Latest News

Monday, February 5, 2024

चिरईगांव खण्ड विकास अधिकारी ने ग्राम प्रधान के विरुद्ध थाने पर दी तहरीर

वाराणसी: चिरईगांव विकास खण्ड के खण्ड विकास अधिकारी ने क्षेत्र के नवापुरा ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान घनश्याम यादव के विरुद्ध मार-पीट, धमकी देने, अपशब्दों का प्रयोग करने व सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाते हुए सारनाथ थाने में लिखित तहरीर दी है।



यह भी पढ़ें: पत्रकार को मिले सुरक्षा कानून, गुजारा भत्ता और कैशलेस ईलाज़ का लाभ - एमएलसी आशुतोष सिन्हा

खण्ड विकास अधिकारी राजेश बहादुर सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत नवापुरा में ग्राम पंचायत की ओर से आंगनबाड़ी केन्द्र का निर्माण कराया जा रहा है। निर्माण की धनराशि ग्राम पंचायत को उपलब्ध करायी गयी है. लेकिन ग्राम पंचायत सचिव व प्रधान की शिथिलता से कार्य अधूरा है। इसको शीघ्र पूर्ण करने के लिए सीडीओ ने निर्देशित किया है।

यह भी पढ़ें: चेतगंज थाना प्रभारी ने कार को बार बनाये लोगो को सिखाया सबक

खण्ड विकास अधिकारी ने कहा कि इसी क्रम में सोमवार को अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी अरुण कुमार मौर्य के साथ मौके पर दोपहर बाद पहुचे और ग्राम प्रधान को कार्य पूर्ण करने को कहा तो ग्राम प्रधान ने अपशब्दों का प्रयोग करते हुए मारने के लिए हाथ चलाया। मौके पर उपस्थित अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी ने बीच बचाव किया।

यह भी पढ़ें: यूपी का बजट 2024-25; 2500 करोड़ से महाकुम्भ का महाआयोजन कराएगी योगी सरकार

खण्ड विकास अधिकारी का आरोप है कि ग्राम प्रधान ने उन्हें मारने की धमकी दी एवं निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण भी नहीं करने दिया। घटना के बाबत बीडीओ ने सारनाथ थाने में लिखित तहरीर दी है। सारनाथ थाना प्रभारी उदय प्रताप सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है मौके की जांच कर एफआईआर दर्ज की जायेगी। वहीं आरोपी ग्राम प्रधान घनश्याम यादव ने बताया कि बीडीओ ने मौके पर अभद्र व्यवहार किया इसलिए मैंने उनका जबाब दिया है।

यह भी पढ़ें: क्या है प्ले्सेज ऑफ वर्शिप एक्ट‍?, आखिरी सांसद ने क्योंक उठाई खत्मक करने की मांग

No comments:

Post a Comment