Latest News

Tuesday, April 2, 2024

इन राशियों का आज बढ़ सकता है संघर्ष, जानें सभी जातकों का राशिफल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 2 April 2024, दिन  मंगलवार है. ये दिन शिव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


यह भी पढ़ें: बालू लदे ट्रैक्टर ने ले ली स्कूटी सवार शिक्षिका की जान, मौके पर ही हो गयी मौत

मेष राशि- इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है. आलस्य अधिक रहेगा जिससे कामों पर पूरा ध्यान नहीं दे पाएंगे. बिजनेस की कुछ योजनाएं को रफ्तार दे पाएंगे. किसी सामाजिक कार्यक्रम से संबद्ध होने का मौका मिलेगा. आप अपने धन का कुछ भाग गरीबों की सेवा में लगा सकेंगे. व्यापार से जुड़ी खुशखबरी मिल सकती है. 

वृषभ राशि- इस राशि के जातकों को अगर किसी काम को करने में व्यस्थ हैं तो इसी बीत सेहत के लिए वक्त निकालना होगा. बोली पर पूरा संयम रखें. संतान से बात करने का मौका मिलेगा. परिवार के सदस्यों के सामने कोई पुरानी गलती आ सकती है. कोई समस्या हावी हो सकती है. प्रेम विवाह के योग बन रहे हैं. खानपान में सुधार लाएं. 

मिथुन राशि- इस राशि के जातकों का आज का दिन सूझबूझ से आगे बढ़ने का है. किसी सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. लेनदेन से जुड़े मामले परेशान कर सकते हैं. परिवार में किसी लड़ाई के बारे में भाइयों से बात करनी होगी. ऑफिस में बॉस आपकी बातों पर ध्यान नहीं देंगे. परिजन के कहने पर काम की योजना तैयार कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी-डीएम

कर्क राशि- इस राशि के जातकों को आज अपने घर की मरम्मत करने का मन बना सकते हैं. भाई बहनों की पूरी मदद मिलेगी. जीवनसाथी के साथ चल रहे विवाद खत्म होंगे. नौकरी वाले लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है. आसपास रह रहने वाले लोगों से सावधान रहना होगा. यात्रा के दौरान गाड़ी चलाते समय सावधान रहें.

सिंह राशि- इस राशि के जातकों का आज का दिन मिश्रित फलदायक साबित होने वाला है. संतान के विवाह में आती समस्याओं को दूर करने का रास्ता मिल पाएगा. पुराने कामों में की गई मेहनत रंग लाएगी. राजनीति में करियर बनाने का मौका हाथ लग सकता है. किसी संपत्ति की प्राप्ति से मन प्रसन्न होगा. संतान के खान पान पर विशेष ध्यान दें. 

कन्या राशि- इस राशि के जातकों का आज का दिन नौकरी खोजने वालों के लिए अच्छा बीतने वाला है. अच्छी नौकरी का ऑफर मिलने वाला है. आप अपने धन का कुछ भाग का बचत कर सकते हैं. सरकारी काम के पूरा होने का समय आ चुका है. पैतृक संपत्ति से जुड़े मामलों में अपने भाई बहनों की सलाह ले सकते हैं. गुप्त धन प्राप्त हो सकता है.

यह भी पढ़ें: सीएचसी चोलापुर व आयुष्मान आरोग्य मंदिर करधना प्रथम हुए ‘एनक्वास’ सर्टिफ़ाइड

तुला राशि- इस राशि के जातकों का आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक साबित होने वाला है. विरोधी आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकते हैं. औरों के कामों पर ध्यान न दें. विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ कम होगी. कुछ नए मित्र बनाने के आसार हैं. अविवाहित जातकों को किसी ऐसे इंसान से मिलना हो सकता है जिससे रिश्ता बढ़ सकता है. 

वृश्चिक राशि- इस राशि के जातकों का आज का दिन सामान्य रहने वाला है. कार्य क्षेत्र में किसी से बहस कर सकते हैं, बोली में संयम बरतें. संपत्ति संबंधित विवाद बढ़ सकता है. किसी डील को सोच समझकर फाइनल करें.किसी मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात हो सकती है. भविष्य मे किसी काम की शुरुआत करने का मौका मिल सकता है. 

धनु राशि- इस राशि के जातक आज बहसबाजी करने से बचें. माताजी व परिवार के सदस्यों पर विशेष ध्यान दें. बाहर जाने की योजना बना सकते हैं. जीवन जीने के स्तर में सुधार हो सकता है. सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर धन व्यय होगा. कुछ कामों को लेकर आलस हो सकता है. कोई बड़ा नुकसान भी हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: 1st अप्रैल इन 4 राशियों के लिए है वरदान, जानें सभी के लिए कैसा रहेगा महीने का पहला दिन

मकर राशि- इस राशि के जातकों का आज मान सम्मान मिल सकता है. अपनी मीठी वाणी से लोगों का दिन जीतेंगे. बिजनेस में अच्छा निवेश करने का मौका मिलेगा. अच्छा धन लाभ होगा. तरक्की के मार्ग खुलेंगे. संतान की ओर विशेष ध्यान देना होगा. आप मित्रों के साथ समय मौज मस्ती करने में बीतेगा. जीवनसाथी से अनबन हो सकती है. 

कुंभ राशि- इस राशि के जातकों का आज का दिन भौतिक संसाधनों में वृद्धि आने का है. छुट्टी के दिन खूब इंजॉय कर पाएंगे. जीवनसाथी के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं. मकान, दुकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं. पुराने काम को लेकर पछतावा हो सकता है. पिताजी का कोई पुराना रोग उभर सकता है. विशेष ध्यान रखें. 

मीन राशि- इस राशि के जातकों को आज किसी मित्र से धोखा मिल सकता है, सावधान रहें. कामों को लेकर ढील देने से बचें. सेहत को लेकर समस्या हो सकती है. शेयर मार्केट से जुड़े जातक सावधान रहे. नुकसान हो सकता है. धन उधार देने पर वापसी की संभावना कम है. परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 1st अप्रैल इन 4 राशियों के लिए है वरदान, जानें सभी के लिए कैसा रहेगा महीने का पहला दिन

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment