Latest News

Thursday, September 7, 2023

लोगों को जागरूक करने की जगह सरकारी पैसे से खुद का और अपने पिता का प्रचार कर रहे हैं ग्राम प्रधान

वाराणसी: चिरईगांव विकासखंड के नारायनपुर ग्राम सभा में सरकारी पैसे का जमकर उड़ाया जा रहा है मखौल लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ ग्राम प्रधान कर रहे हैं अपना और अपने पिता के नाम का प्रचार सो रहें है ग्राम पंचायत सचिव और विकासखंड के अधिकारी।


यह भी पढ़ें: ग्राम पंचायत नारायनपुर के साधन सहकारी समिति के विकास कार्य में अनियमितता, पहली बारिश में ही टपकने लगी छत

जी हां आपको बता दे की ग्राम सभा नारायनपुर में स्वच्छता मिशन के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए जगह-जगह वॉल पेंटिंग कराई गई है और उसमें स्वच्छता से संबंधित संदेश लिखवाए गए हैं और यह पैसा ग्राम प्रधान को सरकार से मिला है लेकिन ऐसा देखने को मिला है की जगह-जगह ग्राम प्रधान ने सौजन्य से अपना नाम और वरिष्ठ समाजसेवी में अपने पिता का नाम लिखवा रखा है।



जब हमारी टीम ने ग्राम सभा नारायनपुर में जाकर लोगों से पूछ ताछ किया तो पता चला कि जो वरिष्ठ समाजसेवी का नाम लिखा है वो कोई और नही ग्राम प्रधान के पिता का नाम है लेकिन इसमें देखने वाली बात यह है कि जब साधन सहकारी समिति के विकास कार्य में अनियमितता की शिकायत ग्राम विकास अधिकारी/ग्राम पंचायत सचिव शैलेन्द्र कुमार सोनकर ने किया था तो इसको कैसे भूल गए।




आपको बतादें कि इसके लिए बाकायदा 35000 रुपये ग्राम सभा के खाते से निकले गए है उस पर किसी सचिव ने क्यों नही आपत्ति जताई. इससे तो यही लगता है कि इसके पीछे कोई और ही खेल खेला जा रहा है फिलहाल देखना यह जरुरी है की क्या इस खबर का संज्ञान लेते हुए अधिकारी इसकी जाँच करते है या नही। 


यह भी पढ़ें: अपराध एवं नियंत्रण, कमांड सेंटर सिगरा के सहयोग से बड़ागांव पुलिस ने लूट की घटना का सफल पर्दाफाश करते हुए कब्जे से 25000/- रूपये नकद व माल बरामद किया

No comments:

Post a Comment