Latest News

Friday, September 8, 2023

इन तीन राशियों पर आज बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

वाराणसी: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 8 सितंबर, दिन शुक्रवार है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


यह भी पढ़ें: लोगों को जागरूक करने की जगह सरकारी पैसे से खुद का और अपने पिता का प्रचार कर रहे हैं ग्राम प्रधान

मेष राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन ठीक है. आज मां और पिता की तरफ से कोई उपहार मिलेगा. कारोबार में वृद्धि होगी. किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के नए अवसर मिल सकते हैं.  आज किसी से बुरा बर्ताव न करें, हो सके तो किसी गरीब की मदद करें. आज दिन भर व्यस्त रह सकते हैं. काम के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है. कहीं से अटका पैसा मिल सकता है.

वृष राशि: इस राशी के जातकों के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. कामकाज बढ़िया चलेगा, दोपहर बाद धन लाभ हो सकता है. पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं. सेहत की बात करें तो थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं. आज खर्चों में वृद्धि होगी.  आज कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है. छात्रों के लिए दिन मेहनत भरा रहेगा. किसी से उपहार मिल सकता है.

मिथुन राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. बिजनेस ठीक रहेगा.  वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. लव लाइफ ठीक चलेगी. आज किसी खास से मुलाकात होगी जो बढ़िया रहेी.  किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के साधन बन सकते हैं. सेहत का ख्याल रखें. गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें.

यह भी पढ़ें: ग्राम पंचायत नारायनपुर के साधन सहकारी समिति के विकास कार्य में अनियमितता, पहली बारिश में ही टपकने लगी छत

कर्क राशि: इस राशि के जातकों का दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में दिन तनाव भरा रह सकता है. शाम को परिवार के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं. फालतू के झगड़ों में न पड़े, बात बढ़ सकती है.नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव के योग बन रहे हैं.धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा. शाम को किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता . खर्चे ज्यादा हो सकते हैं, सोच समझ कर चलें.

सिंह राशि: इस राशी के जातकों के लिए आज का दिन ठीक ठाक रहेगा. कहीं संपत्ति में निवेश कर सकते हैं. आज परिवार का साथ रहेगा.  घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. पति-पत्नी के बीच तनाव हो सकता है. बाहर का खाना खाने से बचें,बीमार हो सकते हैं. छात्रों को शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी.

कन्या राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज दिन भर आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. आज  नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा. बिजनेस ठीक रहेगा. आज तरक्की का रास्ता दिख सकता है. काम में भागदौड़ ज्यादा रहेगी. किसी पर गुस्सा न करें. दोस्त के साथ घूमने जाएंगे.  किसी प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं.

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन आज तनाव भरा रह सकता है. आज किसी पर गुस्सा न करें, बात बिगड़ सकती है. माता- पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. दोस्त की तरफ से बिजनेस में मदद मिलेगी. आय में वृद्धि होगी. शाम को कोई खुशखबरी मिल सकती है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. आज पैसे की दिक्कत हो सकती है.

यह भी पढ़ें: इन 4 राशियों के लिए बन रहे धन लाभ के योग, बरसेगी जन्माष्टमी के दिन श्रीकृष्ण की कृपा

वृश्चिक राशि: इस राशी के जातकों के लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आज ऑफिस में दिन अच्छा गुजरेगा. किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें. बिजनेस में दिक्कतें आ सकती हैं. इस राशि के बच्चे संभल कर खेलें, चोट लग सकती है. अटका पैसा वापस मिल सकता है. सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं.

धनु राशि: इस राशी के जातकों के लिए आज दिन मध्यम रहेगा. किसी से बुरा व्यवहार ने करें. किसी से पैसे उधार न लें और न ही दें. पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा. परिवार में सद्भाव का माहौल रहेगा. गाड़ी पर खर्च बढ़ सकते हैं. आज दोस्तों के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. बच्चों के लिए आज का दिन मस्ती भरा रहेगा.जीवनसाथी से नोकझोंक हो सकती है.

यह भी पढ़ें: कोतवाली पुलिस ने 24 घण्टे के अन्दर 02 शातिर चोर गिरफ्तार कर चोरी की ई-रिक्शा और 04 बैटरी किया बरामद

मकर राशि: इस राशी के जातकों के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है. किसी की मदद कर सकते हैं.  धर्म-कर्म में व्यस्तता रहेगी. परिवार में वैचारिक मतभेद हो सकते हैं.  परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कुंभ राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आज मन प्रसन्न रहेगा. कामकाज में उतार चढ़ाव होगा. ऑफिस में आज परिश्रम अधिक रहेगा. किसी धार्मिक कार्य में शामिल होंगे. सेहत का ध्यान रखें. नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है. काम के सिलसिले में लंबी यात्रा पर जा सकते हैं.  आज खर्च अधिक रहेंगे.

मीन राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. आज छात्रों की पठन-पाठन में रुचि रहेगी. कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. सेहत का ध्यान रखें, बीमार पड़ सकते हैं.  शाम को किसी पुराने दोस्त का आना हो सकता है. मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. purvanchalkhabar.co.in इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें: अपराध एवं नियंत्रण, कमांड सेंटर सिगरा के सहयोग से बड़ागांव पुलिस ने लूट की घटना का सफल पर्दाफाश करते हुए कब्जे से 25000/- रूपये नकद व माल बरामद किया

No comments:

Post a Comment