Latest News

Wednesday, November 15, 2023

सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय का निधन, 75 वर्ष की उम्र में ली आखिरी सांस

मुम्बई: सहारा प्रमुख और देश के बड़े कारोबारी सुब्रत रॉय पिछले काफी दिनों से गंभीर बीमारी के ग्रसित थे. मुंबई के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. आज देर रात यानी 14 नवंबर 2023 को उनका निधन हुआ. उनका पार्थिव शरीर बुधवार 15 नवंबर 2023 को लखनऊ के सहारा शहर लाया जाएगा. जहां उनको श्रद्धांजलि दी जाएगा. 

 


यह भी पढ़ें: त्योहारों के बाजार से चलती है भारतीय अर्थव्यवस्था

जानिए कौन थे सहारा श्री
सुब्रत रॉय सहारा का जन्म 10 जून 1948 को हुआ था. वे भारत के प्रमुख कारोबारी और सहारा इंडिया परिवार के फाउंडर थे. उन्हें देशभर में सहाराश्रीके नाम से भी जाना जाता था. 

जनवरी में हुई थी सर्जरी
सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत रॉय की ब्रेन सर्जरी जनवरी में हुई थी.  मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में सर्जरी हुई थी.

यह भी पढ़ें: पत्नी की पूजा, मां लक्ष्मी का मजाक! स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर किया देवी देवताओं का अपमान

सपा ने जताया शोक
सुब्रत रॉय सहारा ने निधन पर समाजवादी पार्टी ने शोक जताया है. पॉर्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा- सहाराश्री सुब्रत रॉय जी का निधन, अत्यंत दुःखद. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे. शोकाकुल परिजनों को ये असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो. भावभीनी श्रद्धांजलि!

यह भी पढ़ें: गोरखपुर में डीसीएम ने मारी बस में टक्कर, छह की मौत , कई घायल

कौन है सुब्रत रॉय सहारा 
सहारा ग्रुप के फाउंडर सुब्रत रॉय सहारा का जन्म 10 जून 1948 को बिहार में हुआ था. 1978 में सुब्रत रॉय ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर स्कूटर पर बिस्कुट और नमकीन बेचने का काम शुरू किया था.अपने सफर को ऐसे शुरू कर उन्होंने भारत के प्रमुख कारोबारी बनने तक का सफर तय किया. चाय-बिस्कट बेचने के बाद उन्होंने चिटफंड कंपनी शुरू की. इसके बाद पैरा बैंकिंग में भी हाथ आजमाया.

यह भी पढ़ें: गरीब बच्चों को मिष्ठान और मोमबत्ती देकर फूलपुर थाना प्रभारी ने मनाया दीपावली का त्यौहार

No comments:

Post a Comment