Latest News

Thursday, May 23, 2024

नगर आयुक्त ने केबल ऑपरेटरों के साथ की बैठक, पोलो के तारों का होगा अलग डिजाइन

वाराणसी: नगर आयुक्त अक्षत वर्मा ने स्मार्ट सिटी कार्यालय में शहर के विभिन्न डिश केबिल व इण्टरनेट प्रदाताओं के साथ बैठक किया। नगर आयुक्त के द्वारा निर्देशित किया गया कि प्रथम चरण में शहर के मुख्य मार्गाें/सड़कों पर लगे हुए टेलीफोन के पोलो को कटवाकर उनके स्थान पर नये डिजाईन के पोल अधिष्ठापित किये जायें, जिनपर सुव्यवस्थित ठंग से डिस्क केबल व इण्टरनेट के केबिलों/तारों को लगाया जायें, जिससे डिस्क केबिल और इण्टरनेट के तारों के बंच को एक केबल बाॅक्स के अन्दर सुव्यवस्थित ठंग से रखा जायें, जिससे शहर की सुन्दरता बनी रहें। 


यह भी पढ़ें: इस राशि सहित इन तीन जातकों को मिलेंगे नए मौके, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

नगर आयुक्त के द्वारा यह भी निर्देशित किया गया कि यदि कोई बेबिल आपरेटर अंडर ग्राउंड केबल डक्ट डालना चाहता है तो स्मार्ट सिटी के अन्डर ग्राउंड केबल  डक्ट के स्पेस के बारे में वार्ता कर ली जाय। साथ ही पोल की डिजाईन इस प्रकार से बनायी जाये कि भविष्य में भूकम्प/लोड या अतिरिक्त तारों का बोझ/भार भी सहन कर लें, जिससे कि पोल बैण्ड न हो एवं केबिल बाॅक्स की क्पेब जमीन से 02 फिट ऊपर रखी जायें जिससे बाढ़ या जल-भराव की स्थिति में बाक्स ना डूबें। चैराहों पर सड़क क्रास करते समय पोल की ऊँचाई इतनी रखी जायें कि ओवर लोड ट्रक/वाहनों के आवागमन में कोई अवरोध उत्पन्न ना हों। पोल व केबल डिस्क का डिजाइन का माॅडल 07 दिनों में बनाने हेतु सभी सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। 

यह भी पढ़ें: शत प्रतिशत मतदान के लिए सामूहिक हनुमान चालीसा में जुटेंगे एक लाख लोग

नगर आयुक्त द्वारा बताया गया कि जो केबल ऑपरेटर इन पोलो के अतिरिक्त केबिल को डालेंगे या बंचिंग नहीं करेंगे। उन केबल ऑपरेटरों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। नये डिस्क के पोल व केबिल बाॅक्स को लगाने के लिए सभी केबिल ऑपरेटरों का नगर निगम के साथ अनुबन्ध किया जायेगा, जिसके अनुसार अग्रिम कार्यवाही किया जाना प्रस्तावित है। 

यह भी पढ़ें: अनुप्रिया पटेल के बयान से बढ़ी राजा भैया की NDA से दूरी, कर सकते है सपा के समर्थन का ऐलान

बैठक में अधिशासी अभियन्ता (वि0याॅ0) अजय कुमार सक्सेना, स्मार्ट सिटी के आई0टी0 आफिसर राहुल तिवारी, जियो के मुख्य प्रबंधक सौरभी सिंह, अनिल सिंह, मनीष सिंह, एअरटेल के डी0जी0एम0 अभिषेक तिवारी, राजेश पाल सिंह, एक्सिक्यूटिव ब्राड बैण्ड, डेन काशी, सिटी चैनल के प्रतिनिधि इत्सादि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: द्वितीय प्रशिक्षण में अनुपस्थित कर्मचारियों का सीडीओ ने वेतन रोकते हुए कार्यवाही को निर्देशित किया

No comments:

Post a Comment