Latest News

Thursday, April 4, 2024

इन जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया, गाड़ी खरीदने का सोच सकते हैं ये जातक

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 4 April 2024, दिन गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


यह भी पढ़ें: अब्बास अंसारी से मिलने कासगंज जेल पहुंची पत्नी निकहत, भाई उमर अंसारी भी मौजूद

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए गुरुवार का दिन बढ़िया रहेगा. ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी. लव लाइफ बढ़िया चलेगा. युवा जातकों को अपने करियर पर ध्यान देने की जरुरत हैं. खर्चो की अधिकता होने के कारण आपके वैवाहिक जीवन में विवाद हो सकता है. 

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन सही रहेगा. घर में आज मांगलिक कार्यक्रम करवा सकते हैं. ऑफिस में आज काम ज्यादा रहेगा. आज अपने गुस्से पर काबू रखें, किसी से विवाद हो सकता है.  छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. शाम को आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से हो सकती हैं, जिसे मिलकर आप बहुत खुश होंगे.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए गुरुवार बढ़िया रहेगा.  रिटेल व्यापरियों को लाभ होगा. कुंवारों को विवाह के रिश्ते आ सकते हैं. आज भाई बहनों के साथ में समय बिताएं. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.

यह भी पढ़ें: इन राशियों का आज बढ़ सकता है संघर्ष, जानें सभी जातकों का राशिफल

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए गुरुवार निम्न से मध्यम रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो अभी और इंतजार करना होगा. सेहत नरम रहेगी. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके कार्य क्षेत्र में आपको अपनी मनचाही सफलता की प्राप्ति के लिए बहुत अधिक मेहनत करने का प्रयास करना होगा. पैतृक व्यापार में लाभान्वित हो सकते हैं

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस नरम रहेगा. शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है. ग्रहों की स्थिति के कारण आपके प्रेम संबंध बहुत अधिक मजबूत रहेंगे. आपके करीबी रिश्ते में मनमुटाव कर सकती है, गुस्से पर काबू रखें. 

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा.  सॉफ्टवेयर इंजीनियर है तो आप पर कार्यभार बहुत अधिक हो सकता है. शाम को आपको थकान महसूस होगी, बहुत अधिक कमजोरी महसूस हो सकती है. आज बिजनेस पार्टनर के साथ संबंध खराब हो सकता है.युवा और छात्र अपने काम पर और पढ़ाई पर ध्यान दें.

यह भी पढ़ें: बालू लदे ट्रैक्टर ने ले ली स्कूटी सवार शिक्षिका की जान, मौके पर ही हो गयी मौत

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा सा तकलीफ भरा रह सकता है. नौकरी बदलने का  सोच रहे हैं तो अभी रूक जाएं. आज आपके व्यापार में हानि भी हो सकती है. यदि आपने किसी लोन के लिए अप्लाई किया था तो वह लोन आपका पास हो सकता है.  युवा जातकों को आज नई रिलेशन में कुछ समस्याएं आ सकती हैंजिसके कारण मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. शाम को अच्छी खबर सुनने को मिलेगी.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन कुछ खटपट वाला रह सकता है. नौकरी भी ठीक ठाक चलेगी. ऑफिस में काम ज्यादा होगा. छोटे बच्चों को चोट लग सकती है, ध्यान रखें. आज आपको अचानक से पेट दर्द की समस्या परेशान कर सकती है. व्यापारियों को अच्छी खबर सुनने को मिलेगी.

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए 4 अप्रैल का दिन अच्छा रहेगा. बिजनेस मध्यम चलेगा, छोटे व्यापारियों को लाभ हो सकता है. किसी दोस्त की वजह से ऑफ आपको बाहर जाना पड़ सकता है.  परिवार के साथ मिलकर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करें, जिससे आपके मन को शांति भी मिलेगी. नौकरी की तलाश अभी पूरी होने की उम्मीद नहीं है.  सेहत का ध्यान रखें, किसी वायरल बीमारी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें: निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी-डीएम

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. ऑफिस में सावधानी बरतें, बॉस की डांट लग सकती है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. युवा जातकों को अपने पसंदीदा गुरु का सहयोग प्राप्त होगा.परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. घर में कोई मांगलिक आयोजन हो सकता है. 

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. नौकरी में कुछ परेशानियां आ सकती हैं. सेहत नरम रहेगी. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. कोई रिश्तेदार आपसे उधार मांग सकता है. गाड़ी चलाते  समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है.

मीन राशि: इस राशि के जातकों के  लिए गुरुवार का दिन मिला जुला रहेगा. सेहत का ध्यान रखें, तबीयत खराब हो सकती है.  बाहर का खाने से बचें. बिजनेस ठीक ठाक चलेगा. धन लाभ हो सकता है. युवा काम पर ध्यान दें. गाड़ी खरीदने का सोच रहे हैं तो समय ठीक है. 

यह भी पढ़ें: सीएचसी चोलापुर व आयुष्मान आरोग्य मंदिर करधना प्रथम हुए ‘एनक्वास’ सर्टिफ़ाइड

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment