Latest News

Tuesday, February 6, 2024

प्रधान और सचिव ने मिलकर भजन कीर्तन के नाम पर सरकारी धन का किया बन्दर बाँट

वाराणसी: चिरईगांव स्थानीय विकास खण्ड मे श्रीराम मन्दिर की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भजन कीर्तन कराने के नाम पर भी ग्राम पंचायत निधि के बैंक खाते से धन निकाल कर दुरुपयोग करने का मामला प्रकाश में आया है।


यह भी पढ़ें: रविदास जयन्ती की तैयारियों को लेकर नगर आयुक्त ने किया रविदास मंदिर का निरीक्षण

सोमवार को ग्राम पंचायत जाल्हूपुर के ग्राम पंचायत सदस्य सूबेदार यादव ने कुछ लोगों के साथ ब्लाक मुख्यालय पर पहुंच कर ग्राम पंचायत सचिव व ग्राम प्रधान के विरुद्ध शिकायत दर्ज करायी। ग्राम पंचायत सदस्यों ने बताया कि ग्राम पंचायत सचिवों का क्लस्टर परिवर्तन के बावजूद एक  पूर्व ग्राम पंचायत सचिव ने ग्राम प्रधान के साथ मिलकर ग्राम निधि खाते से एक ही दिन में 7 लाख 55 हजार रूपए का भुगतान कर लिया। 

यह भी पढ़ें: गौ संसद के मंच से राष्ट्रव्यापी आंदोलन का होगा सूत्रपात जगद्गुरुशंकराचार्य स्वामि श्री: अविमुक्तेश्वरानंद: सरस्वती

जिसमें 30 हजार रूपए श्रीराम जन्मभूमि पर प्राण-प्रतिष्ठा के समय गांव में भजन कीर्तन आयोजित करने के नाम पर निकाला गया है। ग्राम पंचायत सदस्यों ने जिला प्रशासन के पंचायतीराज विभाग नामक पोर्टल पर दर्ज धन निकासी की छाया प्रति प्रमाण स्वरूप प्रस्तुत किया। 

यह भी पढ़ें: मंगलवार को इन 3 राशियों पर आ सकती है मुसीबत, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

बोले अधिकारी-जांच कराकर करेंगे कड़ी कार्रवाई -

इस सम्बंध में बीडीओराजेश बहादुर सिंह  व डीपीआरओ आदर्श से जानकारी ली गयी तो उन्होंने बताया कि भजन कीर्तन कराने के नाम पर धन निकासी का कोई शासनादेश जारी नहीं है। प्रकरण संज्ञान में आया है। जिस ग्राम पंचायत में इस प्रकार का कार्य किया गया होगा जांच कर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें: चिरईगांव खण्ड विकास अधिकारी ने ग्राम प्रधान के विरुद्ध थाने पर दी तहरीर

No comments:

Post a Comment