Latest News

Friday, May 24, 2024

नगर निगम में शुरू हुआ शक्ति रसोई, शुद्ध खाने की मिलेगी सुविधा

वाराणसी: नगर निगम के प्रधान कार्यालय, सिगरा के परिसर में कैन्टीन खोला गया है, जहाॅ पर हाइजनिक खाने के सुविधा प्राप्त होना शुरू हो गया है। नगर आयुक्त अक्षत वर्मा के द्वारा इस शक्ति रसोई का भ्रमण कर निरीक्षण किया गया। 


यह भी पढ़ें: नगर आयुक्त ने किया राजस्व एवं विधि विभाग का किया औचक निरीक्षण

नगर निगम के पूर्वी छोर पर परिसर के भीतर इसका निर्माण किया गया है, जिसे शक्ति रसोंई का नाम दिया गया है। यह रसोई प्रातः 9ः00 बजे से रात्रि 8ः00 बजे तक खुला रहेगा। इस रसोई में भारतीय/ दक्षिण भारतीय व्यंजन के साथ-साथ कई प्रकार के स्नैक्स एवं नाश्ता की सुविधा उपलब्ध है। नगर निगम परिसर में उच्च स्तर के कैन्टीन की मांग बहुत दिनों से की जा रही थी, जो अब पूर्ण हो गया है। 

यह भी पढ़ें: जागरूकता रैली में ग्राम रोजगार सेवकों ने बुलंद किया नारा, चुनाव नहीं मतदान करें नये भारत का निर्माण करें

आई0सी0आई0सी0आई0 बैंक के द्वारा सी0एस0आर0 के अन्तर्गत इस रसोई का निर्माण कराया गया है। इस कैन्टीन में विभिन्न प्रकार के नाश्ता एवं खाने का उत्तम प्रबन्ध किया गया है। इस रसोई में बनने वाले विभिन्न प्रकार के व्यंजन डूडा विभाग में पंजीकृत स्वंय सहायता समूह के महिलाओं के द्वारा किया जायेगा। 

नगर आयुक्त अक्षत वर्मा के द्वारा निरीक्षण में इस शक्ति रसोई के निर्धारित परिसर में उद्यान अधीक्षक को निर्देशित किया कि परिसर की साफ-सफाई कराकर अच्छे प्रकार के गमलों को सजाया जाय, तथा परिसर को आकर्षक विद्युत के झालरों से सजावट किया जाय। निरीक्षण के समय उपस्थित परियोजना अधिकारी डूडा निधि वाजपेयी को निर्देशित किया गया कि स्वंय सहायता समूह महिलाओं को व्यंजन के निर्माण एवं प्रोसेसिंग के सम्बन्ध में हाजनिक की ट्रेनिंग कराई जाय, जिससे गुणवत्ता उत्कृष्ट स्तर का हो। 

यह भी पढ़ें: नगर आयुक्त ने केबल ऑपरेटरों के साथ की बैठक, पोलो के तारों का होगा अलग डिजाइन

आई0सी0आई0सी0आई0 बैंक के रिजनल हेड को निर्देशित किया गया कि परिसर को आकर्षक ढंग से बनाने हेतु आर्किटेक्ट की मदद से आवश्यक कार्यवाही करायी जाय। निरीक्षण के समय परियोजना अधिकारी डूडा निधि वाजपेयी, उद्यान अधीक्षक के0एस0 पाण्डेय, सहायक अभियन्ता दिनेश प्रसाद, पी0आरओ0 संदीप श्रीवास्तव, डूडा विभाग के सुशील सिंह, अवर अभियन्ता, आलोक, आई0सी0आई0सी0आई0 बैंक के रिजनल हेड सौरभ श्रीवास्तव  एवं रिदीम श्याम आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: इस राशि सहित इन तीन जातकों को मिलेंगे नए मौके, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

No comments:

Post a Comment