Latest News

Sunday, September 4, 2022

बलिया में छात्र को तालिबानी सजा देने वाले सहायक अध्यापक को बीएसए ने किया सस्पेंड

बलिया: जिले के शिक्षा क्षेत्र नगरा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय रनऊपुर के उस सहायक अध्यापक कृष्ण मोहन शर्मा को बीएसए मनिराम सिंह ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है, जिसने बाइक पर हाथ रखने के लिए अपने ही स्कूल के बच्चे को तालिबानी सजा दी थी। बीएसए ने यह कार्रवाई खंड शिक्षा अधिकारी की जांच आख्या के आधार पर आरटीई एक्ट के तहत की है। उधर, शनिवार को गांव के सैकड़ों लोगों ने बच्चे को लेकर विद्यालय में तालाबंदी कर गेट पर धरना देना शुरु कर दिया।


किसी स्कैंडल में फंस सकते हैं ये जातक, मौज-मस्ती के साथ रखें सावधानी, जानें मेष से मीन तक का हाल

भीमपुरा नं. 2 अंतर्गत कौवापार निवासी विवेक कुमार (11) पुत्र अरविंद कुमार शिक्षा क्षेत्र नगरा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय रनऊपुर में कक्षा 6 का छात्र है। बतौर विवेक, शुक्रवार को वह स्कूल में लंच होने के दौरान विद्यालय के ही एक शिक्षक की बाइक पर हाथ रखकर खड़ा था। उसी दौरान वह 'मास्साब' पहुंचे और उसे पीटते हुए एक कमरे में लेकर चले गए। आरोप है कि मानवता को ताक पर रखकर शिक्षक ने उसे लोहे की रॉड और डंडे से पीटा। उसके बाद एक कमरे में बंद कर दिये। इस दौरान छात्र के शरीर पर लगे चोट पर मरहम लगाकर छुट्टी होने तक कमरे में बंद रखा गया। फिर, जब सभी बच्चे घर चले गए तो उसे छोड़ा गया।

आज यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 4 सितंबर के बड़े समाचार

घर पहुंचे बेटे के शरीर पर चोट का निशान देख मां ने विवेक से पूछा तो वह आपबीती सुनाया। इससे परिजनों का आक्रोश सातवें आसमान पर चढ़ गया। मामले में छात्र की मां कोशिला ने पुलिस को तहरीर दी है। उधर, प्रकरण संज्ञान में आते ही बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी से जांच कराई। घटना की जांच करने पहुंचे एबीएसए ने शिक्षक को दोषी पाये जाने पर निलंबन की संस्तुति कर रिपोर्ट बीएसए को भेजी थी, जिस पर कार्रवाई की गई है। वहीं, उधर छात्र की मां की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जिले की 84 हजार गर्भवती पीएमएमवीवाई से लाभान्वित, टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर मिलेगा समस्या का समाधान

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।


No comments:

Post a Comment