Latest News

Thursday, September 7, 2023

इन 4 राशियों के लिए बन रहे धन लाभ के योग, बरसेगी जन्माष्टमी के दिन श्रीकृष्ण की कृपा

वाराणसी: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 7 सितंबर, दिन गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


यह भी पढ़ें: कोतवाली पुलिस ने 24 घण्टे के अन्दर 02 शातिर चोर गिरफ्तार कर चोरी की ई-रिक्शा और 04 बैटरी किया बरामद

मेष राशि: इन राशी के जातकों के लिए आज का दिन तनाव भरा रह सकता है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. आज महिलाएं ज्यादा खर्चा करेंगी. धन की परेशानी हो सकती है. किसी से गलत वाणी न बोलें और गुस्सा भी न करें, बात बढ़ सकती है. शैक्षिक कार्यों के सार्थक परिणाम मिलेंगे. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. कारोबार में परेशानी आ सकती है.

वृष राशि: इन राशी के जातकों के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज के दिन बिजनेस में धैर्यशीलता बनाए रखें. कारोबार में कठिनाइयां का सामना करना पड़ सकता है. शाम को किसी वजह से खर्चा करना पड़ सकता है. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा.  स्वास्थ्‍य के प्रति सतर्क रहें. बाहर घूमने जाएं तो सावधानी रखें, बीमार हो  सकते हैं.

मिथुन राशि: इन राशी के जातकों के लोगों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज किसी से झगड़ा न करें, वाद-विवाद से बचें. आज काम का बोझ ज्यादा रहेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है. शाम को अपने परिवार के साथ समय गुजारेंगे. छात्रों के लिए दिन थोड़ा सा बिजी रहेगा.  स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. इसलिए सेहत का ध्यान रखें.

कर्क राशि: इन राशी के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. कामकाज भी अच्छा रहेगा, दोपहर बाद धन लाभ हो सकता है. जिससे आज आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. भाई-बहनों के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी जो अच्छी रहेगी. संतान की तरफ से परेशान हो सकते हैं.  नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं.

सिंह राशि: इन राशी के जातकों के लिए दिन थोड़ा सा तकलीफ भरा रह सकता है. आज खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं. अटके हुए काम अभी पूरे नहीं होंगे. सेहत का ध्यान रखें, खासकर मां के स्वास्थ्य का. पैतृक कारोबार से लाभ में वृद्धि हो सकती है. शाम को घर पर कुछ खास लोगों का आना हो सकता है.  परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. लव लाइफ ठीक है.

यह भी पढ़ें: अपराध एवं नियंत्रण, कमांड सेंटर सिगरा के सहयोग से बड़ागांव पुलिस ने लूट की घटना का सफल पर्दाफाश करते हुए कब्जे से 25000/- रूपये नकद व माल बरामद किया

कन्या राशि: इन राशी के जातकों के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज मन प्रसन्न रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक दिखाई दे रहा है. आज पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी. दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. शाम को अपने लाइफ पार्टनर के साथ समय बिताएंगे.  पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. धार्मिक कार्य के लिए खर्च करेंगे.  कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं.

तुला राशि: इन राशी के जातकों के लिए दिन मध्यम है. आज फालतू के झगड़े में पड़ने से बचें. पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. गाड़ी खरीदने की सोच सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. संतान की तरफ से निश्चिंत रहेंगे. दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं, इस दौरान सामान का ध्यान रखें.

वृश्चिक राशि: इन राशी के जातकों का दिन मिला जुला रहेगा. कामकाज भी ठीक चलेगा और लाभ का योग भी बन रहा है. शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता और मान-सम्मान मिलेगा.  आज खर्च बढ़ सकते हैं. कहीं पर किया गया निवेश काम आ सकता है. माता-पिता की तबीयत बिगड़ सकती है. 

धनु राशि: इन राशी के जातकों के लिए दिन सही रहेगा. आज के दिन संयत रहें, बिना कारण किसी पर गुस्सा न करें. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक है.  शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी में आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. लव लाइफ में रोमांस बना रहेगा. 

मकर राशि: इन राशी के जातकों के लिए दिन आत्मविश्वास से भरा होगा. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा.  ऑफिस में विरोधियों से सावधान रहने की जरुरत है. खर्च अधिक की स्थिति रहेगी. मां की  और अपनी सेहत का ख्याल रखें.  परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है. कहीं पर पैसा निवेश कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: बड़ागांव पुलिस ने पशु तस्कर किया गिरफ्तार, 1 ट्रक से 12 गोवंश बरामद

कुंभ राशि: इन राशी के जातकों के लिए दिन मध्यम है. कामकाज ढीला रहेगा. परिवार में मान-सम्मान मिलेगा पर शाम को कुछ अप्रिय घटित हो सकता है. परिवार में तनाव की स्थिति हो सकती है. कहीं पर यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है.  परिवार में तनाव की स्थिति हो सकती है. खान पान का ध्यान रखें.

मीन राशि: इन राशी के जातकों के लिए दिन शानदार रहेगा. आज मन प्रसन्न रहेगा. छात्र आज आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे और खूब मेहनत करेंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. वाहन खरीदने का योग बन रहा है.  व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से बचें. किसी को पैसे उधार न दें, फंस सकते हैं. शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. purvanchalkhabar.co.in इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना : अब दूसरी संतान बेटी होने पर मिलेंगे छह हजार रुपये

No comments:

Post a Comment