Latest News

Saturday, March 12, 2022

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास का पुलिस ने शुरू किया 'हिसाब-किताब', अखिलेश के नाम पर अफसरों को धमकी मामले में कसा शिकंजा

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी पर अखिलेश यादव के नाम पर अधिकारियों को धमकी देने के मामले में पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। चुनाव से ठीक पहले अब्बास अंसारी ने एक जनसभा में कहा था कि समाजवादी सरकार बनने पर पहले अधिकारियों का 'हिसाब किताब' होगा। उसी बयान को आधार बनाते हुए अब्बास अंसारी पर एफआईआर दर्ज की गई थी। उनके चुनाव प्रचार पर भी आयोग ने रोक लगा दी थी। अब अब्बास के खिलाफ दर्ज मुकदमें में कई धाराएं बढ़ा दी गई हैं।




मुख्तार अंसारी की परंपरागत सीट मऊ सदर से इस बार समाजवादी पार्टी गठबंधन की सहयोगी सुभासपा ने अब्बास अंसारी को मैदान में उतारा था। चुनाव प्रचार के दौरान अब्बास अंसारी ने अखिलेश यादव का नाम लेकर कहा था कि भैया से बात हो गई है। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर यहां के अधिकारियों का छह महीने तक ट्रांसफर नहीं होगा। पहले सभी का हिसाब-किताब होगा।

ऐसे तुरंत SMS से Aadhaar-PAN Link करें, वरना लग सकता है ₹10000 का फटका! लास्ट डेट- 31 Mar

अब्बास अंसारी का बयान तेजी से वायरल हुआ तो उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। चुनाव आयोग ने भी अब्बास अंसारी के बयान को गंभीर माना और उनके प्रचार करने पर रोक लगा दी थी।

रूस का यूक्रेन के एक और शहर पर कब्जा, मेयर को भी कर लिया अगवा; जेलेंस्की ने किया दावा

अब्बास अंसारी मऊ सदर से भले ही जीत कर विधायक बन गए हैं लेकिन बीजेपी की प्रचंड जीत के साथ ही पुलिस ने उन पर शिकंजा भी कसना शुरू कर दिया है। हिसाब किताब वाले बयान के बाद अब्बास अंसारी पर आचार संहिता उल्लंघन की धाराओं में केस दर्ज किया गया था।

इन 3 राशि वालों का 23 मार्च से जगेगा सोया भाग्य, देवगुरु बृहस्पति की होगी विशेष कृपा

उसी केस में अब्बास अंसारी के खिलाफ धारा 186 (सरकारी काम में बाधा डालना) धारा 189 (लोकसेवक को धमकी), धारा 153A (किसी वर्ग विशेष के खिलाफ बयान या अशांति का प्रयास) और धारा 120B (आपराधिक षड्यंत्र) बढ़ा दी गई है।

CBSE Term 2 Exam Date 2022: सीबीएसई ने टर्म 2 कक्षा 10 की परीक्षा की डेटशीट जारी की, यहां चेक करें पूरा Exam Schedule

नई धाराएं जोड़ने के सवाल पर मऊ कोतवाली के इंस्पेक्टर का कहना है कि अब्बास के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन में पहले मुकदमा दर्ज हुआ था। जांच में अन्य बातें सामने आईं तो धाराएं बढ़ाई गई हैं। हालांकि उनका कहना है कि केस दर्ज होने के अगले ही दिन धाराएं बढ़ा दी गई थीं। 


अब्बास अंसारी ने क्या कहा था
चुनाव के पहले अब्बास अंसारी ने एक जनसभा के दौरान कहा था ''सपा के राष्ट्रीय अध्ययक्ष अखिलेश यादव जी से कहकर आया हूं कि छह महीने तक किसी की ट्रांसफर-पोस्टिंग नहीं होगी भइया। जो यहां है, यहीं रहेगा, पहले हिसाब किताब होगा। उसके बाद उनके जाने के सर्टिफिकेट पर मुहर लगाया जाएगा।'' अब्बास का वीडियो वायरल होते ही लखनऊ तक खलबली मची थी। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने इसका संज्ञान लिया और अधिकारियों को अब्बास के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया था। 

एक हजार से कम वोटों से जीतकर बने विधायक, तीन सौ से कम वोटों से छह  

इस आर्टिकल को शेयर करें


हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए क्लिक करें 


अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment