Latest News

Friday, April 19, 2024

वाराणसी से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ BSP ने बदला प्रत्याशी

वाराणसी: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बहुजन समाज पार्टी ने छठी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी की से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ प्रत्याशी बदल दिया है. वाराणसी से बहुजन समाज पार्टी ने अतहर जमाल ओर से 11 कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान किया गया है, आपको बता दें कि बहुजन समाज पार्टी ने वाराणासी लारी की जगह सैयद नियाज अली को टिकट दिया है.


यह भी पढ़ें: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे आज दोपहर 2 बजे होंगे जारी

बहुजन समाज पार्टी ने हरदोई सुरक्षित सीट से भीमराव अंबेडकर को मैदान में उतारा है. जबकि संतकबीरनगर से मोहम्मद आलम, फतेहपुर से डॉ. मनीष सिंह सचान, फिरोजाबाद से भी बसपा ने प्रत्याशी बदल दिया है. यहां से अब चौधरी बशीर को पार्टी ने मैदान में उतारा है. उधर, सीतापुर से महेंद्र सिंह यादव, महाराजगंज से मोहम्मद मौसमे आलम, मिश्रिख से बीआर अहिरवार, मछली शहर सुरक्षित सीट से कृपाशंकर सरोज, भदोही से अतहर अंसारी और फूलपुर से जगन्नाथ पाल पर पार्टी ने दांव लगाया है.


यह भी पढ़ें: मेड़बंदी कराने पहुंची राजस्व टीम और पुलिसकर्मियों पर हमला
 

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण की वोटिंग से पहले बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने वोटर्स से अपील करते हुए कहा था कि आपसे पुरजोर अपील है कि अपने बहुमूल्य संवैधानिक अधिकार मतदान का निडर होकर उपयोग करके गरीबों, मजदूर वर्ग और वंचितों के लिए एक बहुजन समर्थक सरकार चुनें.

यह भी पढ़ें: वक्फ बोर्ड घोटाले में ED ने AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को किया गिरफ्तार

उन्होंने मतदाताओं से यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा कि उनके वोटों का मंदिर-मस्जिद के नाम पर "दुरुपयोग" न किया जाए या धनबल का उपयोग करके खरीदा न जाए. उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल द्वारा सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग और आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को रोकना जरूरी है.

यह भी पढ़ें: वक्फ बोर्ड घोटाले में ED ने AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को किया गिरफ्तार

No comments:

Post a Comment