Latest News

Monday, May 6, 2024

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने एनक्वास सर्टिफाइड सीएचसी चोलापुर के अधीक्षक डॉ आरबी यादव को किया सम्मानित

वाराणसी: पार्थ सारथी सेन शर्मा (आईएएस), प्रमुख सचिव स्वास्थ्य (उत्तर प्रदेश) ने सोमवार को जनपद के मिनी सरकारी चिकित्सालय एवं नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड (एनक्वास) सर्टिफाइड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चोलापुर के अधीक्षक डॉ आर बी यादव को पत्र भेजकर सम्मानित किया। 


यह भी पढ़ें: रायबरेली से 'नकली' गांधी परिवार की विदाई तय- दिनेश प्रताप सिंह

प्रमुख सचिव ने अपने पत्र में जिक्र किया है कि यह अत्यन्त हर्ष का विषय है कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के 'नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड (एनक्वास) कार्यक्रम के अन्तर्गत 'सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चोलापुर ने वर्ष 2023-24 में 82.7 प्रतिशत अंक प्राप्त कर 'नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस एवं मुस्कान सर्टिफिकेशन’ प्राप्त करने का गौरव प्राप्त किया है, जिससे स्पष्ट है कि हमारा स्वास्थ्य विभाग नित नई उपलब्धियां प्राप्त करने के लिए अग्रसर है। इस सर्टिफिकेशन के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चोलापुर के अधीक्षक डॉ आरबी यादव एवं समस्त स्टॉफ के अग्रणी प्रयासों की बेहद प्रशंसा की जाती है। साथ ही आशा की है कि आप एवं आपकी टीम भविष्य में भी कार्यों में और अधिक नवीनता लाने का प्रयास करेंगे, जिससे प्रदेश एवं देश में स्वास्थ्य विभाग की छवि और निखरेगी। उन्होंने पूर्ण विश्वास जताया कि अधीक्षक के सतत् प्रयास से आपकी टीम भविष्य में उच्चकोटि की गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सेवायें प्रदान करने में निरन्तरता बनाये रखेगी। इस उपलब्धि के लिए उन्होंने अधीक्षक एवं समस्त टीम को बधाई और हार्दिक शुभकामनायें दी।

यह भी पढ़ें: इन चार राशियों के लिए बेहतरीन रहेगा सोमवार, बरसेगी भोले नाथ की कृपा

इसके अलावा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संदीप चौधरी समेत सभी डिप्टी सीएमओ, एसीएमओ, जिला कार्यक्रम प्रबन्धक एवं अन्य अधिकारियों ने सीएचसी चोलापुर के अधीक्षक और उनकी टीम को शुभकमनाएं दी। सीएचसी के डॉ संतोष सिंह यादव, डॉ आकांक्षा सिंह, डॉ गायत्री, डॉ अमित जैन, फार्मासिस्ट जितेंद्र यादव एवं अन्य स्टाफ ने भी अधीक्षक को शुभकामनाएं दी। 

यह भी पढ़ें: BHU सर सुंदरलाल अस्पताल में बैग ले जाने पर रोक, चोरी हो रहे मेडिकल उपकरण

अधीक्षक डॉ आर बी यादव ने प्रशस्ति पत्र पाकर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि चिकित्सालय में आने वाले सभी मरीजों को उच्च स्तर की सभी सुविधाएं दी जा रही हैं और भविष्य में भी इसी प्रकार की बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाएंगी, जिसके लिए हम सभी लोग कटिबद्ध हैं। उन्होंने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चोलापुर में 24 घंटे सातों दिन प्रसव की सुविधा, मरीज को भर्ती कर इलाज की सुविधा, इमरजेंसी, ब्लड बैंक, पैथोलॉजी, टेली-मेडिसिन, फार्मेसी, एक्स-रे, ऑपरेशन एवं वरिष्ठ चिकित्सकों के द्वारा ओपीडी की सुविधा प्रतिदिन दी जाती है। ओपीडी में आने वाले मरीजों की पैथोलॉजी की सभी जांचों की रिपोर्ट ‘लैब मित्रा’ एप के माध्यम से मोबाइल पर ही एसएमएस के जरिये भेजी जा रही है जिसका फायदा उन्हें मिल रहा है। रिपोर्ट के लिए बार-बार चिकित्सालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: मंडलीय हॉस्पिटल के मरीजों को भी काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के ओर से कराया जाएगा भोजन

No comments:

Post a Comment