Latest News

Thursday, April 18, 2024

वक्फ बोर्ड घोटाले में ED ने AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: AAP सरकार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. शराब नीति केस में कथित घोटाले को लेकर पहले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गिरफ्तार हुए. फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED ने कस्टडी में लिया. अब AAP के एक और विधायक की गिरफ्तारी की खबर है.


यह भी पढ़ें: WhatsApp के नए चैट फिल्टर से एक भी मैसेज नहीं होगा मिस, जानें कैसे करें यूज?

ED के सूत्रों के मुताबिक, वक्फ बोर्ड नियुक्ति घोटाले में AAP के विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया गया है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अमानतुल्लाह खान 18 अप्रैल को ED के सामने पेश हुए थे. ED दफ्तर में करीब साढ़े 9 घंटे उनसे पूछताछ हुई, जिसके बाद एजेंसी के अधिकारियों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. 

यह भी पढ़ें: वाराणसी में रामनवमी के अवसर पर उत्साहपूर्ण माहौल में 'हिंदू एकता शोभायात्रा' संपन्न

अमानतुल्लाह खान ओखला से विधायक हैं. 2020 में आम आदमी पार्टी ने ओखला से अमानतुल्ला खान को फिर से मैदान में उतारा था. इस चुनाव में उनकी जीत हुई. अमानतुल्ला खान अक्सर विवादों में घिरे रहे हैं. ओखला विधानसभा में वो अक्सर विपक्षी दलों के निशाने पर भी रहे.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव हेतु सेवापुरी विधानसभा भाजपा कार्यालय का एमएलसी ने किया उद्घाटन

अमानतुल्ला खान पर आरोप है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में उन्होंने 32 लोगों को अवैध रूप से भर्ती किया. इसके साथ ही उन्होंने अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराए पर दिया है. AAP विधायक पर ये भी आरोप लगाया गया है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के फंड का गलत इस्तेमाल किया है. दिल्ली वक्फ बोर्ड के तत्कालीन CEO ने इस तरह की अवैध भर्ती के खिलाफ बयान जारी किया था. जांच के दौरान अमानतुल्लाह के करीबियों के ठिकानों से कैश बरामद हुए थे. अमानतुल्लाह के करीबियों के घर पर रेड के दौरान एक डायरी भी मिली थी, जिसमें अमानतुल्लाह द्वारा देश-विदेश में करोड़ों रुपये के लेन-देन का जिक्र भी था. 

यह भी पढ़ें: सीडीओ हिमांशु नागपाल ने पिंडरा स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण, मिली अनियमितताओं पर मांगी रिपोर्ट

इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने सितंबर 2022 में अमानतुल्लाह से पूछताछ की. इसी के आधार पर एंटी करप्शन ब्यूरो ने चार जगहों पर छापे मारे. करीब 24 लाख रुपये कैश बरामद किया गया. इसके अलावा, दो अवैध और बिना लाइसेंस की पिस्टल मिली थी. कारतूस और गोला-बारूद भी बरामद किया गया था. बाद में अमानतुल्लाह को गिरफ्तार कर किया गया था. बाद में उन्हें उन्हें 28 दिसंबर 2022 को जमानत पर रिहा कर दिया गया.

यह भी पढ़ें: सीडीओ हिमांशु नागपाल ने पिंडरा स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण, मिली अनियमितताओं पर मांगी रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment