Latest News

Saturday, September 3, 2022

आज यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 3 सितंबर के बड़े समाचार

आज 3 September 2022, दिन शनिवार है. सीएम योगी आज मुरादाबाद और बिजनौर दौरे पर रहेंगे. सीएम विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.  यूपी के 20 जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. स्वतंत्र देव सिंह का सोनभद्र दौरा है..यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का भी बिजनौर दौरा है. शिवपाल यादव 2024 का लोकसभा चुनाव मैनपुरी से लड़ सकते हैं शिवपाल.. केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर का दो दिवसीय रायबरेली दौरा समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  ​


12वीं किस्त चाहिए तो आज ही कर लें यह काम वरना पड़ेगा पछताना

मुरादाबाद और बिजनौर दौरे पर रहेंगे सीएम योगी
CM
योगी भ्रमण कार्यक्रम/मुरादाबाद/बिजनौर/3 सितंबर
10
बजे- प्रस्थान,अमौसी एयरपोर्ट, लखनऊ
11
बजे-आगमन,मूढा पांडे हवाई पट्टी,मुरादाबाद
11.15
से 12 बजे तक-जनप्रतिनिधियों/पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक-सर्किट हाउस
12
से 2 बजे तक-मंडलीय अधिकारियों/जनप्रतिनिधियों जे साथ विकास कार्यों, कानून व्यवस्था समीक्षा बैठक/अन्य जिले VC से जुड़ेंगे-सर्किट हाउस
2.40
से 2.55 तक- प्रधानमंत्री आवास निरीक्षण-लाकड़ी फ़ाज़लपुर, मुरादाबाद
3
से 3.15 तक- मैनाठेर गौशाला निरीक्षण
3.20
से 3.25 तक-इलेक्ट्रिक चार्ज़िंग स्टेशन निरीक्षण,लाकड़ी फाजिलपुर
3.40
बजे- प्रस्थान,हेलीपैड, सर्किट हाउस,मुरादाबाद
4.10
बजे-आगमन,हेलीपैड, नई पुलिस लाइन,बिजनौर
4.15
से 4.25 तक-मालन नदी के पुनर्जीवीकरण के कार्यों का निरीक्षण-मालन नदी तट,बिजनौर
4.35
से 6 बजे तक-कृषि एवं औद्योगिक विकास प्रदर्शनी का अवलोकन
नई पुलिस लाइन स्थित नवनिर्मित पुलिस बैरक/आवासीय भवनों/अन्य विकास परियोजनाओं का लोकार्पण
जनसभा
6.20
बजे- कलेक्ट्रेट सभागार का उदघाटन, बिजनौर कलेक्ट्रेट
6.25
से 7.15 तक-जनप्रतिनिधियों/पदाधिकारियो के साथ बैठक-कलेक्ट्रेट बिजनौर
रात्रि विश्राम-बिजनौर

देहरादून -CM के 3 सितम्बर 2022 (शनिवार) का कार्यक्रम
10:00
बजे देव संस्कृति विश्वविद्यालय में आयोजित 'ज्ञानदीक्षा' कार्यक्रम में प्रतिभाग
(
कार्यक्रम स्थल- मंथन सभागार ) देव संस्कृति विoविo गायत्रीकुंज- शांतिकुंज,

भारत माता की जय के नारो से गुंजा मदरसा

स्वतंत्र देव सिंह करेंगे सोनभद्र दौरा
सोनभद्र का दौरा करेंगे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह. चंदौली के बाद सोनभद्र पहुंचेंगे स्वतंत्र देव सिंह. हर घर नल से जल परियोजना का करेंगे निरीक्षण.

लखनऊ-एनसीआर की तर्ज पर गठित होगा 'उत्तर प्रदेश राज्य राजधानी क्षेत्र'.
मुख्यमंत्री योगी का आदेश, लखनऊ व आसपास के जिलों को शामिल कर तैयार करें प्रस्ताव. लखनऊ,सीतापुर,उन्नाव,रायबरेली,कानपुर नगर,कानपुर देहात,बाराबंकी को मिलाकर बनेगा यूपी राजधानी क्षेत्र.

