Latest News

Saturday, September 23, 2023

वाराणसी में पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, काफिले के आगे कूदा युवक

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक हो गई। वाकया, उस समय हुआ जब प्रधानमंत्री रुद्राक्ष सेंटर से एयरपोर्ट के लिए रवाना ही हुए थे कि इसी दौरान एक युवक उनके काफिले के आगे कूद गया। वह प्रधानमंत्री की गाड़ी से बमुश्किल 10 फीट की दूरी पर था। पुलिसकर्मियों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। SPG उससे पूछताछ कर रही है।


यह भी पढ़ें: दिल्ली यूनिवर्सिटी चुनाव में ABVP ने लहराया परचम, 4 में से 3 पदों पर किया कब्ज़ा

युवक बीजेपी का कार्यकर्ता बताया जा रहा है और वह गाजीपुर जिले का रहने वाला है। सेना में नौकरी की मांग को लेकर प्रधानमंत्री से मिलना चाहता था। हालांकि इस बात की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। युवक के पास से बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम का आईडी कार्ड बरामद हुआ है।

यह भी पढ़ें: यूपी की योगी सरकार ने गुंडा और गैंगस्टर एक्ट का शिकंजा कसने के लिए भू-माफियाओं की लिस्ट कर ली है तैयार

काशी में 6 घंटे रहे प्रधानमंत्री, 3 कार्यक्रमों में हिस्सा लिया
आपको बतादें कि अपने 6 घंटे के काशी प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने 3 कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। सबसे पहले उन्होंने 450 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी। इस कार्यक्रम में क्रिकेट के लीजेंड सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, रवि शास्त्री और BCCI के सचिव जय शाह भी मंच पर मौजूद रहे। इस दौरान सचिन तेंदुलकर ने पीएम मोदी को नमो लिखी जर्सी भी भेंट की। यह यूपी का पहला स्टेडियम होगा, जिसका निर्माण BCCI कराएगा। इस स्टेडियम के लिए प्रदेश सरकार ने जमीन अधिग्रहण पर 121 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। BCCI 330 करोड़ रुपए खर्च करके स्टेडियम का निर्माण कराएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में अटल आवासीय योजना में मिलेगी मुफ्त शिक्षा और हॉस्टल, जानिए आपके बच्चे पात्र हैं या नहीं?

No comments:

Post a Comment