरा अवसर मिल सकता है.  आपका पढ़ाई में मन लगेगा. सफलता आपके कदम चूमेगी. धर्म-कर्म के कार्य करें. पक्षियों को दाना डालें. 

धनु: सामाजिक कार्यों में अधिक रुचि बनी रहेगी.  बड़ों और मित्रों के साथ संपर्क या व्यवहार बन सकते हैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. बाहर का खाना खाने से बचें. बिजनेस में उन्नति होगी. घर से बाहर निकलते समय बड़ों का आशीर्वाद लें.

बलिया में छात्र को तालिबानी सजा देने वाले सहायक अध्यापक को बीएसए ने किया सस्पेंड

मकर: घर में हल्का-फुल्का तनाव रह सकता है. पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है. खानपान का ध्यान रखें. आज आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है. लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें. 

कुंभ: आज का दिन कुंभ राशि के लिए बेहतरीन रहेगा. दूसरों के साथ आपका तालमेल अच्छा बना रहेगा.  आर्थिक स्थिति मजबूत दिख रही है. परिवार में मनमुटाव हो सकता है.  बिजनेस में आज कुछ नया करने की कोशिश करें. आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से हो सकता है. दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे.

मीन: आज आपका दिन जीवन में नई दिशा लेकर आएगा. आपको घर के बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है.  विद्यार्थियों को अपने करियर का चुनाव करने का अच्छा अवसर है. आपके दांपत्य रिश्ते में सौहार्द बना रहेगा.  कुल मिलाकर दिन अच्छा दिख रहा है. धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं. ननिहाल पक्ष की तरफ से कोई आ सकता है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Purvanchalkhabar.co.in इसकी पुष्टि नहीं करता है.

जिले की 84 हजार गर्भवती पीएमएमवीवाई से लाभान्वित, टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर मिलेगा समस्या का समाधान

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।


No comments:

Post a Comment