Latest News

Wednesday, August 31, 2022

भारत माता की जय के नारो से गुंजा मदरसा

वाराणसी: आज दिनांक 30.08.2022 को समय 11.00 बजे अखिल भारतीेय विद्यार्थी परिषद काशी महानगर के कार्यकर्ताओं द्वारा दिनांक 20 अगस्त 2022 से 5 सितम्बर 2022 तक चलाये जा रहे सदस्यता अभियान के क्रम मे काशी महानगर अंतर्गत स्थित मदरसा दायरतुल इस्लाह चिरागे उलूम रसुलपुरा परिसर मे सदस्यता अभियान चालाया जिसमे आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के अवसर पर सैकड़ो मुस्लिम छात्र छात्राओं ने अभाविप की सदस्यता ग्रहण की।


पं.कमलापति त्रिपाठी की जयन्ती समारोह इस वर्ष उनके औरंगाबाद आवासीय परिसर में 03 सितम्बर को होगा आयोजित

कार्यक्रम का संचालन अभाविप के कार्यकर्ता अनीश जी ने किया. जहां मुख्य अतिथि के रूप मे किकबॉक्सिंग एसोसिएशन आफ उत्तर प्रदेश के सचिव गोपाल जी सेठ उपस्थित रहे व सदस्यता के दौरान मुख्य वक्ता के रूप मे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सह मंत्री शुभम कुमार सेठ जी ने मंचस्थ अतिथिगण, शिक्षकगण प्रबंधक व प्रधानाचार्य महोदय का आभार व्यक्त करते हुये वहा उपस्थित छात्र छात्राओं को परिषद के बारे मे बताते हुये कहा कि विद्यार्थी परिषद का नारा है ज्ञान शील एकता आज विद्यार्थी परिषद न केवल भारत का अपितु पूरे विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है हमारा काम समाज के अंतिम पंक्ति मे खड़े व्यक्ति को भी राष्ट्रीयता के मुख्य धारा मे जोड़ना है. हम प्रत्येक विद्यार्थियों को उनके व्यतित्व निर्माण से राष्ट्रीय पुनर्निर्माण मे उनकी भूमिका सुनिश्चित करते है यह संगठन छात्रों से प्रारम्भ हो छात्रों की समस्याओं के निवारण हेतु एक एकत्रित छात्रशक्ति का परिचायक है क्योकि हम कहते है छात्रशक्ति ही राष्ट्रशक्ति है आपको बताते हुये मुझे गर्व की अनुभूति हो रही है कि विद्यार्थी परिषद ने अपने स्थापना काल से ही छात्रहित व राष्ट्रहित से जुड़े प्रश्नों को प्रमुखता से उठाया है और देशव्यापी आंदोलन का नेतृत्व भी किया है अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिक्षा के व्यवसायीकरण के खिलाफ आवाज उठाता रहता है।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अब “डोर-टू-डोर” चिकित्सकीय सेवा

तत्पश्चात सदस्यता ग्रहण करने वाले छात्र अमन खान ने कहाँ कि हम सभी का सौभाग्य है की हम सभी आज परिषद परिवार से जुड़कर गौरव महसूस कर रहे है संगठन ने हम सभी पर जो विश्वास जताया है हम सभी उसकी निष्ठा के साथ पालन करेंगे और परिषद कार्य को आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे व  संगठन के विचारों को आत्मसाथ करते हुये जन जन तक उसका विस्तार करेंगे।

पूरे माह होंगी पोषण, स्वास्थ्य व शिक्षा से जुड़ी जन जागरूक गतिविधियां

इस सदस्यता अभियान के दौरान मुख्य रूप से अमन खान, शाहिल खान, शाहरुख खान, फरहान खान, हैदर, नवाज खान, हस्सान, सानिया, शालू, शबाना, फरजाना, कैकसा, रक्सा, अरिबा फातिमा सहित सैकड़ो छात्र छात्राओं ने अभाविप की सदस्यता ग्रहण की।  

सुदर्शन राव बौद्ध के देखरेख में उनके आवास पर भारतीय बौद्ध महासभा का अधिवेशन हुआ संपन्न

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment