Latest News

Thursday, February 17, 2022

हिजाब विवाद: अलीगढ़ के डीएस कॉलेज प्रशासन ने बैन किया हिजाब, स्टूडेंट्स के लिए लागू हुआ ड्रेस कोड; नोटिस चस्पा

कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. दो दिन पहले अलीगढ़ धर्म समाज डिग्री कॉलेज में छात्रों ने भगवा चोला ओढ़ कर हिजाब का विरोध जताया था. इसके साथ ही छात्रों ने प्रॉक्टर को एक ज्ञापन देकर कॉलेज कैंपस में हिजाब बैन की मांग की थी. इस घटना के बाद अलीगढ़ में भी राजनीतिक बयानबाजी देखने को मिली. इसी बीच गुरुवार को आनन-फानन में कॉलेज प्रशासन ने कॉलेज कैंपस में हिजाब बैन करते हुए ड्रेस कोड लागू करने के नोटिस चस्पा किए. 



धर्म समाज महाविद्यालय में नोटिस चस्पा होने के बाद छात्र भी चर्चा करते हुए दिखाई दिए. छात्रों का कहना है कि कैंपस में सभी छात्रों को ड्रेस कोड में ही आना चाहिए. हम हिजाब को लेकर पहले भी ज्ञापन दे चुके हैं, जिसके चलते आज कॉलेज प्रशासन ने नोटिस चस्पा किया गया है. अगर हिजाब पर प्रतिबंध नहीं लगा तो आगे भी इसके विरोध में हिंदू छात्र भगवा पहनकर क्लास में आने के लिए मजबूर होंगे. 

अखिलेश यादव का सीएम पर तंज, 'झांसी में सीएम योगी का रखें ख्याल, कहीं मेट्रो में न चले जाएं'

जल्द से जल्द ड्रेस कोड फॉलो कराने की मांग 
वहीं, डीएस कॉलेज के एमए स्टूडेंट मोहित चौधरी ने बताया कि मैंने यहां से एलएलबी की है. हमने पहले भी प्रिंसिपल को यहां पर हिजाब, टोपी, बुर्का पहन कर आने वाले छात्रों के बारे में अवगत कराया था. इसके साथ ही प्रतिबंध लगाने के लिए ज्ञापन दिया था. जिसके बाद आज कॉलेज प्रशासन ने संज्ञान लिया है. मोहित ने कहा कि कॉलेज प्रशासन से हम मांग करते हैं कि वह जल्द से जल्द उसे अच्छी तरीके से फॉलो कराएं. अन्यथा हिंदू छात्र वर्ग सनातन संस्कृति को बचाने के लिए भगवा ओढ़कर आने पर मजबूर होगा. 


हिजाब पर पूछे गए सवाल पर मुस्लिम छात्रा ने क्या कहा?
वहीं, डीएस कॉलेज की छात्रा अदीबा आरिफ ने जानकारी देते हुए बताया कि वह बीएससी फर्स्ट ईयर की छात्र है. उनसे जब कॉलेज में हिजाब पहनने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसमें कोई बुराई नहीं है. वहीं, कॉलेज प्रशासन द्वारा ड्रेस कोड लागू करने के सवाल पर कहा कि वह इसका पालन करूंगी. आगे से हिजाब पहनकर नहीं आऊंगी. 


चेहरा ढक कर आने वाले छात्रों को बर्दाश्त नहीं करेंगे- प्राचार्य
डीएस कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर राजकुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि जो छात्र चेहरा ढक कर आ रहे हैं, हम उन्हें बर्दाश्त नहीं करेंगे. हम चाहते हैं कि जो छात्र कॉलेज में पढ़ने आ रहे हैं वह चेहरा खोल कर आएं. हमने चीफ प्रॉक्टर से मिलकर एक योजना बनाई है और कॉलेज के बाहर एक नोटिस चस्पा किया है. जिसके मुताबिक कॉलेज परिसर में आने वाले सभी छात्र-छात्राएं ड्रेस कोड में आयेंगे. 

यूपी आज की हलचल: यूपी में चुनावी रैलियों का रेला समेत इन खबरों पर रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

वहीं, जब कॉलेज के प्रिंसिपल से हिजाब के मामले पर उन्होंने कहा कि हिजाब बैन तो नहीं किया जा रहा है, लेकिन हम बच्चों को समझाने का प्रयास करेंगे. उनसे कहेंगे कि कॉलेज में जो ड्रेस कोड लागू है, आप उसी ड्रेस कोड में कॉलेज आएं. कॉलेज कैंपस में बच्चों से कहा जाएगा कि आप ना तो हिजाब पहनकर आयेंगे और ना भगवा गमछा डाल कर आएंगे. 

इस आर्टिकल को शेयर करें

 

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें 

https://chat.whatsapp.com/KdKAvSxlcnKJIGutmfkh6x

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment