Latest News

Saturday, December 3, 2022

MBBS स्टुडेंट ने किया सुसाइड, पुलिस कर रही जांच

फिरोजाबाद: मामला जलेसर रोड स्थित मेडिकल कॉलेज का है, जहां शैलेंद्र कुमार निवासी कौशल्या नगर जलेसर रोड एमबीबीएस के प्रथम वर्ष का छात्र है. शनिवार दोपहर छात्र ने अज्ञात कारणों के चलते मेडिकल कॉलेज में ही फांसी लगाकर आत्महत्या की. मेडिकल कॉलेज में अध्ययनरत छात्र छात्राएं मौके पर पहुंचे. गंभीर हालत में छात्र को आईसीयू में भर्ती कराया जहां कुछ देर बाद छात्र की मौत हो गई. इस घटना से गुस्साए मेडिकल कॉलेज के सैकड़ों छात्र छात्राएं कॉलेज के बाहर हाईवे पर पहुंच गए जहां उन्होंने घटना के विरोध में हाईवे जाम कर दिया. छात्र-छात्राओं ने हालांकि कैमरे के सामने कुछ भी नहीं कहा लेकिन एसपी सिटी व सिटी मजिस्ट्रेट को बताया कि मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य द्वारा छात्र-छात्राओं को परेशान किया जाता है. प्रदर्शनकारी छात्रों की मांग थी कि पुलिस आत्महत्या की वजह का पता लगाकर दोषियों पर सख्त कार्यवाही करें.


Breaking news: चौबेपुर थानांतर्गत गौराकला गांव में मिली बोरे में अज्ञात लाश 

आरोप है कि कभी एग्जाम के नाम पर तो कभी किसी और व्यवस्था के नाम पर उन्हें मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है. जिससे ज्यादातर मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्रा कॉलेज प्रशासन से परेशान है. आरोप है कि इसी बात से नाराज होकर शनिवार को छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है. घटना के बाद एसपी सिटी सर्विस मित्र व सिटी मजिस्ट्रेट और कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया है. 

सदर विधायक मनीष असीजा ने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य आलोक कुमार से बात कर जांच के आदेश का आश्वासन दिलवाया है. छात्र के सुसाइड के पीछे की वजह का पता तो पुलिस जांच के बाद ही लगेगा, लेकिन युवाओं में बढ़ती आत्महत्या की प्रवृत्ति समाज के लिए अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है.

 सीएचसी पुआरी कला में अल्ट्रासाउण्ड की निःशुल्क सेवा शुरू     

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।

No comments:

Post a Comment