Latest News

Saturday, March 5, 2022

अब मदर डेयरी का दूध भी हुआ महंगा, जानें नई रेट लिस्ट

मदर डेयरी ने भी अब अमूल के बाद दूध की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान किया है. कंपनी दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की दर से बढ़ोतरी करने वाली है. ये नई दरें दिल्ली-एनसीआर, यूपी और उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों में भी लागू होंगी. कंपनी ने दूध की कीमतों में होने वाली बढ़ोतरी के पीछे मुख्य कारण खरीदारी की लागत में होने वाली वृद्धि को बताया है. नई कीमतें 6 मार्च 2022 यानी कल से लागू होंगी. बीते दिनों अमूल और पराग द्वारा भी दूध की कीमत में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया. 




बढ़ोतरी के बाद ये होंगी नई कीमतें 
रविवार से फुल क्रीम दूध की कीमत 59 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी. वहीं, टोंड दूध की कीमत बढ़कर 49 रुपये और डबल टोंड दूध की कीमत 43 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी. काऊ मिल्क की कीमतें भी 49 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 51 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी. जबकि टोकन से मिलने वाला दूध 46 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा. 

थाईलैंड के विला में बेहोश मिले थे महान स्पिनर शेन वॉर्न, 52 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

कंपनी ने इन राज्यों में भी बढ़ाईं कीमतें
मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर के अलावा हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है. कंपनी के अनुसार, इन जगहों को छोड़कर अन्य जगहों पर कीमतों में बदलाव चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा.

कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान मारपीट में दर्शक गंभीर रूप से घायल, पुलिस ने नही किया कोई कार्यवाही

दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह
कंपनी के मुताबिक, मदर डेयरी पूरे देश में 100 से अधिक शहरों में उपलब्ध है. इनपुट की लागत में कई गुना की बढ़ोतरी हुई है. खरीद की कीमत जुलाई 2021 से 8 से 9 परसेंट के करीब बढ़ गई है. किसानों को भुगतान किए जाने वाली राशि, तेल की बढ़ती कीमतें और पैकेजिंग मैटेरियल की कीमतों में होती बढ़ोतरी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

लोगों को NHAI ने दी बड़ी राहत, टोल प्लाजा पर 100 मीटर लंबी लाइन लगी तो नहीं भरना होगा टैक्स


इस आर्टिकल को शेयर करें

 

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें 

https://chat.whatsapp.com/KdKAvSxlcnKJIGutmfkh6x

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment