Latest News

Thursday, February 17, 2022

वाराणसी के हरिश्चंद्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय में धर्मांतरण की शिकार छात्रा लावण्या को न्याय की मांग को लेकर एबीवीपी का प्रदर्शन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद काशी महानगर के हरिश्चंद्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय इकाई के कार्यकर्ताओं द्वारा महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया गया। आपको बताते चले कि तमिलनाडु के तंजावुर में स्थित सेक्रेड हार्ट्स हाई स्कूल की छात्रा लावण्या को धर्म परिवर्तन के लिए स्कूल प्रशासन द्वारा दबाव बनाने एवं छात्रा द्वारा इस विषय से आहत होकर स्वयं से आत्महत्या करने के प्रकरण पर पूरे देश में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा इसका विरोध प्रदर्शन किया गया किंतु अभी तक इस विषय पर तमिलनाडु सरकार द्वारा किसी भी प्रकार से लावण्या को न्याय दिलाने के संबंध कोई कार्यवाही नही की गई।

 


इस प्रदर्शन के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के काशी प्रांत के प्रांत सहमंत्री शुभम सेठ ने कहा कि, "तमिलनाडू की डीएमके शासित स्टालिन की सरकार जिस प्रकार से लावण्या के मौत के गुनहगार ईसाई मिशनरियों को बचाने का प्रयास कर रही ,वह अत्यंत निंदनीय है।

 सुभासपा के प्रवक्ता का दावा - पार्टी अपने सभी सीटों पर लहराएगी जीत का परचम

तमिलनाडू सरकार मुख्यालय के सम्मुख, लावण्या के न्याय के लिए प्रदर्शन कर रहे परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ सरकार की बर्बरता ये बताती है कि "तमिलनाडू सरकार और मिशनरी धर्मान्तरण गिरोह में किस तरह से साठगांठ में है।

 


आज अभाविप हरिश्चंद्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय इकाई के द्वारा तमिलनाडू सरकार को अपने प्रदर्शन के माध्यम से चेतावनी दी की बहन लावण्या को जल्द से जल्द न्याय दे एवं शांतिपूर्ण रूप से प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को शीध्र रिहा करे।

अखिलेश यादव का सीएम पर तंज, 'झांसी में सीएम योगी का रखें ख्याल, कहीं मेट्रो में न चले जाएं'

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की काशी विभाग की विभाग संयोजक एवं महाविद्यालय की छात्र संघ अध्यक्ष हर्षिता गुप्ता ने कहा कि तमिलनाडु सरकार को शर्म आनी चाहिए कि एक मासूम छात्रा लावण्या को धर्म परिवर्तन के दबाव मे आत्महत्या करनी पडी। इस प्रकार से जबरन धर्म परिवर्तन की घटनाएं पिछले कई दिनो से प्रकाश मे आ रही है। कुछ राजनीतिक पार्टियां ऐसे जबरन धर्म परिवर्तन कराने वाले तत्वों को चंद वोटो के लिए संरक्षण देती है जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है। छात्रा लावण्या ने जो बलिदान दिया है वह व्यर्थ नही जाने देंगे।

 वाराणसी में अज्ञात लोगों ने काटा गाय का पैर

उक्त अवसर पर शुभम कुमार सेठ , हर्षिता गुप्ता, विपुल सेठ, सिद्धानगिनी राय, आशीष तिवारी, अनुराग कुमार, शिवम शुक्ला , तरुण मिश्र, रतन सोनकर , किशन मौर्य , गौरव यादव, प्रदीप , विशाल , अनन्या भारद्वाज, राजन आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 यूपी चुनाव 2022: यूपी में अकेले लड़ेगी जनता दल यूनाइटेड, बिहार मॉडल के ऊपर लड़ेंगे चुनाव


इस आर्टिकल को शेयर करें

 

हमारे Whatsapp Group से जुड़ने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें 

https://chat.whatsapp.com/KdKAvSxlcnKJIGutmfkh6x

 

अपने शहर की खास खबरों को अपने फ़ोन पर पाने के लिए ज्वाइन करे हमारा Whatsapp Group मोबाइल नंबर 09355459755 / खबर और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें। 

No comments:

Post a Comment