Latest News

Tuesday, September 6, 2022

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: सपा के पूर्व नगर अध्यक्ष ने फेसबुक पर लगाया 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का स्टेटस

उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 


एक मुट्ठी गुड़ और चना के नियमित सेवन से दूर होगी खून की कमी

कानपुर में युवक की हत्या, पूरी घटना  सीसीटीवी में कैद
कानपुर: युवक की डंडे से पीट कर निर्मम हत्या कर दी गई. हत्या की वारदात क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. वहीं, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर है हत्यारों की तलाश शुरू कर दी. हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमों का गठन किया गया है. घटना नजीराबाद थाना क्षेत्र के आरके नगर की है, जहां रहने वाले बलवीर की क्षेत्र में रहने वाले दबंग बाला से झगड़ा हुआ था. बाला ने अपने बलवीर की डंडे से पीट कर हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देकर वह मौके से फरार हो गया. 

लखीमपुर खीरी के गोला विधानसभा सीट से बीजेपी MLA अरविंद गिरी का हार्ट अटैक से निधन 
लखीमपुर खीरी: गोला विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक अरविंद गिरी का हार्ट अटैक के चलते  निधन हो गया. रात में तबियत खराब होने के बाद आज सुबह लखनऊ दिखाने के लिए जा रहे थे. सिंधौली के पास हार्ट पढ़ा हार्ट अटैक आने से उनकी मौत हो गई. 

इस राशि के खर्चे होंगे बेलगाम, इन जातकों को रखना होगा सेहत का ध्यान, जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र

ईस्टर्न पेरीफल एक्सप्रेस वे पर हुआ हादसा, दो की मौत, एक घायल
बागपत में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर देर रात एक बड़ा हादसा हुआ है, जहां एक तेज रफ़्तार ट्रक ने खडे ट्रक में टक्कर मार दी जिससे ट्रक के निचे सोए हुए तीन लोगो की मौके पर ही मौत हो गई. जिसकी सुचना पर पहुंची पुलिस ने शवो को पीएम के लिए भेज दिया है. 

ADO पंचायत पर महिला से दबाव बनाकर अप्राकृतिक संबंध बनाने का आरोप, यौन उत्पीड़न से परेशान महिला ने किया सुसाइड
बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी (Barabanki News) जिले के रामनगर क्षेत्र से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि यहां स्वयं सहायता समूह चला रही एक 32 वर्षीय महिला ने एडीओ पंचायत पर यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) और अप्राकृतिक संबंधों (Unnatural Relationship) के दबाव में जहर खा लिया. महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. महिला के पति ने पुलिस अधीक्षक बाराबंकी से कार्रवाई की मांग की है. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी एडीओ पंचायत की तलाश कर रही है.

ब्रेकिंग न्यूज: रोड दुर्घटना में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की मौत

अंतर्जनपदीय लुटेरे मुठभेड़ में घायल 
मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में सोमवार की रात पुलिस और बदमाशों के बीच उस समय मुठभेड़ हो गई, जब एक व्यक्ति से लूट कर भाग रहे बदमाशों का पुलिस ने पीछा किया तो बदमाशों ने खुद को गिरता देख पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया. जिस पर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए जब आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की तो उसमें दो बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए. जिसके चलते पुलिस ने जहां घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं मौके से पुलिस ने बदमाशों के पास से एक अपाची मोटरसाईकल दो अवैध तमंचे कारतूस और लूटी गई 3 हज़ार रूपये की नकदी के साथ एक मोबाइल भी बरामद किया है.

पशु तस्करों का पीछा करते समय एसपी नार्थ की गाड़ी डिवाइडर से टकराई

जालौन: सपा के पूर्व नगर अध्यक्ष ने फेसबुक पर लगाया पाकिस्तान जिंदाबाद का स्टेटस
जालौन: यूपी के जालौन जिले में माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया है. सोशल मीडिया के सहारे समाज मे नफरतों का जहर घोलने की कोशिश की गई है.समाजवादी पार्टी के पूर्व नगर अध्यक्ष पर पाकिस्तान जिंदाबाद का स्टेटस लगाने का आरोप है. भाजपा युवा नेता ऋषि अग्रवाल की फोटो पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे के साथ फेसबुक पर स्टेटस लिखकर लगाने का आरोप है. सपा के पूर्व नगर अध्यक्ष कोंच हाजी रहम इलाही कुरैशी ने फेसबुक पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे के साथ स्टेटस लगाया है.

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने आर्य समाज मंदिरों (Arya Samaj Mandir) में होने वाली शादियों को लेकर अहम फैसला सुनाया है. कोर्ट ने कहा है कि आर्य समाज मंदिर से जारी होने वाले विवाह प्रमाण पत्र ही केवल विवाह का प्रमाण नहीं है. बल्कि वास्तव में विवाह हिंदू रीति रिवाज के साथ ही पंजीकरण भी होना चाहिए.बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने यह टिप्पणी की है. 

बलिया में छात्र को तालिबानी सजा देने वाले सहायक अध्यापक को बीएसए ने किया सस्पेंड

इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश, निष्पक्ष व सही विवेचना के लिए UP सरकार अपने निर्णय करें लागू 
प्रयागराज: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने यूपी सरकार को बड़ा निर्देश दिया है. हाईकोर्ट ने अपराध की उचित एवं निष्पक्ष विवेचना को लेकर अपर मुख्य सचिव गृह की अध्यक्षता में गठित कमेटी के फैसलों को दो माह के भीतर प्रभावी रूप से लागू करने का निर्देश दिया है. कोर्ट ने कहा है कि भारतीय आपराधिक न्याय प्रशासन प्रणाली अपने मानवाधिकार एवं मानव गरिमा बनाए रखने के काफी ऊंचे पायदान पर पहुंच गई है.

जस्टिस संजय कुमार सिंह ने कहा कि हमारे न्याय शास्त्र में जब तक दोषी न साबित कर दिया जाय, हर आरोपी निर्दोष माना जाता है. इसलिए आरोपी को सही व निष्पक्ष विवेचना एवं स्वच्छ विचारण तथा संतुलित अभियोजन का अधिकार है. कोर्ट ने कहा, सही एवं पूर्वाग्रह रहित विवेचना आपराधिक न्यायशास्त्र का मूलभूत आधार है, जो संविधान के अनुच्छेद 20 21की अवधारणा के अनुरूप है.

जिले की 84 हजार गर्भवती पीएमएमवीवाई से लाभान्वित, टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर मिलेगा समस्या का समाधान

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।


No comments:

Post a Comment