Latest News

Monday, March 21, 2022

साल के पहले चक्रवाती तूफान का दिखाने लगा असर 'असानी', जानें कहां-कहां मचा सकता है तबाही

इस साल का पहला चक्रवाती तूफान 'असानी' धीरे-धीरे तटीय इलाकों की ओर बढ़ रहा है। रविवार को ही तूफान ने अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में दस्तक दे दी। इसी बीच सोमवार की सुबह भूकंप के झटके भी महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.3 थी। वहीं रविवार से शुरू हुई तेज बारिश और हवाओं की वजह से अंडमान निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों का जनजीवन प्रभावित हुआ है।




चक्रवाती तूफान की तेजी को देखते हुए अंडमान निकोबार में अलर्ट जारी किया गया है और एनडीआरएफ  की टीमें तैनात हैं। मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। साथ ही अंतरद्वीपीय जहाज सेवाओं को भी रोक दिया गया है। यहां छह राहत शिविर बनाए गए हैं। बताया जा  रहा है कि अंडमान के तटीय इलाकों में तेज हवाएं चल रही हैं। वहीं पोर्टब्लेयर में जन जीवन सामन्य है। 

मेडिकल ऑफिसर सहित अन्य पदों पर भर्ती इस राज्य में निकली, जल्द करें आवेदन; लाखों में मिलेगी सैलरी

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि चक्रवाती तूफान 'असानी' बांग्लादेश और म्यांमार के तटों की  ओर बढ़ सकता है। हालांकि अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह के भी कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गयाहै। 

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने मोदी सरकार की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- भारत को सलाम

चक्रवाती तूफान की वजह से अंडमान निकोबार द्वीप समूह में पर्यटन गतिविधियां रोक दी गई हैं। पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है। जिन लोगों के घर खाली करवाए गए हैं उन्हें शिविरों में जगह दी गई है। इसके अलावा खाना-पानी और दवाई की भी उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

UP MLC Election 2022: बीजेपी ने जारी की 30 उम्मीदवारों की सूची, जानें किसे कहां से मिली टिकट 

इस आर्टिकल को शेयर करें

 

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें 

https://chat.whatsapp.com/KdKAvSxlcnKJIGutmfkh6x

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment