Latest News

Saturday, May 4, 2024

मंडलीय हॉस्पिटल के मरीजों को भी काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के ओर से कराया जाएगा भोजन

वाराणसी: कैंसर हॉस्पिटल के बाद अब श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास ने अपना सेवा कार्य मंडलीय अस्पताल में भी शुरू किया। न्यास के ओर से शुक्रवार को वैन को हरी झंडी दिखाई गई। जिसके अंतर्गत मंदिर के रसोई में पकाए गए शुद्ध सात्विक पौष्टिक भोजन मंडलीय अस्पताल के मरीजों के लिए भेजे गए। मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्वभूषण मिश्रा, एसडीएम शंभू शरण एवं अन्य अधिकारियों ने करतल ध्वनि से अपनी उपस्थिति में भोजन वाहन को चिकित्सालय हेतु प्रेषित किया।



श्री काशी विश्वनाथ धाम से कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल के लिए वैन को रसोईया सुनील एवं विनय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अभियान के तहत मंडलीय अस्पताल में भर्ती मरीजों को शुद्ध व सात्विक भोजन के लिए इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा। उन्हें यह भोजन पूरी तरह से नि:शुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। 


गौरतलब है कि इससे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के ओर से यह सुविधा कैंसर अस्पताल में उपलब्ध कराई जा रही थी। अब मंडलीय अस्पताल में पूर्वांचल से आने वाले मरीजों को भी इसका लाभ मिलेगा।     


मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्वभूषण मिश्रा ने बताया कि कैंसर उपचार संस्थान में की जा रही भोजन सेवा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास द्वारा यथावत चलाई जाती रहेगी। इसके अतिरिक्त काशी हिन्दू विश्वविद्यालय से संबद्ध चिकित्सालयों से भी भोजन आवश्यकता के आंकलन तथा भोजन वितरण हेतु कार्मिकों के समन्वय का अनुरोध किया गया है। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय से आवश्यक सूचनाएं तथा समन्वय प्रस्ताव प्राप्त होने पर न्यास द्वारा वहां भी भोजन सेवा श्री विश्वनाथ जी महादेव की कृपा से प्रारंभ की जाएगी।


No comments:

Post a Comment