मुरादाबाद-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार मुरादाबाद आयेंगे चौधरी भूपेंद्र सिंह
सुबह 11 बजे राजकीय वायुयान से मुरादाबाद पहुचेंगे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष. मुरादाबाद में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक और निरीक्षण कार्यक्रमों में भाग लेंगे चौधरी भूपेंद्र सिंह. 3.40 पर मुख्यमंत्री के बिजनौर जाने के उपरांत मुरादाबाद में ही रात्रि विश्राम के लिए रुकेंगे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष. प्रदेश अध्यक्ष बन मुरादाबाद प्रथम बार आगमन पर जगह-जगह स्वागत किया जाएगा.

पं.कमलापति त्रिपाठी की जयन्ती समारोह इस वर्ष उनके औरंगाबाद आवासीय परिसर में 03 सितम्बर को होगा आयोजित

रायबरेली दौरे पर नरेंद्र सिंह तोमर
रायबरेली: केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर का दो दिवसीय रायबरेली दौरा है. वह लाभार्थी सम्मेलन में लाभार्थियों को सम्मानित करेंगे. रोहनियां में चौपाल लगाएंगे. डलमऊ में स्वतंत्रता सेनानी को सम्मानित करेंगे और शाम को डलमऊ में गंगा आरती करेंगे. पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

2024 का लोकसभा चुनाव मैनपुरी से लड़ सकते हैं शिवपाल
प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव  मुलायम सिंह यादव के चुनाव न लड़ने पर मैनपुरी से लड़ सकते हैं लोकसभा का चुनाव. लगातार अस्वस्थ रहने की वजह से 2024 में मुलायम सिंह के यादव के मैनपुरी से लड़ने की संभावना बहुत कम है.

यूपी में मदरसों के सर्वे पर AIMPLB का बयान
बोर्ड के महासचिव मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी का बयान जारी हुआ है. RSS की विचारधारा की पार्टी अभी केंद्र और देश के कई राज्यों में सत्ता में है. ये पार्टियां मुसलमानों के सम्बंध में नकारात्मक विचार रखती हैं. यूपी और असम में जिस प्रकार मदरसों पर शिकंजा कसा जा रहा है वो सही नहीं है. इन मदरसों और मस्जिदों में काम करने वालों पर अकारण ही आतंकवाद का आरोप लगाया जा रहा है. बिना सबूत के कार्रवाई की जा रही है, मदरसों के साथ गुरुकलों, मठों, धर्मशालाओं और अन्य धार्मिक संस्थानों कोई कार्रवाई नहीं होती. सरकार संविधान को ताक पर रखकर मनमानी कार्रवाई कर रही है. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड इस प्रकार के कट्टर और घृणित कृत्यों की कड़ी निंदा करता है.

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अब “डोर-टू-डोर” चिकित्सकीय सेवा

कड़े शब्दों में नाराजगी 
सहारनपुर-सभी प्राइवेट मदरसों के भी सर्वे होना चाहिए, इस बात को लेकर देवबंदी उलेमा ओर इत्तेहाद उलेमा ए हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना कारी शाह मुस्तफा देहलवी ने कड़े शब्दों में नाराजगी जताई है. कहा कि सरकार जिस नारे के साथ आई थी कि सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास उस पर काम करना चाहिए यह मदरसों पर ज्यादती हो रही है. एक बिरादरी को टारगेट किया जा रहा है. मुसलमानों पर अत्याचार हो रहे हैं. 

कानून से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं
चंदौली-यूपी में लगातार सामने आ रही *सर तन से जुदा धमकी* और बागपत की घटना को लेकर पूछे गए सवाल पर कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा.... उत्तर प्रदेश में कानून का राज है जो भी कानून को छेड़छाड़ करेगा, ऊपर उठेगा वह घर से खींच कर मारा जाएगा.

चारबाग होटल अग्निकांड 
लखनऊ -चारबाग होटल अग्निकांड में दोषी पाए गए इंजीनियरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की तैयारी है. जांच में एक्सईएन से लेकर जेई तक को दोषी ठहराया गया था. चार्जशीट के साथ इन इंजीनियरों के खिलाफ अनुशासनिक जांच भी शुरू कर दी गई है. सजा तय करने की जिम्मेदारी आवास आयुक्त अजय चौहान को दी गई है. चारबाग के एसएसजी इण्टरनेशनल तथा विराट होटल में 19 जून 2018 को भीषण आग लग गई थी इसमें 8 लोगों की जलकर मौत हो गई थी, जबकि कई लोग झुलस गए थे.

सुदर्शन राव बौद्ध के देखरेख में उनके आवास पर भारतीय बौद्ध महासभा का अधिवेशन हुआ संपन्न

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment