Latest News

Sunday, March 13, 2022

दुनिया से कोरोना इमरजेंसी खत्म होने वाली है? इस बड़ी तैयारी में हैं WHO विशेषज्ञ

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस के प्रकोप के दो साल बाद वैश्विक COVID-19 संकट को समाप्त करने के मानदंडों पर विचार करना शुरू कर दिया है। जिनेवा स्थित एजेंसी ने 30 जनवरी, 2020 को सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा की थी।




वैसे वैश्विक स्वास्थ्य एजेंसी वर्तमान में कोरोना इमरजेंसी को खत्म करने की घोषणा पर विचार नहीं कर रही है, लेकिन यह पता लगा रही है कि कौन सी स्थितियां संकेत देंगी कि सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल समाप्त हो गया है।

योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली में, पीएम मोदी के साथ नए मंत्रिमंडल पर हो सकती है चर्चा

कई देशों ने कोविड​​​​-19 मामलों में गिरावट दर्ज की है, लेकिन हांगकांग में मृत्यु दर में वृद्धि देखी जा रही है और इस सप्ताह चीन ने दो साल में पहली बार 1,000 से अधिक नए दैनिक मामले दर्ज किए हैं।

आपकी एक गलती कर सकती है पीएफ Account बंद! अगर नहीं पता नियम, तो जान लें

"COVID-19 पर अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य विनियम आपातकालीन समिति अंतरराष्ट्रीय चिंता के सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल को समाप्त घोषित करने के लिए आवश्यक मानदंडों को देख रही है।

भारत के जवाब पर पाकिस्तान ने किया सवाल, कहा- गलती से कैसे गिरा दी मिसाइल...?

ब्लूमबर्ग के मुताबिक WHO ने एक ईमेल में कहा, "कोविड​​​​-19 पर अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य विनियम आपातकालीन समिति अंतरराष्ट्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल को समाप्त करने के लिए आवश्यक मानदंडों को देख रही है।" हालांकि इसने "अभी तक, कोई फैसला नहीं लिया है।" 

Breaking News: जम्मू और कश्मीर में छुट्टी पर आए CRPF जवान की गोली मार कर हत्या, सुरक्षा बलों ने 4 आतंकी मारे और 1 को जिंदा पकड़ा

पिछले महीने, WHO में आपात स्थिति के प्रमुख ने कहा था कि यदि टीकाकरण और दवाओं में भारी असमानताओं को जल्दी से संबोधित किया जाता है, तो कोरोना वायरस महामारी - मौतें, अस्पताल में भर्ती और लॉकडाउन - इस साल खत्म हो सकती हैं।

पाक PM इमरान खान गालियों पर उतर आए, पीएम मोदी को भी घसीटा

विश्व आर्थिक मंच द्वारा आयोजित वैक्सीन इक्विटी पर एक पैनल चर्चा के दौरान बोलते हुए, माइकल रयान ने कहा, "हम वायरस को कभी खत्म नहीं कर सकते" क्योंकि इस तरह के महामारी वायरस "अंततः पारिस्थितिकी तंत्र का हिस्सा बन जाते हैं।"

ओमप्रकाश राजभर ने हार पर पिछड़ा वर्ग को अनपढ़, गंवार, नासमझ... क्या-क्या कह डाला  

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, "हमारे पास इस साल सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल को समाप्त करने का एक मौका है, अगर हम उन चीजों को करते हैं जिनके बारे में हम बात कर रहे हैं।"

पाक PM इमरान खान गालियों पर उतर आए, पीएम मोदी को भी घसीटा

इस आर्टिकल को शेयर करें

 

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 


 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment