Latest News

Tuesday, February 6, 2024

रविदास जयन्ती की तैयारियों को लेकर नगर आयुक्त ने किया रविदास मंदिर का निरीक्षण

वाराणसी: आगामी 24 फरवरी को पड़ने वाले रविदास जयंती पर होने वाली तैयारियों को देखते हुये होने वाली व्यवस्थाओं को पूर्ण करने के सम्बन्ध में नगर आयुक्त श्री अक्षत वर्मा के द्वारा आज पूर्वान्ह रविदास मंदिर, सीरगोबर्द्धनपुर का दौरा किया गया। 


यह भी पढ़ें: गौ संसद के मंच से राष्ट्रव्यापी आंदोलन का होगा सूत्रपात जगद्गुरुशंकराचार्य स्वामि श्री: अविमुक्तेश्वरानंद: सरस्वती

नगर आयुक्त अक्षत वर्मा के द्वारा उक्त क्षेत्र की सड़कों एवं नालों को ठीक कराने हेतु लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से वार्ता की गयी तथा निर्देशित किया गया कि शीघ्र ही लोक निर्माण विभाग से सम्बन्धित सभी चल रहे कार्यो को तीव्र गति से संचालित करते हुए सड़कों की मरम्मत, पैच वर्क के कार्यो को पूर्ण करायें। नगर आयुक्त के द्वारा नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया गया कि इस क्षेत्र में पर्याप्त संख्या में सफाई कर्मचारियों की शिफ्टवार तैनाती करते हुये सफाई व्यवस्था एवं कूड़े का उठान कराया जाय साथ ही सभी नाले, नालियों की सतह तक सफाई कराई जाय। 

यह भी पढ़ें: मंगलवार को इन 3 राशियों पर आ सकती है मुसीबत, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

मुख्य अभियन्ता को निर्देशित किया गया कि सभी सम्पर्क मार्गो का निरीक्षण करें यदि कहीं पैचवर्क या निर्माण कराने की आवश्यकता है तो शीघ्र कार्य करायें, तथा खुले नालों का ढका जाय जिससे श्रद्धालुओं के आवगमन में किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो। अधिशासी अभियन्ता (वि0याॅ0) को निर्देशित किया गया कि मार्ग प्रकाश की समुचित व्यवस्था की जाय तथा पशुचिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि छुट्टा पशुओं को पकड़ने हेतु नियमित रूप से गैंग का संचालन करते हुये कार्यवाही की जाय। 

यह भी पढ़ें: चिरईगांव खण्ड विकास अधिकारी ने ग्राम प्रधान के विरुद्ध थाने पर दी तहरीर

उक्त के अतिरिक्त नगर आयुक्त अक्षत वर्मा ने ऋषि माण्डवी जोन का निरीक्षण किया गया, तत्पश्चात ऋषि माण्डवी जोन में संचालित होने वाले वाहनों को जोन के अन्तर्गत खड़ा करने हेतु भूमि का चयन किया गया, जिसे नगर आयुक्त ने स्वयं निरीक्षण करते हुये कंचनपुर में भूमि का चयन किया गया, जहाॅ ऋषि माण्डवी जोन के वाहन खड़ा किये जायेगें। निरीक्षण के समय नगर आयुक्त अक्षत वर्मा के साथ अपर नगर आयुक्त दुष्यन्त कुमार मौर्य एवं नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा0 एन0पी0 सिंह उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: पत्रकार को मिले सुरक्षा कानून, गुजारा भत्ता और कैशलेस ईलाज़ का लाभ - एमएलसी आशुतोष सिन्हा

No comments:

Post a Comment