Latest News

Monday, March 21, 2022

'द कश्मीर फाइल्स' पर संसद में भी रार, जानिए किसने क्या कहा

कश्मीरी पंडितों के खिलाफ हुई हिंसा पर बनी फिल्म द कशमीर फाइल्स '(The Kashmir Files) पर जारी विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में भी द कश्मीर फाइल्स की गूंज सुनाई दी.




सोमवार को संसद में फिल्म 'The Kashmir Files' पर जमकर नोकझोंक हुई. किसी ने इसे टैक्स फ्री करने को कहा तो किसी ने बैन की मांग की तो किसी ने इसे देश की एकता को बरकरार रखने के लिए बैन करने की मांग की. जनता दल यूनाइटेड की सांसद सुनील पिंटू ने मांग की कि फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को देश भर में टैक्स फ्री कर देना चाहिए. तो वहीं, बसपा के सांसद दानिश अली ने इस फिल्म को बैन करने की मांग की.


दिल्ली के सीपी में RRR की टीम ने किया ग्रैंड प्रमोशन, स्टारकास्ट को देख पागल हुई भीड़


ऐसी फिल्में बैन होनी चाहिए
दरअसल, लोकसभा में सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जम्मू-कश्मीर बजट 2022-23 पेश किया. इसके साथ ही, जम्मू-कश्मीर के संबंध में 2021-22 के लिए अनुपूरक अनुदान मांगों का विवरण भी पेश किया गया. बजट पर हो रही चर्चा में, 'द कश्मीर फाइल्स' पर सांसद बंटे हुए नजर आए. लोकसभा में बसपा सांसद दानिश अली ने कहा कि चाहे फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' हो या फिर गुजरात फाइल्स, घृणा फैलाने के लिए देश में फिल्में नहीं बननी चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसी फिल्मों को बैन करना चाहिए. इस तरह की नफरत फैलाने वाली फिल्म से सरकार को भले ही फायदा होता हो. लेकिन ये राष्ट्र के लिए सही नहीं है.


साल के पहले चक्रवाती तूफान का दिखाने लगा असर 'असानी', जानें कहां-कहां मचा सकता है तबाही


टैक्स फ्री करने की मांग
बसपा सांसद ने जहां फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म का विरोध किया. वहीं, भाजपा की सहयोगी दल जनता दल यूनाइटेड की सांसद सुनील पिंटू ने मांग की कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स को देश भर में टैक्स फ्री कर देना चाहिए.


मेडिकल ऑफिसर सहित अन्य पदों पर भर्ती इस राज्य में निकली, जल्द करें आवेदन; लाखों में मिलेगी सैलरी


HIGHLIGHTS

  • बसपा सांसद दानिश ने की फिल्म को बैन करने की मांग
  • जेडीयू सांसद ने कहा फिल्म को टैक्स फ्री कर देनी चाहिए
  • जम्मू-कश्मीर का बजट पेशी के वक्त हुई बहस

UP MLC Election 2022: बीजेपी ने जारी की 30 उम्मीदवारों की सूची, जानें किसे कहां से मिली टिकट  

इस आर्टिकल को शेयर करें

 

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए क्लिक करें

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment