Latest News

Thursday, March 3, 2022

यूपी चुनाव 2022: वाराणसी में ममता बनर्जी को तीन जगह दिखाए गए काले झंडे, बोलीं-हार के डर से कर रहे विरोध, सीढ़ियों पर बैठकर देखी गंगा आरती

वाराणसी पहुंचीं तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को तीन जगह काले झंडे दिखाए गए। सबसे पहले चेतगंज लेबर चौराहे के पास जुटे हिंदू युवा वाहिनी के 20-25 कार्यकर्ताओं ने काले झंडे लहराकर उनका विरोध किया। वहीं पर ममता गाड़ी से उतरकर विरोध करने वालों के सामने आ गईं और कुछ मिनट तक वहीं खड़ी रहीं। फिर गंगा आरती के लिए जाते वक्त गोदौलिया चौराहा और दशाश्वमेध पर भी बीजेपी के झंडे लहराकर और जय श्रीराम के नारे लगाकर उनका विरोध किया। आरती से लौटते वक्त गोदौलिया चौराहे पर भी दो युवकों ने उन्हें काले झंडे दिखाए।




तय कार्यक्रम के अनुसार बुधवार शाम 4:30 बजे ममता बनर्जी बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचीं। तृणमूल कांग्रेस नेता राजेशपति त्रिपाठी, ललितेश पति त्रिपाठी के साथ सपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा, महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा, मनोज राय धूपचंडी व अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया। कुछ देर के विश्राम के बाद शाम साढ़े पांच बजे के बाद ममता बनर्जी दशाश्वमेध घाट के लिए निकलीं। 

यूक्रेन रूस जंग: बुखारेस्ट से 1,200 भारतीय आएंगे वापस छह उड़ानों में, बोले सिंधिया

वाराणसी के चेतगंज में पहले से तैयार खड़े हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता उनके सामने आ गए और काले झंडे लहराते हुए ममता वापस जाओके नारे लगाने लगे। ममता बनर्जी का काफिला रुका तो वह कार से उतर गईं और विरोध करने वालों के सामने कुछ देर तक खड़ी रहीं। ममता बनर्जी की सुरक्षा टुकड़ी और चेतगंज पुलिस ने विरोध कर रहे युवकों को पीछे खदेड़ा। ममता ने कहा कि हार के डर से सत्ताधारी दल के इशारे पर उनका विरोध कराया जा रहा है। 

अखिलेश के गढ़ आजमगढ़ में गरजीं प्रियंका, बोलीं-ट्विटर से काम चला रहे सपा अध्यक्ष

ममता बनर्जी के काफिले को गोदौलिया चौराहा और दशाश्वमेध घाट के पास भी बीजेपी के झंडे दिखाए गए। विरोधियों ने जय श्रीराम और मोदी-योगी के नारे भी लगाए। विरोध को देखते हुए दशाश्वमेध घाट पर पुलिस ने एक तरफ से आम लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया था। आरती से लौटते वक्त भी ममता के काफिले के सामने नारेबाजी हुई और काले झंडे लहराए गए।

ओमप्रकाश राजभर का चैलेन्ज – वाराणसी, गाजीपुर, मऊ और बलिया में नहीं खुलने देंगे बीजेपी का खाता

गोदौलिया पर आमने-सामने हुए सपा और बीजेपी कार्यकर्ता

ममता बनर्जी के दशाश्वमेध से निकलने के बाद बीजेपी महिला मोर्चा की कार्यकत्रियां नारेबाजी करती गोदौलिया चौराहे की तरफ बढ़ीं। यहां सपा के कुछ कार्यकर्ता पहले से मौजूद थे। दोनों पक्ष आमने-सामने हुए और परस्पर विरोधी नारे लगने लगे। चौराहे पर मौजूद पुलिस बल ने बीच में पड़कर दोनों पक्षों को अलग किया। धक्कामुक्की कर रहे सपा कार्यकर्ताओं को गिरजाघर की तरफ खदेड़ दिया गया।

काशी पहुंचते ही ममता बनर्जी का दिखा अलग अंदाज, काला झंडा देख गाड़ी रोकी, सड़क पर ही दिया जवाब

सीढ़ियों पर बैठीं ममता, देखती रहीं गंगा आरती

शाम 6:30 बजे दशाश्वमेध घाट पहुंचीं ममता बनर्जी 35 मिनट तक आरती में मौजूद रहीं। घाट पर पहुंचने के बाद वीआईपी व्यवस्था छोड़कर वह सीढ़ियों पर ही बैठ गईं। सुरक्षाकर्मियों के बार-बार कहने के बावजूद वह सीढ़ियों पर ही रहीं। उनके साथ टीएमसी और समाजवादी पार्टी के नेता भी वहीं बैठ गए। पुरोहितों ने उनके नाम और गोत्र से साविधि गंगा पूजन कराया हालांकि पैरों की दिक्कत के कारण वह सीढ़ियों से नीचे नहीं गईं।

पूर्वांचल के लिए प्रधानमंत्री का मास्टर प्लान तैयार, क्या इस चक्रव्यूह को भेद पाएंगे


इस आर्टिकल को शेयर करें

 

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें 

https://chat.whatsapp.com/KdKAvSxlcnKJIGutmfkh6x

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।  

No comments:

Post a Comment