Latest News

Sunday, September 4, 2022

पशु तस्करों का पीछा करते समय एसपी नार्थ की गाड़ी डिवाइडर से टकराई

गोरखपुर: शहर में पशु तस्करों को आतंक इस समय एक बार फिर बढ़ गया है। पिकअप सवार पशु तस्करों ने शनिवार की भोर में गुलरिहा क्षेत्र में पीछा कर रही पीआरवी (पुलिस रिस्पांस व्हीकल) पर पथराव कर दिया। यहीं नहीं ओवरटेक करने का प्रयास करने पर गाड़ी में टक्कर मार दी। घटना की जानकारी होने पर मेडिकल कालेज चौकी पर मौजूद एसपी नार्थ ने फोर्स के साथ तस्करों का पीछा किया तो बरगदहीं के पास एसपी नार्थ मनोज अवस्थी की गाड़ी में भी टक्कर मार दी। जिससे उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। हादसे के बाद तस्कर पुलिस टीम पर पथराव करते हुए महराजगंज जिले की तरफ फरार हो गए। उधर गनीमत रही कि एसपी नार्थ सकुशल बच गए। उस समय कोई वरिष्ठ अधिकारी एसपी नॉर्थ के अलावा नहीं मौजूद रहा डेल्टा द्वारा कोई रिस्पांस नहीं दिया गया संयोग ठीक रहा कि कोई बड़ी घटना घटित नहीं हुआ और एसपी नार्थ सकुशल सुरक्षित है केवल उनकी गाड़ी क्षतिग्रस्त हुई।

बलिया में छात्र को तालिबानी सजा देने वाले सहायक अध्यापक को बीएसए ने किया सस्पेंड

शनिवार की रात्रि में  दो बजे एसपी नार्थ मनोज अवस्थी मेडिकल कॉलेज चौकी पर उत्तरी सर्किल के  सभी थानेदारों की बैठक ले रहे थे। इसी दौरान सूचना मिली कि शहर की तरफ से भाग रहे पिकअप सवार पशु तस्करों ने पीआरवी 331 पर पथराव करने के साथ ही टक्कर मार दिया।घटना के बाद वह भटहट की तरफ भाग रहे हैं।फोर्स के साथ एसपी नार्थ पशु तस्करों के पीछे लग गए।बरगदहीं में तस्करों की गाड़ी को ओवरटेक करने के दौरान उनकी स्कार्पियों डिवाइडर से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई।हादसे में एसपी नार्थ बाल-बाल बचे। उनके साथ चल रहे पुलिसकर्मियों ने तस्करों का पीछा किया लेकिन वह पथराव करते हुए महराजगंज जिले के श्यामदेऊरवां की तरफ निकल गए।

किसी स्कैंडल में फंस सकते हैं ये जातक, मौज-मस्ती के साथ रखें सावधानी, जानें मेष से मीन तक का हाल

पिकअप सवार पशु तस्करों के शहर में आने की सूचना पर एसएसपी डा गौरव ग्रोवर ने पूरे जिले की नाकाबंदी करा दी।एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई के साथ ही क्राइम ब्रांच, गुलरिहा, पिपराइच, चौरी चौरा, झंगहा, कैंट, शाहपुर, गोरखनाथ, पीपीगंज, रामगढ़ताल, बेलीपार, गीडा, सहजनवां और कैंपियरगंज पुलिस ने हाइवे और शहर से बाहर निकलने वाले सभी रास्तों पर चेकिंग शुरू कर दी।भोर में पांच बजे तक पुलिस पशु तस्करों की घेराबंदी में लगी रही लेकिन पता नहीं चल सका। इस संबंध मे एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि पशु तस्करों के शहर से गुलरिहा की तरफ भागने की सूचना पर फोर्स के साथ घेराबंदी में लगा था। पीछा करते समय गोरखपुर-महराजगंज हाइवे पर गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई। पशु तस्करों ने वाहन क्षतिग्रस्त नहीं किया है। 

आज यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 4 सितंबर के बड़े समाचार

पशु तस्करों का हौसला इतना बुलंद है कि पुलिस के ऊपर अनेकों बार हमला कर चुके हैं जब तक इनके ऊपर कारगर कठोर कार्रवाई नहीं की जाएगी तब तक पुलिस के ऊपर हमला करते रहेंगे और कभी कोई बड़ी घटना घटित पशु तस्करों द्वारा किया जा सकता है। पशु तस्करों ने अब तक   दर्जनों बार पुलिस पर हमला कर फरार होने में सफलता प्राप्त की है

  • 31 अगस्त 2022 शाहपुर में टोकने पर स्थानीय लोगों पर पथराव किया।
  • 21 मई 2022 तिवारीपुर पुलिस की जीप पर पथराव किया ।
  • 20 मई 2022 मोहनापुर में युवती का मोबाइल छीना ।
  • 26 मार्च 2022 पादरी बाजार में लाद न पाने पर पशु को मार डाला।
  • 08 जनवरी 2022 शाहपुर क्षेत्र में स्वास्थ्यकर्मी के घर पथराव किया।
  • 02 जनवरी 2022 गुलरिहा में पुलिस की पेट्रोलिंग कार में टक्कर मारी।
  • 31 दिसंबर 2021 शाहपुर क्षेत्र में चौकी प्रभारी व मीडियाकर्मी की गाड़ी तोड़ी।
  • 25 दिसंबर 2021 खोराबार में वन दारोगा की गाड़ी में मारी थी टक्कर।
  • 23 अक्टूबर 2021 खोराबार क्षेत्र में गश्त कर रहे सिपाही को अकेला देखकर पीट दिया।
  • 23 अक्टूबर 2021 कैंट क्षेत्र के सिंघडिय़ा में पथराव कर पीआरवी का शीशा तोड़ा

जिले की 84 हजार गर्भवती पीएमएमवीवाई से लाभान्वित, टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर मिलेगा समस्या का समाधान

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।


No comments:

Post a Comment