Latest News

Thursday, January 4, 2024

योगी सरकार ने ठंड के चलते बदला स्कूलों का समय, जानें क्या है नया समय

वाराणसी: यूपी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. जिससे लोगों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है. भीषष ठंड के चलते गुरुवार को योगी सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूलों का समय बदलने का आदेश दिया है. शिक्षा निदेशक महेंद्र देव द्वारा सभी मंडलीय संयुक्त निदेशकों, सभी उप शिक्षा निदेशकों और जिला विद्यालय निरीक्षकों को भेजे गए पत्र में लिखा है कि भीषण ठंड और शीतलहर के कारण प्रदेश के सभी बोर्ड के माध्यमिक विद्यालयों में कक्षाओं का समय सुबह 8.50 से 2.30 की जगह सुबह 10.00 से दोपहर 3.00 बजे तक किया जाए. 


यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने दिया जबरदस्त तौहफा, इस विभाग के 2,500 संविदा कर्मियों की बढ़ाई गई सेवा अवधि

इससे पहले गुरुवार को सिद्धार्थनगर में शीतलहर व कड़ाके की ठंड के चलते कक्षा 1 से 8 तक के सभी बोर्ड के विद्यालय 6 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी किया गया था. कक्षा 9 से 12 कक्षा तक सभी बोर्ड विद्यालयों का समय परिवर्तन करते हुए 11 बजे से 3 बजे तक किया था. जिलाधिकारी द्वारा इससे संबंधित आदेश भी जारी किया जा चुका है. आदेश के उल्लंघन करने वाले विद्यालयों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी. 

यह भी पढ़ें: क्या आम चुनाव से पहले INDIA गठबंधन के दो सीएम जाएंगे जेल?

वहीं गोंडा की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कक्षा 1 से 8 तक सभी बोर्ड के विद्यालय 6 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी किया है. हालांकि, इस दौरान कक्षा 9 से 12 तक स्कूल संचालित रहेंगे. विद्यालय संचालन करने वाले प्रबंधकों की सारी जिम्मेदारी होगी. 

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में छोटे उद्योगों को 51 हजार करोड़ का मेगा लोन, स्थानीय उत्पादों की होगी ग्रेडिंग

प्रयागराज में बारिश के चलते ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. जिसके चलते प्रयागराज के इंटर तक के सभी स्कूल 6 जनवरी तक बंद है. डीआईओएस की तरफ से सभी बोर्ड के स्कूलों में शिक्षण कार्य स्थगित करने का आदेश दिया गया. बता दें कि परिषदीय विद्यालयों में 14 जनवरी तक पहले ही घोषित छुट्टी की जा चुकी है. 

यह भी पढ़ें: इस राशि के जातकों की सेहत रहेगी नरम, राशिफल से जानें किसके लिए लकी रहेगा बुधवार

No comments:

Post a Comment