Latest News

Sunday, September 4, 2022

किसी स्कैंडल में फंस सकते हैं ये जातक, मौज-मस्ती के साथ रखें सावधानी, जानें मेष से मीन तक का हाल

वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 4 सिंतबर,  2022 दिन रविवार  है. ये दिन सूर्यदेव जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


आज यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 4 सितंबर के बड़े समाचार

मेष: रविवार के दिन मेष राशि को धन लाभ की स्थिति बन रही है. आज के दिन आपको जो खाली समय मिलने वाला है, उसका भरपूर लाभ लें. परिवार के साथ समय गुजारें.  हेल्थ का ध्यान रखें, आपको साँसों से जुड़ी तक़लीफ़ का सामना करना पड़ सकता है. सीढ़ियाँ चढ़ते वक़्त दमे के मरीज़ों को सावधान रहना चाहिए. आज कहीं भी बाहर जाने से बचें.

वृषभ: आज के दिन घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा. थोड़ी ही मेहनत करने से कुछ जरुरी काम पूरे हो जायेंगे. आज आपको कई सारे निमंत्रण मिलेंगे.  आज का दिन आपके लिए कुछ खास लेकर आने वाला है.  परिवार की सेहत का ध्यान रखें. कहीं से किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुलावा आ सकता है.

मिथुन: बिजनेस में दिन मध्यम दिख रहा है. आज के दिन अपने निजी विचारों को छोड़कर, दूसरों के विचारों पर भी ध्यान देने की सलाह है. कार्यक्षेत्र में धन, पुरस्कार और सम्मान मिल सकता है.  कोई दोस्त आपसे पैसा मांग सकता है. घर के काम करते समय सकारात्मक रवैया रखें. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

जिले की 84 हजार गर्भवती पीएमएमवीवाई से लाभान्वित, टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर मिलेगा समस्या का समाधान

कर्क: आज के दिन आप काम को अलग रखकर थोड़ा आराम करें और कुछ ऐसा करें जिसमें आपकी दिलचस्पी हो. आज आपके दिन की शुरुआत अच्छे मूड से होगी. मौसम में परिवर्तन की वजह से आपकी सेहत में उतार चढ़ाव हो सकता है. आपके लिए आज लाल रंग शुभ रहेगा. गरीबों की मदद करें. किसी रिश्तेदार का घर में आगमन हो सकता है.

सिंह:  दिन ठीक-ठाक दिख रहा है. आज किसी काम में आपको थोड़ी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है.  आज के दिन फालतू के खर्चों से बचें. किसी अनुभवी की मदद आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. आज के दिेन नया काम शुरू करने से बचें. सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. 

कन्या: इन जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. कामवृत्तियों पर संयम रखने की कोशिश करें. वाणी की मधुरता से दूसरे लोगों के मन पर अपनी सकारात्मक छाप छोड़ सकेंगे. आपके पारिवारिक जीवन में शांति एवं खुशहाली बनी रहेगी. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, खराब हो सकता है.  

अब संक्रामक रोगों से बचाव को लेकर तेज हुई कार्रवाई

तुला: आज हाथ खोलकर खर्च करने से बचें. कामकाज पर ध्यान की बजाय ज़्यादा सोशल मीडिया का उपयोग आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है. आज का दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है. गरीबों की मदद करें. जीवन साथी के साथ समय बिताएं.

वृश्चिक: रविवार के दिन वृश्चिक राशि का आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. आज आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है.  इस राशि के जो लोग बेरोजगार हैं, उन्हें रोजगार का सुनहरा अवसर मिल सकता है.  आपका पढ़ाई में मन लगेगा. सफलता आपके कदम चूमेगी. धर्म-कर्म के कार्य करें. पक्षियों को दाना डालें. इस राशि के छात्रों के लिए भी आज का दिन बेहतर दिख रहा है.

धनु: सामाजिक कार्यों में अधिक रुचि बनी रहेगी.  शुरू से ही एक दूसरे के प्रति ईमानदारी और खुलेपन से व्यवहार करना अच्छा रहेगा. बड़ों और मित्रों के साथ संपर्क या व्यवहार बन सकते हैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. बाहर का खाना खाने से बचें. बिजनेस में उन्नति होगी. 

सीडीओ ने राष्ट्रीय पोषण माह का किया शुभारंभ

मकर: आज आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है. लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें. घर में हल्का-फुल्का तनाव रह सकता है. पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है. खानपान का ध्यान रखें.

कुंभ: आज का दिन कुंभ राशि के लिए बेहतरीन रहेगा. दूसरों के साथ आपका तालमेल अच्छा बना रहेगा.  आर्थिक स्थिति मजबूत दिख रही है. परिवार में मनमुटाव हो सकता है.   कार्यक्षेत्र में आज कुछ नया करने की कोशिश करें. आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से हो सकता है. दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे.

मीन: आज आपका दिन जीवन में नई दिशा लेकर आएगा. आपको घर के बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है.  विद्यार्थियों को अपने करियर का चुनाव करने का अच्छा अवसर है. आपके दांपत्य रिश्ते में सौहार्द बना रहेगा.  कुल मिलाकर दिन अच्छा दिख रहा है. धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. purvanchalkhabar.co.in इसकी पुष्टि नहीं करता है.

हनुमान जी की इन चार राशियों पर बरसेगी कृपा, होगा धनलाभ, जानें मेष से मीन राशि तक का हाल

इस आर्टिकल को शेयर करें

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।


No comments:

Post a Comment