Latest News

Tuesday, February 6, 2024

मंगलवार को इन 3 राशियों पर आ सकती है मुसीबत, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 फरवरी 2024, दिन  मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


यह भी पढ़ें: चिरईगांव खण्ड विकास अधिकारी ने ग्राम प्रधान के विरुद्ध थाने पर दी तहरीर

मेष राशि: इस राशि के जातको के लिए मंगलवार का दिन बढ़िया रहेगा. ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी और आप बॉस से तारीफ पाएंगे. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. गाड़ी  खरीदने की सोच रहे हैं तो अभी ठहर जाएं. सेहत ठीक रहेगी, फिर भी बाहर का खाना खाने से बचें.

वृषभ राशि: इस राशि के जातको के लिए मंगलवार का दिन मध्यम रहेगा. नौकरी में तरक्की हो सकती है, अपने काम को जिम्मेदारी  से करें. महिलाओं को आज खूब मजे करने का मौका मिलेगा. घर से निकलें तो बड़ों का आशीर्वाद लें. बिजनेस नरम रहेगा.

मिथुन राशि: इस राशि के जातको के लिए आज का दिन ठीक रहेगा. आपके अटके पैसे वापस मिल सकते हैं. युवा  वर्ग अपने करियर पर ध्यान दें. सेहत का ध्यान रखें. आज शाम को दोस्तों के साथ मुलाकात का कार्यक्रम बनाएंगे. दोस्तों से आज सहायता मिलेगी.

यह भी पढ़ें: पत्रकार को मिले सुरक्षा कानून, गुजारा भत्ता और कैशलेस ईलाज़ का लाभ - एमएलसी आशुतोष सिन्हा

कर्क राशि: इस राशि के जातको के लिए दिन मिला जुला रहेगा.  व्यापार कुछ नरम रह सकता है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. आज किसी को पैसे उधार देने से बचें, फंस सकते हैं. परिवार के साथ किसकी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

सिंह राशि: इस राशि के जातको के लिए 6 फरवरी का दिन बढ़िया रहेगा. ऑफिस में दिन अच्छा गुजरेगा. आपको व्यापार में कोई बड़ी डील मिल सकती है. शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है.

कन्या राशि: इस राशि के जातको के लिए दिन मध्यम रहेगा. घर पर किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है, शाम को सब ठीक हो जाएगा. कुछ नया काम करने की सोच रहे हैं तो अभी रूक जाएं, समय कम ठीक है. बिजनेस में सोच  समझ कर कोई डील करें, नुकसान हो सकता है.

यह भी पढ़ें: चेतगंज थाना प्रभारी ने कार को बार बनाये लोगो को सिखाया सबक

तुला राशि: इस राशि के जातको के लिए मंगलवार का दिन बढ़िया रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक  हैं, पढ़ाई पर फोकस करें. बिजनेस ठीक चलेगा. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. छोटे बच्चों का ध्यान रखें, चोट लग सकती है.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातको के लिए मंगलवार का दिन मिला-जुला रहेगा. युवा वर्ग अपने करियर पर ध्यान दें. सेहत आपकी ठीक रहेगी. आज खर्चे ज्यादा होंगे. हैंडीक्राफ्ट से संबंधित बिजनेस करने वालों के लिए दिन अच्छा है. परिवार के साथ समय गुजारेंगे. नई जॉब का ऑफर मिल सकता है.

धनु राशि: इस राशि के जातको के लिए 6 फरवरी का दिन लाभदायक रहेगा. नौकरी में आपके काम की तारीफ होगी. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा, आज मेहनत करें. सेहत थोड़ी सी नरम रहेगी, खासकर अस्थमा के मरीजों को.  

यह भी पढ़ें: यूपी का बजट 2024-25; 2500 करोड़ से महाकुम्भ का महाआयोजन कराएगी योगी सरकार

मकर राशि: इस राशि के जातको के लिए 6 फरवरी का दिन निम्न से मध्यम रहेगा. आज ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. लव लाइफ ठीक चलेगी. किसी दोस्त से मनमुटाव हो सकता है. बिजनेस में फायदा होगा. आज महिलाएं किचन में सावधानी से काम करें, अग्नि दुर्घटना हो सकती है.

कुंभ राशि: इस राशि के जातको के लिए 6 फरवरी का दिन निम्न से मध्यम रहेगा. वैवाहिक जीवन ठीक चलेगा. नौकरी में दिन ठीक ठाक गुजरेगा, पर काम के बोझ के चलते शाम को थकान होगी. परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.  सेहत के प्रति सावधान रहें. खासकर हार्ट  के पेशेंट.

मीन राशि: इस राशि के जातको के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. बिजनेस ठीक चलेगा, मेहनत करेंगे तो और आगे जाएगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है. शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है.  ग्रहों की स्थिति आपकी सेहत में कुछ गिरावट ला सकती है. इसलिए आप अपनी सेहत का ध्यान रखें.

यह भी पढ़ें: क्या है प्ले्सेज ऑफ वर्शिप एक्ट‍?, आखिरी सांसद ने क्योंक उठाई खत्मक करने की मांग

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment